enewsmp.com
Home सीधी दर्पण छात्रवृत्ति भुगतान के लिए एमपी टास्क पोर्टल पर विद्यार्थियों का प्रोफाइल पंजीयन तथा ऑनलाइन आवेदन अनिवार्य...

छात्रवृत्ति भुगतान के लिए एमपी टास्क पोर्टल पर विद्यार्थियों का प्रोफाइल पंजीयन तथा ऑनलाइन आवेदन अनिवार्य...

सीधी (ईन्यूज एमपी)- जिला शिक्षा अधिकारी ने जानकारी देकर बताया है कि समेकित छात्रवृत्ति योजना अंतर्गत सत्र 2022-23 से अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग की कक्षा 9 से 12 की केन्द्र एवं राज्य छात्रवृत्ति योजनाओं का क्रियान्वयन एमपी टास्क पोर्टल के माध्यम से किया जा रहा है अर्थात ऐसे समस्त अनुसूचित जाति एवं जनजाति संवर्ग के विद्यार्थी जो शिक्षा सत्र 2022-23 में कक्षा 9 से 12 में से किसी कक्षा में अध्ययनरत रहे हों उनकी छात्रवृत्ति का क्रियान्वयन आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल के पत्र दिनांक 17.02.2023 में प्रदाय निर्देशानुसार एमपी टास्क पोर्टल के माध्यम से प्रक्रिया प्रचलन में है।
जिन छात्र-छात्राओं के द्वारा अभी तक निर्धारित पोर्टल पर अपना प्रोफाइल पंजीयन तथा ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत नहीं किया है ऐसे समस्त छात्र-छात्राओं (जिन्होने सत्र 2022-23 में कक्षा 9 से 12 तक किसी भी कक्षा में किसी शासकीय/अशासकीय शाला में अध्ययनरत रहे हों और वे अनुसूचित जाति एवं जनजाति संवर्ग के अंतर्गत आते हों) को सूचित किया गया है कि वे दिनांक 10.03.2024 तक छात्रवृत्ति हेतु अपना प्रोफाइल पंजीयन तथा ऑनलाइन आवेदन निर्धारित पोर्टल एमपी टास्क पर करना सुनिश्चित करें। यह भी स्पष्ट किया गया है कि जिन विद्यार्थियों के द्वारा नियत पोर्टल पर अपना प्रोफाइल पंजीयन एवं ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत नहीं किया जाता है और उनके द्वारा अनावश्यक विविध मंचों पर शिकायतें प्रस्तुत की जाती है ऐसी स्थिति में उनकी शिकायतें स्वीकार नहीं की जायेगी तथा छात्रवृत्ति प्राप्त नहीं होने की स्थिति में सम्बंधित विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक एवं संबंधित विद्यालय के प्राचार्य जिम्मेदार होंगे। छात्रवृत्ति प्राप्ति हेेतु नियत पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किसी भी साइबर कैफे या कम्प्यूटर की दुकान से कराया जा सकता है। किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए नम्बर 9630150808 एवं 9981106186 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Share:

Leave a Comment