Tuesday 19th of November 2019
Search
देश/प्रदेश   
102
इंदिरा गांधी की जयंती आज, सीएम भूपेश बघेल ने दी श्रद्धांजलि.....
रायपुर(ईन्यूज एमपी)- देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 102वीं जयंती हैं. आयरन लेडी के नाम से मशहूर इंदिरा गांधी की भारतीय राजनीति में एक अलग ही पहचान थी.पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.

सीएम ने ट्वीट करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद किया और कहा- कि देश आज जिस पराक्रम, कठोर निर्णायक क्षमता, दूरदृष्टि से परिपूर्ण एक कुशल नेतृत्व की कमी महसूस कर रहा है, बस इन्हीं सबका सम्मिश्रण थीं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी जी.आज उनके जन्मदिन के अवसर पर देश उन्

     
Read more

     
80
जेएनयू-कश्मीर मुद्दे पर राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित......
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को संसद में किसानों की आय, कश्मीर में नेताओं की हिरासत और जेएनयू के मुद्दे पर हंगामा हुआ। इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई। विपक्ष ने किसानों की आय को लेकर लोकसभा में तानाशाही बंद करो के नारे लगाए। उधर, लोकसभा में वायु प्रदूषण, जलवायु परिवर्तन और चिटफंड संशोधन विधेयक पर चर्चा हो सकती है। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी और बीजद सांसद पिनाकी मिश्रा दोपहर बाद प्रदूषण का मुद्दा उठाएंगे।

अपडेट्स
- विपक्ष ने प्रश्नकाल के दौरान लोकसभा में 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के मुद्दे पर तानाशाही बं
Read more
44903
छात्रों का संसद मार्च,आपस में भिड़े छात्र व पुलिस.....
नई दिल्ली (ईन्यूज एमपी)- फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) स्टूडेंट्स का संसद मार्च शुरू हो गया है. करीब दो से तीन हजार स्टूडेंट मार्च निकाल रहे हैं. जेएनयू गेट पर लगाए गए तीन बैरिकेड को छात्रों ने तोड़ दिया है. अब छात्र बेर सराय रोड पर बने आखिरी बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. जेएनयू कैंपस के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है.

- प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि हमारी मांगें नहीं मानी जा रही है. इसलिए हम संसद तक मार्च निकालेंगे.

- छात्रों का हुजूम बेर सराय पर लगाए गए पुलिस की आखिरी बैरिकेड तक पहुंच गया है.


- छात्र बैरिकेड के ऊपर चढ़ गए हैं और आखिरी ब

     
Read more

     
134
आज से शुरू होगा संसद का शीत सत्र....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। पिछले दो दिनों में हुई सर्वदलीय बैठकों में सरकार के अलावा लोकसभा और राज्यसभा स्पीकर्स ने सभी दलों में सदन को सुचारू रूप से चलाने की अपील की। इसके बाद आज से संसद का यह सत्र शुरू होने जा रहा है। इस सत्र में केंद्र सरकार कई अहम बिल पेश कर सकती है जिसमें नागरिकता बिल भी अहम है। 13 दिसंबर तक चलने वाले संसद के इस सत्र में 26 दिनों में 20 दिन सासंद सदन में होंगे जिसमें प्राइवेट मेंबर्स डे भी शामिल है।

केंद्र सरकार संसद के इस सत्र में नागरिकता बिल पास करवाने की कोशिश में है जिसकी मदद से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफग
Read more
108
बीएसएफ के ट्रक को बस ने मारी टक्कर, एक हवलदार की मौत, आठ जवान घायल......
जोधपुर(ईन्यूज एमपी)- सरहदी बाड़मेर जिले में शनिवार सुबह एक निजी बस बीएसएफ के एक ट्रक को टक्कर मार दी। तेज रफ्तार के साथ ट्रक से टकरा कर बस पलट गई। इस हादसे में ट्रक में सवार बीएसएफ के नौ जवान घायल हो गए। इनमें से गंभीर रूप से घायल दो जवानों को जोधपुर लाया गया। जिसमें से एक जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई। अब चार और जवानों को जोधपुर लाया जा रहा है। जबकि बस में सवार दो लोग घायल हुए है।


अहमदाबाद से जैसलमेर के बीच चलने वाली एक बस आज सुबह तेज रफ्तार के कारण नवले की चक्की के समीप बेकाबू हो गई। अनियंत्रित बस ने वहां से निकल रहे बीएसएफ के एक ट्रक को साइड से टक्कर मार दी। तेज रफ्तार के का

     
Read more

     
117
सिविल जज की प्रारंभिक परीक्षा और परिणाम निरस्त.....
बिलासपुर(ईन्यूज एमपी)- छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) को बड़ा झटका दिया है। सिविल जज की प्रारंभिक परीक्षा और उसके परिणाम और पूरी प्रक्रिया को निरस्त कर दिया है। साथ ही कोर्ट ने बिना परीक्षा फीस लिए दोबारा परीक्षा कराने का भी आदेश दिया। मामले की सुनवाई जस्टिस गौतम भादुड़ी के एकलपीठ में हुई। सीजीपीएससी 39 सिविल जज पदों के लिए 7 मई को सीजी पीएससी ने परीक्षा आयोजित की। इसमें 100 प्रश्न थे।


परीक्षा के दौरान कई प्रश्नों में स्पेलिंग मिस्टेक और कई प्रश्नों में मटेरियल मिस्टेक परीक्षार्थियों ने महसूस किया। परीक्षा के बाद 8 मई को पहला मॉडल आंसर
Read more
169
खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई, व्यापारियों में मचा हड़कंप.....
बलौदाबाजार(ईन्यूज एमपी)- खाद्य सामग्री में मिलावट कर, नागरिकों के जीवन से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ जिला खाद्य एवं औषधि नियंत्रक विभाग की टीम ने शहर में कई प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया. इस दौरान विभाग की टीम ने जहां एक ओर फल और सब्जियों की जांच की, वहीं कई गुपचुप सेंटर, चाट भंडार और बिरयानी सेंटर की भी विभाग द्वारा सघन तलाशी ली गई.

इस दौरान टीम ने नगर के फल-दुकानों, चाट भंडार एवं बिरयानी सेंटर जैसे दुकानों में जाकर खुले में सामान बेचने वालों को समझाइश के साथ रजिस्ट्रेशन नहीं कराने वालों को नोटिस भी थमाया. वहीं कई दुकानों में खराब तेल फल आदि को नष्ट भी कर

     
Read more

     
189
राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को दी क्लीनचिट, राहुल को हिदायत....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और जस्टिस केएम जोसेफ की बेंच ने 14 दिसंबर 2018 कोे सुनाए गए फैसले को बरकरार रखा। सर्वोच्च न्यायालय नेकहा कि हमें इस मामले में एफआईआर का आदेश देने या जांच बैठाने की जरूरत महसूस नहीं हुई।

कोर्ट ने पिछले साल के फैसले मेंराफेल डील को तय प्रक्रिया के तहत बताया था और सरकार को क्लीनचिट दी थी।कोर्ट ने पुनर्विचार याचिकापर सुनवाई के बाद 10 मई को फैसला सुरक्षित रख लिया था।वकील प्रशांत भूषण, पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी समेत अन्य ने राफेल
Read more
115
राफेल, राहुल मामले पर आज आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- नई दिल्ली। राफेल डील मामले में लगाई गई पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाने जा रही है। मोदी सरकार को इस मामले में दिसंबर 2018 में शीर्ष कोर्ट से क्लीन चिट मिली थी। इसके बाद पुनर्विचार सुप्रीम कोर्ट में ही पुनर्विचार याचिका दायर की गई थी। इन्हीं याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाने जा रहा है। यह याचिकाएं पूर्व केंद्रीय मंत्रियों अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण द्वारा लगाई गई है। बता दें कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे है। इसके पहले वह इस महत्वपूर्ण फैसले को सुनाएंगे। इसके पूर्व जस्

     
Read more

     
167
फिर देश की नजर सुप्रीम कोर्ट पर, आज आएगा सीजेआई को आरटीआई में लाने पर फैसला....
दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- देश के प्रधान न्यायाधीश के दफ्तर को सूचना के अधिकार (आरटीआई) के दायरे में लाने के दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौतीदेने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को फैसला सुनाएगी। सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ दोपहर दो बजे निर्णय देगी। संविधान पीठ में अन्य जज हैं- जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड, जस्टिस दीपक गुप्ता व जस्टिस संजीव खन्ना। निर्णय बुधवार को सुनाए जाने की सूचना सुप्रीम कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर मंगलवार दोपहर को जारी की गई। संविधान पीठ ने अप्रैल में इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया था।

