enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश सीईओ जिला पंचायत कि बड़ी कार्यवाही, वित्तीय अनियमितता पर 4 सचिव निलंबित....

सीईओ जिला पंचायत कि बड़ी कार्यवाही, वित्तीय अनियमितता पर 4 सचिव निलंबित....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-रीवा जिला पंचायत सीईओ ने वित्तीय अनियमितता करने पर 4 ग्राम पंचायतों के सचिवों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। बताया गया कि जोरौट पंचायत सचिव का 4.25 लाख, बहेरा का 2.97 लाख, लेडुआ का 2.30 लाख और नीवा का 1.92 लाख रुपए वसूली शेष है। मध्यप्रदेश पंचायत सेवा के प्रतिकूल कदाचरण की श्रेणी में आने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

दावा है कि नईगढ़ी की ग्राम पंचायत जोरौट के सचिव चिंतामणि साकेत, ग्राम पंचायत बहेरा की तत्कालीन सचिव आशा द्विवेदी, ग्राम पंचायत लेडुआ के सचिव मुंशीलाल साकेत और जनपद पंचायत जवा की ग्राम पंचायत नीवा के सचिव रजनीश कुमार मिश्रा को जांच में दोषी पाया गया है। कहते है कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी के आदेश के बावजूद इन सचिवों ने पालन नहीं किया है।


ग्राम पंचायत जोरौट के तत्कालीन सचिव चिंतामणि साकेत पर विभिन्न निर्माण कार्यों में सरपंच के साथ मिलकर 8.50 लाख रुपए की वित्तीय अनियमितता करने का आरोप है। जिसमें सचिव चिंतामणि साकेत से 4.25 लाख रुपए वसूली से शेष है। सचिव द्वारा अब तक वसूली योग्य राशि जमा नहीं की गई। ग्राम पंचायत बहेरा की तत्कालीन सचिव आशा द्विवेदी पर 2.97 लाख रुपए वित्तीय अनियमितता करने के आरोप है। उपरोक्त राशि इनसे वसूल की जानी है लेकिन इनके द्वारा वसूली राशि जमा नहीं की गई।

इसी तरह ग्राम पंचायत लेडुआ के सचिव मुंशीलाल साकेत के विरूद्ध 2.30 लाख रुपए वित्तीय अनियमितता करने के आरोप है। इनसे उपरोक्त राशि वसूल की जानी है, लेकिन इनके द्वारा अब तक वसूली योग्य राशि जमा नहीं की गयी। ग्राम पंचायत नीवा के सचिव रजनीश कुमार मिश्रा पर 3.63 लाख रुपए वित्तीय अनियमितता का आरोप है। इनसे 1.92 लाख रुपए वसूली की जानी है, लेकिन इनके द्वारा वसूली योग्य राशि जमा नहीं की गई।

Share:

Leave a Comment