enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश लापरवाही पर रीडर निलंबित, 3 कर्मचारियों को नोटिस, वेतन काटा, 3 लाइन अटैच.....

लापरवाही पर रीडर निलंबित, 3 कर्मचारियों को नोटिस, वेतन काटा, 3 लाइन अटैच.....

भोपाल(ईन्यूज एमपी)-मध्य प्रदेश में सरकारी योजनाओं में गड़बड़ी और आगामी चुनावों के कामों में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों-अधिकारियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने लालबर्रा तहसीलदार के रीडर प्रेमेंद्र हरिनखेड़े को निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई रीडर को 35000 रुपये की रिश्वत लेते हुए आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ इकाई जबलपुर द्वारा रंगे हाथों पकड़े जाने एवं गिरफ्तार किए जाने की गई है।निलंबन अवधि में उसका मुख्यालय कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वारासिवनी निर्धारित किया गया है।

छतरपुर कलेक्टर ने गंदगी मिलने पर 3 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए है। कलेक्टर ने बिहारीलाल कोंदर सहायक ग्रेड-2 नाजिर, नजारत शाखा को नियमित रूप से सफाई करवाने के लिए अधिकृत किया था, लेकिन निरीक्षण में स्वच्छता नहीं पाई गई। इसी तरह ममता निगम सहायक ग्रेड-3 भू-अभिलेख शाखा व ओमप्रकाश गुप्ता प्रभारी अधीक्षक भू-अभिलेख को व्यवस्थाओं के संबंध में लापरवाही बरतने और रिकार्ड फाइलें व्यवस्थित तरीके से संधारित न किए जाने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस देकर वेतन काटने के निर्देश भी दिए गए हैं।

वही चुनावी कार्यों में लापरवाही बरतने पर छतरपुर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने 3 कर्मचारियों पर कार्रवाई की है। कलेक्टर के निर्देश पर चुनाव में आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन करने पर 3 शासकीय सेवकों शिवपूजन शुक्ला, गीता पवया और रामप्रकाश त्रिपाठी को स्थानीय निर्वाचन शाखा छतरपुर में अटैच किया गया।इसमें शिवपूजन शुक्ला, समिति प्रबंधक है, जिसके संबंध में उसी क्षेत्र से इनके नातेदार जिला पंचायत सदस्य के लिए उम्मीदवार है। शिक्षक गीता पवया छतरपुर जिनके विरूद्ध चुनाव प्रचार संबंधी शिकायत आने पर कार्रवाई की गई।

इसके अलावा रामप्रकाश त्रिपाठी शिक्षक प्रा.मा. सिसोलर में पदस्थ है एवं इनकी पत्नी ग्राम पंचायत खड्डी से सरपंच पद की प्रत्याशी है, नजदीकी ग्राम होने के कारण इनके द्वारा प्रचार प्रसार करने की शिकायत प्राप्त हुई है।इसके बाद इन पर कार्रवाई की गई है।इधर, सिंगरौली जिले के देवसर जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत घोघरा में पदस्थ पंचायत सचिव सुखराम सिंह को मुख्य कार्यपालन अधिकारी वीके सिंह ने निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई पंचायत चुनाव में सरपंच एवं जनपद सदस्य का चुनाव लड़ रहीं तीन पत्नियां होने के बावजूद एक पत्नी की जानकारी छिपाने के आरोप में की गई है।

Share:

Leave a Comment