यह अपील 2010
Read more
117
वाराणसी में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा का राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने किया अनावण.....
वाराणसी(ईन्यूज एमपी)- वाराणसी के छावनी क्षेत्र स्थित कीर्ति चौक पर भारत विकास परिषद 'शिवा' की ओर से स्थापित काशी की बेटी व झांसी की रानी वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा का अनावरण आज सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया। भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. सुरेश गुप्ता ने कहा कि झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का जन्म काशी के भदैनी में हुआ था। उनका पूरा बचपन काशी की गलियों में बीता और वह अब इतिहास का एक अहम हिस्‍सा हैं।युवाओं में राष्ट्रप्रेम की भावना का संचार करने के लिए यह प्रतिमा स्थापित की गई है।

कार्यक्रम संयोजक श्रीनारायण खेमका के मुताबिक प्रतिमा कांस्य फा

     
Read more

     
84
काशी में देव दीपावली पर गंगा तट दीपों की रोशनी में हुआ सराबोर.....
वाराणसी (ईन्यूज एमपी)-कार्तिक पूर्णिमा पर वाराणसी में देव दीपावली मनाई जाती है। सूर्यास्त होते गंगा के घाट दीपक की रोशनी से सराबोर हो उठे। जहां एक तरफ आसमान में पूर्णिमा के चांद की रोशनी ने अंधेरा दूर हो रहा है ,तो वहीं दूसरी ओर गंगा घाट पर दीपक के रुप में सजी माला की रोशनी ने मानो धरती से लेकर आकाश के बीच तक के अंधेरे को दूर करने का एहसास करा रही है।

काशी के घाट पर देव दीपावली के अद्भुत नजारे को देखने के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री डॉ.महेन्द्र नाथ पाण्डेय के साथ ही देश-विदेश के कई वीवीआइपी व वीआइपी लोग आ चुकें हैं।काशी की देव दीपावली प
Read more
394
महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी....
मुंबई(ईन्यूज एमपी)- महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया है। राज्यपाल और केंद्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसकी अनुमति दे दी है। थोड़ी देर में इसकी औपचारिक जानकारी दे दी जाएगी। इससे पहले सोमवार को शिवसेना द्वारा बहुमत साबित ना कर पाने के बाद अब गेंद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के पाले में आ गई थी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार रात को एनसीपी को राज्य में सरकार बनाने का न्यौता दिया है। एनसीपी को मंगलवार को बहुमत साबित करना था, लेकिन इसके पहले ही राष्ट्रपति शासन लगया।

     
Read more

     
102
कार्तिक पूर्णिमा पर काशी के घाटों पर उमड़ा श्रद्धालुओं का हुजूम.....
वाराणसी(ईन्यूज एमपी)-बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में कार्तिक पूर्णिमा के दिन गंगा के किनारे स्नान करने के लिए आस्था का जन शैलाब उमड़ पड़ा है। सूर्य की पहली किरण के साथ हर कोई में ,मां गंगा में डुबकी लगा कर पुण्य कमाने की आतुर है। स्नान करने के लिये श्रद्धालुओं की सबसे अधिक भीड़ यहां के दशाश्वमेध घाट , अस्सी घाट , पंचगंगा घाट ,प्रहलाद घाट और राजघाट पर देखने को मिली।लोगों ने स्नान करने के बाद यहाँ के मंदिरों में दर्शन पूजन कर भगवान से अपने और अपने परिवार की मनोकामनाओं की पूर्ति का आशीर्वाद माँगा।

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार कार्तिक पूर्णिमा के दिन भगवान शिव ने त्रिपुरासुर नाम
Read more
122
पाठ्य पुस्तक निगम के गोदाम से चोरी हुई एक ट्रक किताब .....
अंबिकापुर(ईन्यूज एमपी)- शहर में पाठ्य पुस्तक निगम के गोदाम से चाेर एक ट्रक किताब लेकर फरार हो गए। अंिबकापुर में शंकरघाट स्थित पाठ्य पुस्तक निगम के संभागीय गोदाम में दो दिन छुट्टी होने से यहां ताला बंद था। चोर रविवार को आए और ताला तोड़कर तीन कक्षाओं की 24815 किताबें ट्रक में लोड कर रहे थे, तभी एक ग्रामीण देव प्रसाद ने पूछा तो चोरों ने यह बता दिया कि उनकी यहां की अधिकारी से बात हुई और वे जशपुर जिले के लिए किताब लेकर जा रहे हैं।

चोरी की जानकारी लगते ही निगम प्रभारी गुलाब राम केरकट्टा व अन्य कर्मचारी पहुंचे। चोरों ने गोदाम में दूसरा ताला बंद कर दिया था। हालांकि चाबी वहीं पड़ी थी, जि

     
Read more

     
101
आज ब्राजील रवाना होंगे पीएम मोदी, छठी बार ब्रिक्स सम्मेलन में लेंगे हिस्सा.....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छठी बार 11वें ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आज ब्राजील रवाना होंगे। वे वहां 13 और 14 नवंबर को आयोजित सम्मेलन में भाग लेंगे। इस बारसमिट कीथीम ‘उन्नत भविष्य के लिए आर्थिक वृद्धि’ है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी पहली बार ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने 2014 में ब्राजील के शहर फोर्टलेजा गए थे।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार दोपहर ब्राजील की राजधानी ब्राजीलिया के लिए रवाना होंगे। इस यात्रा के दौरान उनके साथ एक बड़ा व्यापार प्रतिनिधियों का दल भी शामिल होगा। यह प्रतिनिधि विशेषक
Read more
92
आपस में टकराई ट्रेनें,कई यात्री हुए घायल....
हैदराबाद (ईन्यूज एमपी)-तेलंगाना के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनें आपस में टकरा गई हैं। इस दुर्घटना में कई यात्रियों के घायल होने की खबर आ रही है। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

बताया जा रहा है कि यह हादसा सिग्नल फेल होने के कारण हुआ जब प्लेटफार्म पर खड़ी कोंगु एक्सप्रेस को एक एमएमटीएस ट्रेन ने टक्कर मार दी। इस दुर्घटना के कारण रेल ट्रैक पर यातायात प्रभावित हो गया है। रेलवे ने कई ट्रेनों के समय में बदलाव भी किया है।

     
Read more

     
223
तालाब में मिली पार्षद के भाई की लाश, पुलिस कर रही जांच.....
रायपुर(ईन्यूज एमपी)- राजधानी रायपुर के तेलीबांधा तालाब में एक अज्ञात युवक की तैरती हुई लाश मिलने से सनसनी फैल गई. सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी. मौके पर पहुंची तेलीबांधा थाना पुलिस ने युवक की पहचान राजेश प्रजापति के रूप में की है. मृतक शंकर नगर के भाजपा पार्षद मनोज प्रजापति का भाई है।

तेलीबांधा टीआई मोहसिन खान ने बताया कि सुबह सूचना मिली थी कि तेलीबांधा तालाब में किसी व्यक्ति की तैरती हुई लाश दिख रही है. सूचना के तुरंत बाद मौके पर पहुंचकर मृतक के संबंध में पतासाजी की गई. मृतक युवक की पहचान भाजपा पार्षद मनोज प्रजापति के भाई राजेश प्रजापत
Read more
225
आ गई अयोध्या पर फैसले की घड़ी, सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएंगा फैसला.....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- अयोध्या पर फैसले की घड़ी आ गई है। न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट शनिवार को अयोध्या पर अपना फैसला सुनाएगा। इससे पहले शुक्रवार को दिन में ही सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी को बुलाकर कानून व्यवस्था पर बात की थी। जानकारी के मुताबिक, सुबह 10.30 बजे से सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला पढ़ना शुरू करेगा। इस बीच, देश के सबसे चर्चित इस केस से जुड़े सभी पक्षों ने शांति की अपील की है। सभी का कहना है कि फैसला कुछ भी आए, इसे हार या जीत के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। देशभर में सुरक्षा बढ़ा गई है।

गौरतलब है देश के इस सबस

     
Read more

     
109
हरि प्रबोधिनी एकादशी पर काशी के गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का उमड़ा रेला.....
वाराणसी (ईन्यूज एमपी)-आज काशी में हरि प्रबोधिनी एकादशी पर यहां के गंगा घाटों पर में सुबह से ही स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। हर कोई इस मौके पर गंगा में आस्था की डुबकी लगा रहे है।सबसे अधिक भीड़ दशाश्वमेध घाट, शीतला घाट, अस्सी घाट तुलसी घाट, पंचगंगा घाट सहित शहर के प्रमुख घाटों पर देखने को मिली।कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को हरि प्रबोधिनी एकादशी के रूप में मनाते हैं।आज ही के दिन सभी हिन्दू धर्मावलंबियों के घरों में रात्रि में तुलसी पूजन के साथ ही उनका भगवान शालिग्राम से विवाह कराया जाता है।इस दिन श्रद्धालु सुहागिनें और कुंवारी लड़कियां व्रत रखती ह
Read more
 

1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
 next  
 
live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter