Wednesday 20th of March 2019
Search
एमपी न्यूज़   
51
जमीन विवाद में गई जान, छोटे ने की बड़े भाई की हत्या....
नीमच(ईन्यूज एमपी)- जमीन विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी। रतनगढ़ पुलिस के अनुसार लुहारिया चूंडावत गांव में मोतीलाल(60) और भेरूलाल(70) का पुश्तैनी जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। इस दौरान मंगलवार सुबह यह विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि मोतीलाल ने अपने बड़े भाई को पत्थर उठाकर वार कर दिया।

इसमें भेरूलाल ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही आरोपी मोतीलाल को भी हिरासत में ले लिया है। पत्थर से वार की वजह से भेरूलाल के शरीर में गंभीर चोट लगी थी।

     
Read more

     
71
भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक शुरू,तय होंगे उम्मीदवारों के नाम
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नाम तय करने को लेकर आज भोपाल में भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हो रही है। इस बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश प्रभारी डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे, डॉ अनिल जैन और केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत विशेष विमान से भोपाल पहुंचे हैं। वहीं प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रदेश भाजपा और संगठन से जुड़े कई आला नेता बैठक में मौजूद हैं। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सभी 29 सीटों पर दावेदारों के नामों पर चर्चा होगी और समिति फायनल नाम तय करेगी। जिसपर केंद्रीय चुनाव समिति अंतिम मुहर लगाएगी
Read more
160
एम पी के 130 जजों के हुए तबादले
जबलपुर(ईन्यूज एमपी)- मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने 4 मुख्य न्यायिक दंडाधिकारियों/ अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारियों व 126 व्यवहार न्यायाधीशों के तबादले कर दिए।

इनमें शैलेश भारती शिवपुरी से झाबुआ,ऊषा तिवारी बेड़िया राजगढ़ से सागर, राधाकिशन मालवीय झाबुआ से शिवपुरी और पद्मा जाटव को सागर से राजगढ़ भेजा गया है।

व्यवहार न्यायाधीश धीरेन्द्र सिंह मंडलोई पवई से बुरहानपुर, कपिल नारायण भारद्वाज कटनी से उमरिया, ब्रजेश गोयल अमरपाटन, अभिषेक सक्सेना शिवपुरी से राजपुर बडवानी, विवेक शुक्ला भिरवार से सागर, असिफ अहमद अब्बासी चंदेरी से सतना, अब्दुल्लाह अहमद निवास से इंदौर, संजय वर्मा हटा

     
Read more

     
111
तबादले के बाद भी आसान नही होगी कार्यमुक्त की राह,चुनाव आयोग ने जारी किए निर्देश.....
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- तबादले के बाद जिन अधिकारियों-कर्मचारियों ने नई पदस्थापना पर आमद नहीं दी है, उन्हें अब कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा। चुनाव आयोग ने इस पर रोक लगा दी है। भले ही तबादला आचार संहिता लागू होने यानी दस मार्च से पहले ही क्यों न हुआ है। कार्यमुक्ति को भी तबादले की परिधि में माना जाएगा। इसका कड़ाई से पालन करने के निर्देश मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने शासन को दिए हैं।

प्रदेश सरकार के अधिकांश विभागों ने आचार संहिता लागू होने से ठीक पहले थोकबंद तबादले किए थे। नियमानुसार नई पदस्थापना पर आमद देने के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों को हफ्ते-दस दिन की मोहलत मि
Read more
120
ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी 5 की मौत और 23 लोग घायल
मंडला(ईन्यूज एमपी)- जिले के मवई थाना क्षेत्र के मड़फा धुवनी गांव में एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 5 लोगों की मौत हो गई और 23 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी एक शादी समारोह में शामिल होकर वापस लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि ड्राइवर बहुत तेज गति से ट्रैक्टर चला रहा था और ट्रॉली में भी बहुत लोग बैठे थे। ऐसे में एक जगह अचानक ट्रॉली उछलकर पलट गई और 5 लोगों की दबकर मौके पर ही मौत हो गई।

इसी रोड से गुजर रहे लोगों ने घायलों को उठाया और पुलिस व एंबुलेंस को घटना की सूचना दी। जिसके बाद घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंच

     
Read more

     
79
भीषण सड़क हादसा, 4 की मौत, 4 अन्य घायल...
ग्वालियर (ईन्यूज एमपी)। ग्वालियर में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 3 लोगों सहित 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में पिता व मासूम बेटा और बेटी शामिल हैं। मोहन थाना क्षेत्र के हाईवे पर हुए हादसे में इसी परिवार के 4 लोग घायल भी हुए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक ये परिवार वृंदावन से दर्शन कर अशोकनगर के लिए निकला था। ग्वालियर को मोहन थाना क्षेत्र में हाईवे पर कार और ट्रक में भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंच गए थे। तुरंत घायलों को निकालकर पास के अस्पताल में भेजा गया। वहीं टक्कर
Read more
133
36 इंच के दूल्हा और दुल्हन, 72 पंचायत के सचिव बाराती...
खंडवा(ईन्यूज एमपी)- कहते हैं पति-पत्नी का रिश्ता ईश्वर जन्म के साथ ही तय कर देते हैं। इसमें दिव्यांगता या अन्य कोई कमी आड़े नहीं आती। यह बात एक बार फिर सच साबित हुई। पुनासा के मात्र 36 इंच ऊंचाई के धनेश को अपनी ही ऊंचाई की दुल्हन मिल गई। बड़वानी जिले के मडवाणा से एक व्यक्ति पुनासा में अपने मित्र से मिलने आए थे। उन्हें यहां धनेश दिखाई दिए। उन्हें ध्यान आया कि मडवाणा में ही इतनी ही हाइट की युवती है। उन्होंने मित्र को सुझाव दिया। चट मंगनी और पट ब्याह हो गया। बारात में पुनासा जनपद के 72 पंचायत सचिव शामिल हुए।

36 साल के धनेश ब्लाक मुख्यालय पर जनपद में नौकरी करते हैं। वे काफी समय से विव

     
Read more

     
42
पहले चरण में देश की 91 सीटों के लिए नामांकन आज से....
दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों के लिए अधिसूचना सोमवार को जारी हो गई। इस चरण के लिए छत्तीसगढ़ की अजजा वर्ग के लिए आरक्षित बस्तर सीट भी शामिल है। इसी के साथ आज से नामांकन शुरू हो जाएगा।

इन सीटों के लिए 11 अप्रैल को वोटिंग होगी। पहले चरण के चुनाव में उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने के लिए केवल चार दिन का समय मिलेगा। 20 और 21 मार्च को जहां होली का अवकाश है, वहीं 23 को शनिवार और 24 को रविवार का अवकाश रहेगा। 26 तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

13 लाख से अधिक मतदाता

बस्तर में 13 लाख 72 हजार 127 मतदाता वोट डालेंगे। 6.59 हजार 824 पुरुष और 7.12 हजार 261 महिलाएं, 42 थर्ड जेंडर मतद
Read more
64
'बेरंग' होगी नगरीय निकायों के कर्मचारियों की होली, राज्य सरकार ने रोका वेतन का पैसा...
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- प्रदेश के खराब आर्थिक हालात का खामियाजा अब कर्मचारियों के परिवार वालों को उठाना पड़ रहा है। सूबे के नगरीय निकायों के करीब एक लाख से ज्यादा कर्मचारियों और उनके परिवार वालों की होली इस साल 'बेरंग" रहने वाली है।

दरअसल, ज्यादातर नगरीय निकायों के कर्मचारियों को मार्च में मिलने वाला वेतन ही नहीं मिला है। यह वेतन कर्मचारियों को मार्च के पहले हफ्ते में मिलना था। राज्य सरकार द्वारा निकायों को हर महीने चुंगीकर क्षतिपूर्ति के रूप में पैसा दिया जाता है।

चूंकि नगरीय निकायों के पास आय का बहुत बड़ा साधन नहीं है, इसलिए इसी पैसे से वे अपने कर्मचारियों को वेतन देते है

     
Read more

     
78
बेटे ने मां को जिंदा जलाया, मौत....
मुरैना(ईन्यूज एमपी)- शराब के लिए पैसे और संपत्ति में हिस्सा न देने से नाराज एक कलियुगी बेटे ने शनिवार रात को मां पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। अस्पताल में महिला की मौत हो गई। इस वारदात में बेटे की पत्नी ने भी उसका साथ दिया। घटना के बाद से बेटा और बहू फरार हैं।

पोरसा के दुर्गादास की गढ़ी गांव में रहने वाली महिला शीला पत्नी केशव सिंह तोमर के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा चंद्रपाल पत्नी रेखा के साथ अलग रहता है। शीला अपने छोटे बेटे के साथ रहती हैं। शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे चंद्रपाल शीला के पास आया और शराब के लिए पैसा मांगने लगा। शीला ने पैसे न होने की बात कहकर मना कर दिया।

चंद्रपाल
Read more
154
मासूम के खून से लाल हुआ गुढ बाईपास,पेट्रोल से लोड टैकर ने ली एक मासूम की जान,गुस्साए लोगो ने लगाया जाम...
गुढ़(ईन्यूज एमपी)-आज गुढ नगर सहित आस पास गांव के लोग उस समय बाईपास हर्दी मोड की ओर रोते विलखने भागने लगे जब आज सुबह 7/30 बजे रीवा की ओर से तेज रफ्तार के साथ सीधी की ओर जा रहे पेट्रोल से लोड टैकर क्रमांक एम पी 66 जी 0713 के चालक ने लापरवाही पूर्वक एक मोटर सायकल मे सडक पार कर रहे भाई एवं बहन को अपने चपेट मे लेते हुए युवक को मौत की सुला दिया और टैकर को पल्टा कर फरार हो गया जबकि बहन को आस पास के लोगो ने तुरंन्त ही 108 से उपचार हेतु रीवा अस्पताल भेज दिया गया जहां मासूम बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है। जबकि घटना स्थल पर पहुंचे गांव के लोग व परिजनो द्वारा बाईपास एवं गुढ पुराने मार्ग को जाम कर दिया

     
Read more

     
66
बाबू रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया
इंदौर(ईन्यूज एमपी)-इंदौर में बाबू 15 हजार रूपयों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। लोकायुक्त पुलिस ने कलेक्टर कार्यालय के सामाजिक न्याय विभाग में ये  कारवाई की। सामाजिक न्याय विभाग के बाबू हेमंत मरमकर को 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। बाबू ने गांधी बाल भवन स्वेच्छिक संस्थान से 16 लाख 80 हजार के बिल क्लियर कराने के लिए यह रिश्वत मांगी थी। संस्थान से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार विनय तिवारी ने इसकी शिकायत लोकायुक्त में की। रिश्वत राशि कल देना तय हुई थी लेकिन तिवारी के कहीं व्यस्त होने पर आज का तय हुआ। ऑफिस में रिश्वत राशि लेते ही उसे रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।
Read more
62
भरे बाजार में हुई सूबेदार की पिटाई.....
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- कमला नगर के साप्ताहिक हाट में खरीदारी कर रही महिला के साथ 58 साल के सूबेदार ने अश्लील हरकत कर दी। इस बात का पता चलने पर महिला के बेटों ने सूबेदार की जमकर पिटाई की। इसके बाद पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर कार्रवाई की है। आरोपित सूबेदार पीएचक्यू में पदस्थ है।

कमलानगर पुलिस के मुताबिक नेहरू नगर निवासी 50 वर्षीय महिला बुधवार रात करीब 10 बजे हाट में सब्जी खरीदने पहुंची थी। इस दौरान एक व्यक्ति बाजार में उसका लगातार पीछा कर रहा था। बीच-बीच में उसने बुरी नीयत से महिला को धक्का भी दिया। एक दुकान पर सामान खरीदते समय उस व्यक्ति ने महिला का अचा

     
Read more

     
84
महिला गिरोह का धावा, सराफा व्यापारी को लगाया 6 लाख का चूना .....
शिवपुरी(ईन्यूज एमपी)- महिलाओं की एक शातिर गैंग ने शिवपुरी के बैराड़ में चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक महिलाओं की इस गैंग ने बैराड़ नगर के सराफा व्यापारी रमेश सोनी की दुकान से गहनों से भरा बॉक्स उड़ा दिया। व्यापारी ने बताया कि चोरी गए गहनों की कीमत 6 लाख रुपए करीब है।

बैराड़ नगर पुलिस थाना क्षेत्र में रमेश सोनी की सोने-चांदी की दुकान है। करीब 1 बजे 5 महिलाएं उनकी दुकान पर पहुंची। उन्होंने यहां 500 रुपए कीमत की पायजेब खरीदी। महिलाओं ने व्यापारी को सोने के कुछ और गहने दिखाने को कहा। इस पर व्यापारी रमेश सोनी ने महिलाओं को सोने की चूड़ियां, पेंडल, झुमकी भी
Read more
52
अपने ही दल के विधायक के खिलाफ याचिका लगाने वाले को पार्टी ने 6 साल के लिए किया निष्कासित.....
जबलपुर(ईन्यूज एमपी)- कांग्रेस ने बरगी से अपने विधायक संजय यादव के खिलाफ कोर्ट में याचिका लगाने वाले जितेंद्र अवस्थी को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। जितेंद्र अवस्थी बरगी से दावेदार थे, लेकिन पार्टी की ओर से संजय यादव को टिकट मिल गया था। विधानसभा चुनाव में जीतकर विधायक बन गए।

इसके बाद अवस्थी ने हाईकोर्ट में उनका चुनाव शून्य करने के लिए याचिका लगा दी। इस मामले की जानकारी जब पार्टी के आला नेताओं को लगी तो अवस्थी के लिए निष्कासित कर दिया गया। कांग्रेस द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि अवस्थी द्वारा किया गया यह काम अनुशासनहीनता है।

     
Read more

     
459
सतना एसपी पर गिरी गाज....
सतना(ईन्यूज एमपी)- शहर में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था की स्थिति के बाद पुलिस विभाग ने एसपी संतोष सिंह गौर का तबादला भोपाल पुलिस मुख्यालय कर दिया है। इनकी जगह पर रिजाय इकबाल को सतना एसपी बनाया गया है। सतना जिले में एक और बच्चे की किडनैपिंग और हत्या के बाद एसपी को हटाने की मांग उठने लगी थी। इसके पहले चित्रकूट से दो बच्चों की अपहरण हुआ था और दोनों की बाद में हत्या कर दी गई थी। क्षेत्र के भाजपा नेताओं ने भी चुनाव आयोग को यह शिकायत की थी कि संतोष सिंह के सतना में रहते निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते हैं।

Read more
68
BJP विधायक के निर्वाचन को हाई कोर्ट में चुनौती....
जबलपुर(ईन्यूज एमपी)- मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में खंडवा विधानसभा से भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा के निर्वाचन को चुनौती दी गई है। न्यायमूर्ति मोहम्मद फहीम अनवर की एकलपीठ ने खंडवा विधानसभा चुनाव में उपयोग की गई अविवादित ईवीएम लोकसभा चुनाव के लिए मुक्त करने का आदेश दिया है। एकलपीठ ने विवादित ईवीएम को सुरक्षित रखने का आदेश दिया है।

खंडवा विधानसभा से कांग्रेस के पराजित प्रत्याशी कुंदन मालवीय की ओर से दायर याचिका में कहा गया कि भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा एजुकेशन सोसायटी में अध्यक्ष हैं, यह लाभ का पद है। मतगणना के दौरान फॉर्म 17 सी में अज्ञापक जानकारी नहीं भरी गई है। चुनाव आय

     
Read more

     
153
टायर गोडाउन में लगी भीषण आग,कड़ी मसक्कत के बाद दो दर्जन दमकलो ने लगाई लगाम.....
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- शहर के न्यू कबाड़खाना इलाके में एक टायर गोडाउन में भीषण आग लग गई। देर रात लगी इस आग ने धीरे-धीरे पूरे इलाके को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। करीब दो दर्जन दमकलें मौके पर पहुंच गईं थी।

बड़ी मशक्कत के बाद सुबह 6:30 बजे तक आग पर काबू पाया जा सका। माना जा रहा है कि आग शार्ट सर्किंट से लगी थी, इसके बाद उसने पूरे गोडाउन को अपनी चपेट में ले लिया। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर आग लगने के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है।
Read more
852
अजय सिंह "राहुल " कंहा से लड़ेगें चुनाव ....?
सीधी (ईन्यूज एमपी ) पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ‘‘राहुल भैया’’ को कांग्रेस कहां से टिकट देती है ? अभी भविष्य के गर्त में है। वह खुद कहते हैं कि पार्टी जहां से कहेगी, वहां से चुनाव लड़ूंगा। सतना संसदीय क्षेत्र में उनकी सक्रियता सुर्खियों में है। लेकिन थोड़े से अंतराल के बाद उनके सीधी क्षेत्र में कार्यक्रम होने लगते हैं।
लोक सभा आम चुनाव तिथियों की घोषणा के उपरांत होली के पूर्व वह सीधी व सिंगरौली जिले के सुदूर आदिवासी अंचल में तीन दिनों तक धौहनी, देवसर, सिंगरौली व चितरंगी विधान सभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से रूबरू रहेगें। हालही में सम्पन्न विधान सभा चुनाव में इ

     
Read more

     
328
शिवराज को संघ की नसीहत, लोकसभा चुनाव में न हो चूक...
ग्वालियर(ईन्यूज एमपी)- पूर्व मुख्यमंत्री आैर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान को संघ ने नसीहत दी है कि विधानसभा चुनावों की तरह लोकसभा चुनाव में चूक नहीं होना चाहिए। शिवराज बुधवार को यहां केदारपुर स्थित सेवा भारती धाम में सर संघचालक मोहन भागवत से मिलने पहुंचे थे। दोनों के बीच लोकसभा चुनावों के साथ ही अन्य विषयों पर करीब आधा घंटे तक चर्चा हुई।

संघ की अभा प्रतिनिधि सभा में शामिल हुए देशभर के प्रांत प्रचारकों से मिला फीडबैक है। जिसके आधार पर संघ ने लोकसभा चुनाव में अपने स्वयंसेवकों को शत प्रतिशत सुनिश्चित करने के लिए लोगों के बीच जाने को कहा है। मुलाकात क
Read more
 

1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
 next  
 
live tv
 
 
 
 
 
होम  | देश/विदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Designed & Developed by : Enewsmp.com
 
Hit Counter