enewsmp.com
Home टेक्नोलॉजी रिलायंस जियो प्राइम ऑफर लेना चाहिए या नहीं? जाने इस रिपोर्ट में

रिलायंस जियो प्राइम ऑफर लेना चाहिए या नहीं? जाने इस रिपोर्ट में

enewsmp.com(प्रिंस मिश्र)रिलायंस जियो के जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन का आगाज़ 1 मार्च से हो गया है। इस सेवा के माध्यम से कंपनी के ग्राहक किफायती दाम में जिओ हैप्पी न्यू इयर ऑफर को जारी रख सकते हैं । जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन को लॉन्च करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि नई सेवा से डेटा की कीमत तो कम होगी ही और ग्राहकों को 10,000 रुपये तक का जियो ऐप सेवाएं मुफ्त में मिलेंगी। जियो प्राइम प्लान अब ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। यह सेवा प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहकों के लिए है।
हालाकिं कंपनी को अपने 10 करोड़ ग्राहकों को बनाये रखने की चुनौती भी है|
आइये जानते हैं प्राइम मेम्बरशिप और सामान्य पैक में अंतर-

19 रुपये का जियो प्लान
रिलायंस जियो 19 रुपये का रीचार्ज पैक दे रही है जिसकी वैधता 1 दिन की है। यह प्रीपेड ग्राहकों के लिए है। जो यूज़र जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन नहीं लते हैं उन्हें 100 एमबी 4जी डेटा, मुफ्त कॉल, 100 एसएमएस प्रति दिन और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। दूसरी तरफ, अगर आप जियो प्राइम सब्सक्राइबर हैं तो आपको 200 एमबी 4जी मोबाइल डेटा मिलेगा, यानी आम यूज़र से दोगुना डेटा।


49 रुपये का जियो प्लान
49 रुपये वाले प्रीपेड रीचार्ज पैक की वैधता तीन दिनों की है। इसमें 19 रुपये प्लान वाली सारी सुविधाएं मिलेंगी, फ़र्क सिर्फ डेटा का है। इस पैक में 300 एमबी डेटा मिलेगा। वहीं, जियो प्राइम सब्क्राइबर 600 एमबी डेटा पाएंगे।

96 रुपये का जियो प्लान
रिलायंस जियो का 96 रुपये वाला प्रीपेड रीचार्ज पैक 600 एमबी डेटा के साथ अन्य स्टेंडर्ड सुविधाओं वाला है। हालांकि, जियो प्राइम यूज़र को इस पैक में 7 जीबी डेटा मिलेगा। हर दिन 4जी स्पीड में डेटा की सीमा 1 जीबी होगी। 96 रुपये वाले जियो प्रीपेड रीचार्ज पैक की वैधता 7 दिनों की है।

149 रुपये का जियो प्लान
रिलायंस जियो के 149 रुपये के रीचार्ज पैक की वैधता 28 दिनों की है। यह 1 जीबी 4जी डेटा के साथ अन्य आम सुविधाओं से लैस है। हालांकि, जियो प्राइम ग्राहकों को 4जी स्पीड में 2 जीबी डेटा मिलेगा।

303 रुपये का जियो प्लान-
303 रुपये का रिलायंस जियो प्लान प्रीपेड के साथ पोस्टपेड ग्राहकों के लिए भी है। यह 2.5 जीबी 4जी डेटा के साथ आता है। हालांकि, जियो प्राइम ग्राहकों को 28 दिनों के लिए 28 जीबी डेटा मिलेगा। हर दिन 4जी स्पीड वाले डेटा की सीमा 1 जीबी होगी। वहीं, पोस्टपेड ग्राहक जो कंपनी के नए सब्सक्रिप्शन प्लान का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें बिलिंग साइकिल में 30 जीबी डेटा मिलेगा। इसमें हर दिन की सीमा 1 जीबी होगी।

Share:

Leave a Comment