enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश जहरीली शराब के सेवन से चार ग्रामीणों की मौत.....

जहरीली शराब के सेवन से चार ग्रामीणों की मौत.....

चित्रकूट(ईन्यूज एमपी)पंचायत चुनाव की प्रक्रियाओं के बीच उत्तर प्रदेश में अवैध शराब से मौतों का क्रम जारी है। ताजा मामला चित्रकूट जिले का है। यहां राजापुर थाना क्षेत्र के खोपा गांव में जहरीली शराब पीने से चार ग्रामीण की मौत हो गई, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिलाधिकारी संभ्रांत कुमार शुक्ला ने अस्पताल पहुंचकर जानकारी ली। इसके बाद दोनों को प्रयागराज रेफर कर दिया गया। चित्रकूट धाम मंडल के IG के. सत्यनारायण भी पहुंचे हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

खोपा गांव के ग्रामीणों के अनुसार गांव में एक किराना स्टोर पर देसी शराब आसानी से मिल जाती है। शनिवार की रात 9 बजे के आसपास कई लोगों ने दुकान से शराब खरीदकर पी और सभी अपने-अपने घर चले गए। लेकिन देर रात 6 की हालत बिगड़नी शुरू हो गई। रविवार सुबह ज्यादा हालत बिगड़ने पर कुछ लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापुर व मुन्ना को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

मुन्ना सिंह (40 साल) की आज सुबह मौत हो गई। उधर, प्रयागराज ले जाते समय कौशांबी जिले के मंझनपुर के पास सत्यम सिंह उर्फ छोटू (40 साल) व दुर्विजय सिंह उर्फ दादू (37 साल) की मौत हो गई। जबकि सीताराम (50 साल) की गांव में ही मौत हो गई थी।

दो अन्य लोगों को प्रयागराज रेफर किया गया है। सूचना मिलने पर जिला अधिकारी शुभ्रांशु कुमार शुक्ला और पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने भी मौके पहुचकर पीड़ितों को हालचाल जाना। चित्रकूट धाम मंडल के IG के. सत्यनारायण भी पहुंचे हैं। IG ने अवैध शराब बिक्री करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इससे पहले जनपद प्रयागराज और प्रतापगढ़ में अवैध शराब पीने से 19 लोगों की मौत हुई थी। प्रतापगढ़ में एक हफ्ता पहले संग्राम गढ़ थाना क्षेत्र के रामपुर डाबी गांव में महिला व उसके पति समेत पांच लोगों की मौत अवैध शराब पीने से हो गई थी। इसी तरह प्रयागराज में सैदाबाद थाना क्षेत्र के तीन गांवों में तीन दिन रविवार से मंगलवार के भीतर 14 लोगों की मौत हुई थी। कार्रवाई के नाम कुछ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई।

Share:

Leave a Comment