Monday 23rd of September 2019
Search
एमपी न्यूज़   
57
धराशाई हुआ भाजपा का मंच,जमीन पे आ गिरे कई नेता....
सागर(ईन्यूज एमपी)- समीपस्‍थ खुरई में भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम में उस समय सनसनी फैल गई जब मंच अचानक ढह गया। इससे मंच पर खड़े अनेक नेता आैर कार्यकर्ता धड़ाम से नीचे आ गिरे।
प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र में बारिश भी हो रही थी। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री और विधायक भूपेंद्र सिंह के साथ अनेक वरिष्‍ठ नेता मौजूद थे।

मंच गिरते ही अफरातफरी का माहौल निर्मित हो गया था। मंच गिरने से एक महिला घायल हुई है उसे अस्पताल ले जाया गया है। जबकि विजय जैन, बट्टी सेठ को घुटने में चोट आई है।

मंच किस कारण गिरा यह अभी पता नहीं चल सका है। हालांकि मंच गिरने के बाद चर्च

     
Read more

     
67
एक्सिस बैंक में लगी आग,सर्वर रूम हुआ खाक....
शिवपुरी(ईन्यूज एमपी)- आज सुबह एक्सिस बैंक के सर्वर रूम में अचानक आग भड़क उठी। इससे ऊपरी मंजिल पर बना बैंक का कम्प्यूटर सेक्शन पूरी तरह जलकर खाक हो गया। यहां गोल्ड लोन कंपनी आईआईएफएल का भी ऑफिस है। इसके लॉकर से भी धुंआ निकल रहा है। मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने बताया कि अंदर सोना मौजूद है। ऐसे में इसके भी आग की चपेट में आने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है।

एक्सिस बैंक मैनजर आपाक मंसूरी ने बताया कि, बिल्डिंग के ऊपरी मंजिल पर बने बैंक के कम्प्यूटर सेक्शन तक आग फैल गई थी। जिसके चलते पूरा सेक्शन जलकर खाक हो गया। इससे बैंक का कामकाज भी प्रभावित होगा।

Read more
84
खाई मे गिरी कार,दंपती ने गवाई जान......
महू(ईन्यूज एमपी)-महू-मंडलेश्वर मार्ग स्थित जाम दरवाजा पर एक कार 1500 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में दंपती की मौत हो गई। जबकि कार में सवार एक युवती ने छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। डीएसपी विनोद कुमार शर्मा ने बताया घटना रविवार शाम करीब 7 बजे की है। खरगोन निवासी दंपती सुधीर और प्रीति गुजराती, महेश्वर निवासी दीपिका के साथ जाम दरवाजा घूमने आए थे। यहां उन्होंने अपनी कार (एमपी 10 सीए 2406) खाई के किनारे खड़ी की और खाना खाने वहीं पास में बैठ गए।

खाना खाने के बाद वह उठे और अपनी कार में बैठे। सुधीर ने कार स्टार्ट की तो वह सीधे 1500 फीट खाई में चली गई। हादसे में सुधीर और प्रीति की मौत हो गई। जबकि द

     
Read more

     
131
सटोरियों का निकला जुलूस.....
ब्यावरा(ईन्यूज एमपी)- राजनीतिक और कुछ प्रशासनिक (पुलिस) संरक्षण में लंबे समय से चल रहे सट्टे के गौरखधंधे पर अंकुश लगाने पुलिस दो दिन से कार्रवाई कर रही है।

एक दिन पहले कार्रवाई करने के बाद सिटी पुलिस ने शनिवार को फिर सटोरियों पर दबिश दी। पुराना बस स्टैंड के आस-पास से सटोरियों को पकड़ा और उनका जुलूस निकाला। साथ ही उन्हें पुलिस बुलवाते हुए ले गई कि सट्टा खेलना पाप है।

