enewsmp.com
Home सीधी दर्पण लगातार दूसरी बार सीधी पुलिस रही अव्वल, प्रदेश कि रैकिंग में मिला पहला स्थान....

लगातार दूसरी बार सीधी पुलिस रही अव्वल, प्रदेश कि रैकिंग में मिला पहला स्थान....

सीधी (ईन्यूज एमपी)-पुलिस अधीक्षक डॉ रविंद्र वर्मा के कुशल निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले के कुशल मार्गदर्शन मे सीधी पुलिस अपनी त्वरित कार्यप्रणाली के लिए प्रदेश भर में पहचान बना रही है। सीएम हेल्पलाइन के निराकरण की बात करें तो सीधी पुलिस मध्यप्रदेश में पहले पायदान पर है। यानि एक तरफ जहां पीड़ित व्यक्ति अपनी समस्या कां लेकर सीएम हेल्पलाइन में अपनी शिकायत दर्ज करा रहा है, वहीं दूसरी तरफ सीधी पुलिस भी दर्ज हुई शिकायतों का त्वरित निराकरण करने में अव्वल साबित हो रही है। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान 2.0 के तहत सभी थानो में शिकायतो के निराकरण हेतु शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं उपस्थित होकर शिकायतो को सुन कर उनका त्वरित निराकरण किया गया है, साथ ही जिले भर में प्राप्त शिकायतो को विवेचक वार उनके बीट के आधार पर वितरित कर उनका सतत् पर्यवेक्षण कर निराकरण किया गया है। 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतो के निराकरण हेतु शिकायतकर्ताओ को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बुलाकर पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं फरियाद सुन उनका निराकरण किया गया है।

सीएम हेल्पलाइन निराकरण मामले में प्रदेश स्तर पर जारी सूची के मुताबिक सीधी पुलिस ने प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है, बीते एक माह के अंदर सीधी जिले में 796 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें संतुष्टि के साथ बंद शिकायतों के 60 % वेटेज में से 55.55 % का निराकरण किया गया, वहीं 50 दिवस के अंदर लंबित शिकायतों के वेटेज 20 % में 15.1 % का निराकरण किया गया, निम्न गुणवत्ता से बंद शिकायतों के वेटेज 10 % में से 10 प्रतिशत का निराकरण, नॉन अटेंडेंस शिकायतों के 10 % वेटेज में से 9.95 % का निराकरण किया गया है, यानी कुल मिलाकर 90.6% समस्याओं का निराकरण कर सीधी पुलिस ने प्रदेश में पहला स्थान बनाकर ए रेटिंग प्राप्त की है।

*पूरी लगन एवं मेहनत से पुलिस टीम ने प्राप्त की सफलताः-* सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें जैसे ही हमारे पास पहुंचती हैं, इसके निराकरण के लिए संबंधित थाना प्रभारी को सूचित किया जाता है, और जल्द से जल्द मामले का निराकरण कर उसकी जांच रिपोर्ट मंगाई जाती है. इसमें हमारे जिले की पुलिस टीम ने पूरी लगन एवं मेहनत से यह सफलता प्राप्त की है। हमारी पूरी टीम बधाई की पात्र है। इस माह ही नहीं, बल्कि हम विगत महीनें से लगातार पहले पायदान पर हैं. हमारा प्रयास ही रहता है कि यदि कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या को लेकर पुलिस के पास आया है तो उसकी समस्या का त्वरित निराकरण किया जाय।

Share:

Leave a Comment