enewsmp.com
Home टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन से लेकर लैपटॉप तक,सैमसंग ने लॉन्च किए कई खास डिवाइस, हुए ये बड़े बदलाव

स्मार्टफोन से लेकर लैपटॉप तक,सैमसंग ने लॉन्च किए कई खास डिवाइस, हुए ये बड़े बदलाव

नई दिल्ली- सैमसंग ने साल का अपना पहला बड़ा इवेंट गैलेक्सी अनपैक्ड 2023 का आयोजन सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। बता दें कि कंपनी ने सैन फ्रांसिस्को में हुए इवेंट में अपने फ्लैगशिप गैलेक्सी S23 सीरीज और गैलेक्सीबुक 3 लैपटॉप की घोषणा की। गैलेक्सी S23 सीरीज में सैमसंग गैलेक्सी S23, सैमसंग गैलेक्सी S23+ और सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा फोन शामिल हैं। वहीं सैमसंग गैलेक्सीबुक 3 मॉडल में Galaxy Book3 Pro, Galaxy Book3 Pro 360 और Galaxy Book3 Ultra शामिल हैं। आज हम आपको बताएंगे कि इस इंवेट में क्या हाइलाइट्स है।


सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा है सबसे पावरफुल डिवाइस
सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा 200 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर सहित कई उल्लेखनीय अपग्रेड के साथ आता है। यह तीनों फोन में सबसे पावरफुल और प्रीमियम है। सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा नोट के मार्की फीचर, एम्बेडेड एस पेन के साथ आता है। वहीं गैलेक्सी S23 और गैलेक्सी S23+ स्टाइलस को बिल्कुल भी सपोर्ट नहीं करते हैं।


यह दूसरी बार है जब गैलेक्सी एस अल्ट्रा फोन बॉक्स में शामिल स्टाइलस के साथ आया है। इसे फोन में स्टोर करने के लिए एक स्लॉट भी है। बता दें कि एस पेन गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा के साथ गैलेक्सी एस सीरीज में आया था, लेकिन तब एस पेन के प्रशंसकों को स्टाइलस के लिए अलग से भुगतान करना पड़ा और साथ ही एक विशिष्ट फोन केस खरीदना पड़ा जो इसे स्टोर कर सके। Samsung Galaxy S23 Ultra में 6.8-इंच (QHD+ Edge) की सबसे बड़ी स्क्रीन मिलती है, जिसमें 120 Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है।

गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 के साथ आने वाले पहले फोन

सैमसंग गैलेक्सी S23 मार्केट में पहला गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 है, जो कॉर्निंग का लेटेस्ट वर्जन है। ये 2020 में पेश किए गए मूल विक्टस की तुलना में ड्रॉप प्रोटेक्शन और स्क्रैच रेजिस्टेंस में सुधार करने का दावा करता है।


सैमसंग ने गूगल के साथ की साझेदारी
Google के साथ सैमसंग की साझेदारी है, जो मीट के लिए लाइव सैमसंग नोट्स सहयोग लाती है, यह एक मिनी, मोबाइल व्हाइटबोर्ड ऐप की तरह काम करता है । सैमसंग और Google की साझेदारी लोगों को Google मीट और मैसेज के एकीकरण में मदद है। इसके साथ ही Google एआर अनुभवों में निवेश कर रहा है और सैमसंग के साथ काम करने की उम्मीद कर रहा है।


सबसे शक्तिशाली एंड्रॉयड प्रोसेसर
गैलेक्सी S लाइन वैश्विक स्तर पर क्वालकॉम के लेटेस्ट फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर पर काम करती है। कंपनी का दावा है कि नई स्नैपड्रैगन चिप 40% तेज ग्राफिक्स और 40% बेहतर एआई परफॉर्मेंस देती है। गैलेक्सी के लिए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म आईएसपी के साथ एआई देने का दावा करता है, जो आपके फोटो और वीडियो को बेहतर बनाता है। यह एआई एन्हांसमेंट कम रोशनी में भी बेहतर फोटो लेने की अनुमति देता है।

सैमसंग के गैलेक्सी S सीरीज में है एक जैसे डिजाइन
सैमसंग के गैलेक्सी S23 और S23 प्लस फोन पिछले कई सालों की तुलना में इस बार S23 अल्ट्रा के समान हैं। इनमें दोनों में कैमरा बम्प के बजाय अल्ट्रा की तरह फ्लोटिंग कैमरा डिजाइन और अल्ट्रा के समान रंगों में भी आ रहे हैं। भले ही S23 और S23 प्लस अभी भी फ्लैगशिप डिवाइस की तरह शक्तिशाली नहीं हैं, लेकिन वे चिप, कैमरा और बैटरी अपग्रेड के साथ आए हैं।

गैलेक्सी एस23 सीरीज की कीमत
गैलेक्सी S23 सीरीज की कीमत की बात करें तो इसके S23 स्मार्टफोन की कीमत 799 डॉलर, S23+ की कीमत 999 डॉलर और S23 अल्ट्रा की कीमत1,199 डॉलर से शुरू होती है, जो पिछले साल लॉन्च S22 डिवाइस के कीमत के समान है। बता दें कि अन्य देशों में इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी बुक3 लैपटॉप सीरीज
सैमसंग ने अपने गैलेक्सी ईकोसिस्टम में गैलेक्सी बुक3 लैपटॉप को भी जोड़ा है। यह सैमसंग के अपने ऐप्स और सैमसंग गैलरी, सैमसंग स्मार्ट स्विच और अन्य जैसी सेवाओं के साथ बिल्ट-इन आते है। इसके अलावा, इसमें मल्टी कंट्रोल और सेकेंड स्क्रीन फीचर भी शामिल हैं।

नहीं लॉन्च किया कोई टैबलेट
सैमसंग ने इस साल अपने टैबलेट लाइनअप को अपडेट नहीं किया, हालांकि इसके बजाय उसने विंडोज-आधारित गैलेक्सी बुक लैपटॉप को रिफ्रेश किया।

Share:

Leave a Comment