जानकारी के अनुसार तमाम प्रकार की सख्ती के बावजूद शहर में सट्टा का अवैध धंधा चरम पर है। पुलिस के ही कुछ लोगों की मिलीभगत सटोरियों से होने के कारण कार्रवाई से पहले ही उन्हें भनक लग जाती है और मुख्य खाई वाल भाग ज
Read more
219
सी.एम.हेल्पलाईन की शिकायतो के निराकरण में सिंगरौली पुलिस रही अव्वल,सीधी दूसरे स्थान पर....
सिंगरौली(ईन्यूज एमपी)-मध्यप्रदेश शासन की प्राथमिकता वाले सीएम हेल्पलाइन प्रोजेक्ट अन्तर्गत 01 अगस्त 2019 से 20 सितम्बर 2019 तक की स्थिति में प्रदेश स्तर पर जारी की गई ग्रेडिंग सूची के अनुसार प्रथम समूह में (सर्वााधिक शिकायते प्राप्त होने वाले जिले) में सिंगरौली पुलिस विभाग ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है वहीं सीधी दूसरे स्थान पर है।

बतादे कि प्रदेश मे सीएम हेल्पलाइन के निराकरण मे अच्छा प्रदर्शन करने वाले जिलो की जो सूची जारी हुई है उसमे बाजी मारते हुए सिंगरौली पुलिस ने प्रथम स्थान अर्जित किया है जबकि सीधी जिला दूसरे स्थान पर बना हुआ है।
उल्लेखनीय है कि सी.एम. हेल्पलाइन की श

     
Read more

     
264
सरपंच को धारा 40 का नोटिस, सचिव निलंबित.....
मुरैना (ईन्यूज एमपी)-मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री तरूण भटनागर ने जनपद पंचायत पोरसा की ग्राम पंचायत भदावली के सरपंच श्री विनोद कुमार को शासकीय कार्य में लापरवाही बरतनें के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं सचिव श्री देवेन्द्र सिंह राजावत को शासकीय राशि का दुरूप्रयोग करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
अधिक्रत जानकारी के अनुसार सरपंच श्री विनोद कुमार निर्माण कार्यों की राशि आहरण कर भक्षण किया था। इस आरोप में स्वराज अधिनियम 1993 की धारा 40 के तहत सरपंच को पद से पृथक करने का नोटिस जारी किया है। नोटिस का जबाव 4 अक्टूबर तक प्राप्त न होने पर एक पक
Read more
90
मकान ढहने से 7 लोग मलबे में दबे,4 कि हालत गंभीर.....
इंदौर(ईन्यूज एमपी)- इंदौर के परदेशीपुरा में दो मंजीला मकान ढह गया। इस दौरान एक ही परिवार के 7 लोग मलबे में दब गए। प्रभावितों में 4 गंभीररूप से घायल हैं। घायलों को एमवाय अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्हें उपचार दिया जा रहा है। मकान गिरने के कारणों को लेकर जानकारी नहीं मिल सकी है लेकिन बताया जा रहा है कि तड़के करीब 4.15 बजे परदेशी पुरा के लाल गली, डमरू उस्ताद चौराहा क्षेत्र में एक मकान भरभराकर गिर गया।
मकान का मलबा गिरने की आवाज जब आसपास के लोगों को सुनाई दी तो घटनास्थल के पास कुछ लोग दौड़कर पहुंचे। जब उन्होंने मकान के हिस्से को धराशायी देखा तो, मलबे में कुछ लोगों के दबने की जानकारी

     
Read more

     
494
सिंगरौली से चलने वाली दो ट्रेने हुई रद्द....
सिंगरौली(ईन्यूज एमपी)- सिंगरौली से जबलपुर और जबलपुर से सिंगरौली चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस व कटनी चोपन और चोपन कटनी पैसेंजर ट्रेन चार दिनो के लिए रंद्द कर दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रेल प्रशासन द्वारा पश्चिम मध्य रेल के जबलपुर मंडल में न्यू कटंगी सिंगरौली ठंड के बीच कटंगी खुर्द और सलाह ना स्टेशनों पर दोहरी लाइन का कार्य किया जा रहा है जिसके चलते नान इंटरलॉकिंग कार्य के कारण निर्धारित समय के लिए ब्लॉक किया जा रहा है जिसके कारण पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल की दो गाड़ियां सिंगरौली जबलपुर ,जबलपुर सिंगरौली इंटरसिटी एक्सप्रेस और कटनी चोपन ,चोपन कटनी पैसे
Read more
115
एनएसयूआई ने मीडिया के पक्ष में दिया ज्ञापन दुर्व्हवहारी जनपद सीईओ को हटाने की सीएम से की मांग....
हरदा(ईन्यूज एमपी)-टिमरनी.  जनपद सीईओ द्वारा मीडियाकर्मियों के साथ हुए दुर्व्हवार की निंदा कर कार्यवाही करने की मांग को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघठन इकाई टिमरनी द्वारा मुख्यमंत्री के नाम शुक्रवार को नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौपा।मंगलवार को टिमरनी जनपद सीईओ व्रन्दावन मीणा द्वारा टिमरनी क्षेत्र के मीडियाकर्मियों को कवरेज करने से रोक अभद्रता करने एवं मीडियाकर्मियों के खिलाफ पुलिस बुलाने के कृत्य की हम निंदा करते है।लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के साथ जिम्मेदार शासकीय अधिकारी द्वारा किया गया आचरण निंदनीय है।हम मीडिया बन्धुओ के साथ हुई घटना का विरोध दर्ज कराते हुए

     
Read more

     
241
सतना में यात्री बस पलटी 4 की मौत, एक दर्जन से अधिक यात्री हुए घायल.....
सतना(ईन्यूज एमपी)- सतना के पास अमरपाटन किरहाई क्षेत्र में यात्री बस पलट गई है। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक दर्जन से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। घायलों में कुछ की हालत गंभीर है। हादसे की जानकारी मिलते ही सतना एसपी रियाज इकबाल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि बस हिनौती से अमरपाटन जा रही थी। तभी रास्ते में पलट गई। बस के पलटते ही उसमें बैठे कुछ यात्री उसके नीचे दब गए। स्थानीय लोगों को जैसी ही घटना की जानकारी मिली। वो मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू का काम शुरू किया। लेकिन साधन नहीं होने की वजह से लोगों को निकालने में काफी मुश्किल आई। हादसे के आधे घंटे त
Read more
193
अनियंत्रित बस पलटी, दो दर्जन से अधिक यात्री घायल.....
आलीराजपुर(ईन्यूज एमपी)- गुरुवार रात चांदपुर से आलीराजपुर की ओर आ रही एक यात्री बस असंतुलित होकर पलट गई। घटना में दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए।

घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक कुछ यात्री गंभीर रूप से घायल हैं।

चांदपुर पुलिस ने बताया की घटना करीब रात 9 बजे की है। वडोदरा से चलकर बड़वानी जाने वाली एक यात्री बस चांदपुर के आगे असंतुलित होकर पलट गई।

सामने से आ रहे एक अन्य वाहन को बचाने के दौरान हादसा होने की बात प्रारंभिक तौर पर सामने आई है। सूचना पर तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची। करीब छह घायलों को चांदपुर टीआई त्रिलोक सिंह बैस अपनी गाड़ी स

     
Read more

     
96
सर्पदंश से हुई छात्र की मौत,अस्पताल में नही थी दावा.....
अंबिकापुर(ईन्यूज एमपी)- सूरजपुर जिले के दूरस्थ चांदनी बिहारपुर क्षेत्र के ग्राम कछुआरी में सर्पदंश से स्कूली छात्र की मौत हो गई। ग्राम कछवारी के छात्र बृजेश कुमार पनिका पिता रामलक्ष्मण 10 वर्ष कक्षा दूसरी में पढ़ता था। रात को भोजन कर परिजनों के साथ सो रहा था। तड़के तीन बजे उसे विषैले सर्प ने डस लिया।

सूचना के बाद भी संजीवनी-108 एंबुलेंस के मौके पर नहीं पहुंच पाने से परिवार वालों ने आनन-फानन में निजी वाहन की व्यवस्था कर बालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिहारपुर पहुंचाया । जहां अस्पताल में एंटी स्नेक वेनम नहीं होने के कारण इलाज नहीं हो सका और इलाज के लिए जिला सिंगरौली के ब
Read more
128
पुलिस के हाथ लगे हिरण के शिकारी,शहर में करते थे हिरण के मांस कि सप्लाई....
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- सीहोर के आसपास के जंगल में हिरणों शिकार हो रहा है और डिमांड पर उसके मांस की सप्लाई भोपाल में की जा रही है। हैरत की बात है कि वन विभाग को इसकी भनक तक नहीं है। यह खुलासा क्राइम ब्रांच ने हिरणों के मांस के दो तस्करों को गिरफ्तार कर किया है। आरोपित रोज अपने स्कूटर से मांस की सप्लाई मुंह मांगी कीमत पर भोपाल में कर रहे थे। दोनों ने कबूल किया है कि वे सीहोर के आसपास के जंगल में जाकर हिरण का शिकार कर रहे थे।

क्राइम ब्रांच के अनुसार पोस्ट ऑफिस रोड गल्ला मंडी सीहोर निवासी 23 वर्षीय आदिल सिद्दकी पिता असफाक इलाही 12 वीं क्लास पढ़ा है। वह फर्नीचर का काम करता है और उसका साथ

     
Read more

     
160
घर में घुसी यात्री बस,एक ही परिवार के चार लोग घायल.....
मुरैना(ईन्यूज एमपी)- आज सुबह मुरैना जिले के सबलगढ़ में गड्ढे से बचने के चक्कर में एक यात्री बस घर में घुस गई। इस हादसे में घर में खाना बना रही दो महिलाएं बुरी तरह जख्मी हो गई। वहीं मकान का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हादस की जानकारी मिलते ही प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। यात्री बस मुरैना से श्योपुर जा रही थी। लेकिन बारिश के चलते सड़क पर कई गड्डे हो गए हैं। ऐसे में गड्ढों से बचने के चक्कर में ड्राइवर का बस से नियंत्रण हट गया और वो सीधे घर में घुस गई। एक घायल महिला गर्भवती है। जिसकी पहचान माया पत्नी ओमप्रकाश कुश्वाह के रूप में हुई है। इ
Read more
270
स्कूल जाने की जगह क्लीनिक चला रहे थे मास्टर साहब,एसडीएम ने मारा छापा....
गुना(ईन्यूज एमपी)- बीनागंज क्षेत्र के ग्राम पीपल्यामोती के शासकीय स्कूल एक मास्साब जनस्वास्थ्य रक्षक का प्रशिक्षण लेकर डॉक्टर बन बैठे। स्कूल जाकर बच्चों को पढ़ाने के बजाय वे अवैध क्लीनिक खोलकर एलोपैथिक दवाओं से मरीजों का इलाज कर रहे थे।

एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार और मेडिकल ऑफिसर की टीम पहुंची, तो क्लीनिक में यही पाया। तहसीलदार ने क्लीनिक को सील करा दिया। एसडीएम ने मास्साब को बर्खास्त करने के लिए कलेक्टर को पत्र लिखने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार चांचौड़ा एसडीएम राजीव समाधिया को सूचना मिली थी कि महाराजपुरा निवासी सहायक अध्यापक इंदरसिंह भील ग्राम पीपल्यामोत

     
Read more

     
195
तीन दिन में नही हटाये गए जनपद सीईओ तो पत्रकार देंगे धरना.....
हरदा(ईन्यूज एमपी)-टिमरनी जनपद पंचायत टिमरनी के सीईओ वृंदावन मीणा के द्वारा नगर के पत्रकारों के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मीटिंग से बाहर करने वह पुलिस बुलाकर दबाब देने के मामले में नगर के सभी पत्रकार बंधुओं ने आज ईकट्ठा होकर कमिश्नर रविंद्र मिश्रा से मिलकर जनपद पंचायत के सीईओ वृंदावन मीणा को टिमरनी से नहीं हटाने पर जनपद पंचायत के सामने धरना देने की बात कही इस बात पर कमिश्नर महोदय द्वारा मामले की उच्च स्तरीय जांच कर कार्रवाई करने की बात कही गई ।ज्ञात हो कि जनपद पंचायत टिमरनी में बैठक के दौरान जनपद पंचायत के सीईओ वृंदावन मीणा के द्वारा नगर के पत्रकारों के साथ अभद्र व्यव
Read more
141
नगरीय निकायों के अधिकारियों-कर्मचारियों को भी मिलेगा समयमान-वेतनमान......
भोपाल(ईन्यूज एमपी)-नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने बताया है कि अब नगरीय निकायों के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी अन्य शासकीय कर्मचारियों की तरह समयमान-वेतनमान मिलेगा। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। इससे निकायों के लगभग 70 हजार अधिकारी-कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

वित्त विभाग द्वारा वर्ष 2008, 2014 और 2015 में समयमान और तृतीय समयमान के संबंध में जारी आदेशानुसार नगरीय निकायों के अधिकारियों-कर्मचारियों को समयमान-वेतनमान स्वीकृत करने के लिए नगरीय निकायों को ही अधिकृत किया गया है। नगरीय निकायों द्वारा स्वंय की वित्तीय व्यवस्था के अनुसार ही इसका लाभ द

     
Read more

     
196
अगर केंद्र से मदद मैं ही मांगू तो आप कुर्सी पर क्यों बैठे........शिवराज सिंह
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- अब मध्य प्रदेश में बाढ़ से हुए नुकसान पर सियासत शुरू हो गई है। कमलनाथ सरकार के दो मंत्रियों के बयान कि शिवराज सिंह चौहान के षडयंत्र के चलते ही केंद्र सरकार से राज्य को 10 हजार करोड़ की राशि नहीं मिली पर पूर्व सीएम ने पलटवार किया है। चंबल अंचल के दौरे पर जाने से पहले आज शिवराज सिंह चौहान ने अपने ऊपर मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रियों द्वारा लगाए गए आरोपों पर बोला कि, मैं प्रदेश सरकार से पूछना चाहता हूं कि राहत राशि के लिए उन्होंने कितने पत्र केंद्र सरकार को अब तक लिखें हैं? क्यों नुकसान का आकलन करके अब तक केंद्र सरकार को नहीं भेजा है ? अगर केंद्र सरकार से मदद भी म
Read more
29
स्कूल वैन में लगी आग,जलकर हुई खाक....
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- स्कूल के बच्चों को छोड़कर ड्राइवर वैन लेकर घर जा रहा था। इस दौरान शार्ट सर्किट से उसमें आग लग गई। चालक ने किसी तरह गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचा ली, लेकिन देखते ही देखते वैन पूरी तरह खाक हो गई। इस गाड़ी में दूध के लिए इस्तेमाल होने वाली 10 लीटर क्षमता की कैन को जुगाड़ से पेट्रोल टैंक की जगह इस्तेमाल किया गया था। साथ ही पेट्रोल को इंजन तक भेजने के लिए कैन के ढक्कन पर एक इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई थी। संभवत: मोटर में लगे तार में हुए शार्ट सर्किट से हादसा हुआ। घटना मंगलवार शाम को स्टेट हैंगर के सामने स्थित सर्विस रोड पर हुई।

गांधी नगर थाना पुलिस के मुताबिक शाम 5 बजे स्ट

     
Read more

     
110
तेज रफ्तार SUV ने ली छात्र की जान....
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- विधानसभा के पास बीती दरमियानी रात करीब डेढ़ बजे स्कूटर सवार दो छात्रों को तेज रफ्तार एसयूवी ने रौंद डाला। एसयूवी की रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टक्कर लगने के बाद स्कूटर चालक हवा में बीस फीट उछलकर सड़क पर गिरे। स्कूटर चालक का हेलमेट चकनाचूर होने से उसके सिर के पीछे गंभीर चोट लगी। जबकि उसके पीछे बैठे छात्र को भी काफी चोट आई है। इधर, एसयूवी चालक वाहन लेकर मौके से फरार हो गया। हादसे के वक्त स्कूटर सवार के दो साथी पीछे दूसरे स्कूटर पर आ रहे थे। उन्होंने दोनों को जेपी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां स्कूटर चालक की मौत हो गई। जबकि दूसरे की हालत न
Read more
 

1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
 next  
 
live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
 
होम  | देश/विदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter