enewsmp.com
Home सीधी दर्पण कलेक्टर साकेत मालवीय कि नेक पहल,कलेक्ट्रेट परिसर में पक्षियों के लिए रखे पानी के सकोरे.....

कलेक्टर साकेत मालवीय कि नेक पहल,कलेक्ट्रेट परिसर में पक्षियों के लिए रखे पानी के सकोरे.....

सीधी (ईन्यूज एमपी)-कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा आज कलेक्ट्रेट परिसर में गर्मी के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए बेजुबान पक्षियों के लिए पानी हेतु सकोरे वृक्षों पर टांगे गए। जिससे बेजुबान पक्षियों की प्यास भी बुझेगी और उन्हें पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। कलेक्टर ने जिलेवासियों से आग्रह किया है कि गर्मी के मौसम में घर के बाहर, छत पर या बालकनी में पक्षियों के लिए पानी जरूर रखें।

भीषण गर्मी में मनुष्य की तरह पक्षियों को पानी अधिक आवश्यकता होती है। गर्मियों में वन्यजीव व पक्षी भी दाना पानी के लिए बेहाल रहते हैं, ऐसे में मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद संबद्ध रश्मि दिव्यांग सेवा समिति के द्वारा सकोरे की व्यवस्था पक्षियों के लिए की गई। पर्यावरण संतुलन में पक्षियों की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता। यह हमारे मित्र हैं जो हमें प्राकृतिक आपदाओं के समय हमें स्पर्म आवाजों एवं अन्य क्रियाकलापों से आगाह कर आते हैं। यह वक्त रहते हमारे जीवन की रक्षा करते हैं इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि लोग अपने-अपने घरों पर पक्षियों के दाना पानी के लिए सकोरे अवश्य रखें।

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक शिवदत्त उर्मलिया, रश्मि दिव्यांग सेवा समिति की सचिव रश्मि तिवारी, कोषाध्यक्ष विपिन तिवारी एवं अध्यक्ष विनय तिवारी, सदस्य रोहित तिवारी एवं सीएमसीएलडीपी योजना अंतर्गत संचालित एमएसडब्ल्यू, बीएसडब्ल्यू के छात्र उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment