enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश सतना के वीर सपूत का गृह ग्राम में हुआ अंतिम संस्‍कार,शामिल हुए सीएम शिवराज......

सतना के वीर सपूत का गृह ग्राम में हुआ अंतिम संस्‍कार,शामिल हुए सीएम शिवराज......

सतना(ईन्यूज एमपी)- बुधवार को कश्मीर के शोपियां जिले में आंतकियों से लड़ते-लड़ते वीरगति को प्राप्त हुए सतना के वीर सपूत कर्णवीर सिंह राजपूत का अंतिम संस्‍कार गृहग्राम दलदल में किया गया। अंतिम संस्‍कार में शामिल मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बलिदानी के सम्‍मान में जो बनेगा वह करेंगे। उन्‍होंने सम्‍मान निधि एक करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की। साथ ही बलिदानी के भाई को सरकारी नौकरी और गांव में स्‍मारक बनाने की बात कही। मुख्यमंत्री ने ग्राम दलदल पहुंचकर कर्णवीर सिंह राजपूत की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पहले प्रयाग (इलाहाबाद) में सेना द्वारा श्रद्धांजलि के बाद फूलों से सजे सेना के वाहन में बलिदानी कर्णवीर का पार्थिव शरीर सड़क मार्ग से सतना लाया गया। इस दौरान जबलपुर से सेना की एक विशेष टुकड़ी सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदा देने दलदल गांव पहुंची।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सतना जिले के ग्राम दलदल पहुंचकर जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए मध्यप्रदेश के लाल श्री कर्णवीर सिंह राजपूत की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।


वीर गति को पाने वाले 24 वर्ष के कर्णवीर सिंह के एक कंधे में और दूसरी गोली सिर पर लगी है। वे 22 राजपूत रेजिमेंट 44 आरआर के जवान थे जो कि शोपियां में पदस्थ थे। उनके गांव में स्थित निवास और क्षेत्र में सभी ओर मातम छाया हुआ है और हर कोई इस बलिदानी को याद कर रहा है। स्वजन नम आंखों से देश के प्रति अपने 24 साल के लाड़़ले के बलिदान को याद कर गर्व भी महसूस कर रहे हैं तो दूसरी ओर देश के दुश्मनों के प्रति उनके मन मे आक्रोश भी है।


पिता भी हैं सेवानिवृत्त सैनिक : चार वर्ष पूर्व सेना में भर्ती हुए कर्णवीर सिंह राजपूत के पिता रवि कुमार भी 22वीं राजपूत रेजीमेंट में पदस्थ थे जो कि 2017 में सूबेदार मेजर के पद से सेवानिवृत्‍त हुए थे। आज गांव में उनके घर मे रिश्तेदारों की भीड़ पहुंचीी है। वहीं गांव के युवा कर्णवीर सिंह अमर रहे के नारे लगा रहे हैं।गुरुवार को जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारी रामपुर बाघेलान के दलदल गांव पहुंचे और उनके पैतृक निवास जाकर अंतिम संस्कार के लिए व्यवस्थाओं का जाएजा लिया। इसके साथ ही जिले के सांसद, विधायक और जनप्रतिनिधियों का भी उनके ग्राम में पहुंचना जारी है।


दो आतंकी ढेर भी किए : जानकारी के अनुसार कश्मीर घाटी के आतंक प्रभावित शोपियां के चीरबाग द्रगाड़ इलाके में आतंकियों के खिलाफ चल रहे आपरेशन के दौरान बुधवार की सुबह साढ़े आठ बजे सेना और आतंकियों के बीच उस वक्त एनकाउंटर हुआ जब एक संदिग्ध कार ने सेना के फिक्स पिकेट को पार करने की कोशिश की। कार को रोकने पर उसमें सवार आतंकियों ने फायर कर दिए। सैन्य जवानों ने मोर्चा संभाला और दो आतंकी ढेर कर दिए। जवाबी हमले में कर्णवीर सिंह राजपूत समेत दो अन्य जवान घायल हो गए। गंभीर रुप से घायल कर्णवीर उपचार के दौरान वीरगति को प्राप्त हो गए।

Share:

Leave a Comment