Saturday 25th of January 2020
Search
सीधी दर्पण   
25
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आज स्कूल, कॉलेज.......
सीधी (ईन्यूज एमपी)आज 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया जायेगा। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला स्तर पर कॉलेज एवं स्कूलों में निबंध, वाद-विवाद, स्लोगन लेखन, चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। प्रतियोगिताओं के आयोजन एवं विभिन्न टीमों का गठन कर प्रतियोगियों का चयन एवं परिणाम तैयार करने के लिऐ अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।

     
Read more

     
38
ग्राम पंचायत भवन दादर का लोकार्पण....
सीधी (ईन्यूज एमपी) पंचायत एंव ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने जनपद पंचायत मझौली के ग्राम पंचायत दादर पहुँच कर नवनिर्मित पंचायत भवन का लोकार्पण किया।

उन्होंने इस मौके पर कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत का स्वयं का पंचायत भवन होगा, जिसमें ग्रामवासियों को सभी प्रकार की सेवाएँ प्रदान की जायेंगी। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष सिहावल श्रीमान सिंह, सरपंच टिकरी सरोज साकेत, उपखण्ड अधिकारी मझौली ए. के. सिंह, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा हिमांशु तिवारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मझौली विजय श्रीवास्तव, गणमान्य नागरिक चिंतामणि तिवारी, संतोष तिवारी ,तिलकर
Read more
826
गुंडों और माफियाओं की अब खैर नही : कमलेश्वर पटेल
सीधी (ईन्यूज एमपी)पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल आज सर्किट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब होते हुये कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ गुंडों और रेत माफियाओं पर शिकंजा कसते हुये 15 साल के भाजपा सरकार की अराजकता में अंकुश लगाने का बीणा उठाया है ।
प्रदेश के कोने कोने से चुन-चुन कर माफिया का सफाया किया जाए कानून का राज स्थापित किया जाए बसूली , फिरौती, शराब , मिलावट , चिटफंड, जैसे दर्जनों तरह के माफियाओं के खिलाफ समूचे प्रदेश में व्यापक रूप से कार्रवाई की जाए ।

पंचायत मंत्री श्री पटेल ने वताया कि अब तक 665 भू माफिया पर 694 शराब माफिया 150 मिलावट माफिया 65 सरकारी

     
Read more

     
239
हनुमना के जंगल में बाघ का शव,वन्य प्राणियों का अस्तित्व खतरे में
सीधी (ईन्यूज) मध्यप्रदेश के जंगलों में इन दिनों वन्य प्राणियों के अस्तित्व में खतरा मड़रा रहा है , आये दिन कोई न कोई बाघ , चीतल , तेंदुआ आदि वन्यजीवों की हत्याओं की खबर आम हो चुकी है । रीवा जिले के हनुमना में कल एक फिर बाघ का शव वरामद होने से समूचे विंध्य क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है ।

आपको बता दें कि रीवा जिले के हनुमना के जड़कुर जंगल में एक बाघ के शव वरामद होने की खबर है । जिसे गुप चुप तरीके से मुकुंदपुर सफारी ले जाया गया है जंहा अंतिम संस्कार किया जायेगा ।
Read more
337
सीधी में पक्ष और विपक्ष आज एक दूसरे पर करेंगें वार .....
सीधी ( ईन्यूज एमपी ) जिला मुख्यालय सीधी में आज बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर वार करेंगें , पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल की जंहा आज पीसी होगी वंही सांसद रीती पाठक के नेतृत्व में आंदोलन होगा ।

बतादें कि पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल कुछ दिनों से विंध्य क्षेत्र के दौरे पर हैं वह आज दोपहर साढे बारह बजे सर्किट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब होंगें । वंही क्षेत्रीय सांसद रीती पाठक की अगुआई में वीथिका परिसर में कांग्रेस के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेंगी ।

     
Read more

     
100
राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन 25 जनवरी को
सीधी(ईन्यूज़ एमपी)- अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डी. पी. वर्मन ने जानकारी देकर बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 25 जनवरी 2020 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जायेगा। इस मौके पर मतदाताओं को शपथ दिलाई जायेगी। इस दिन मतदान केन्द्र जिला एवं राज्य स्तर पर विधिक कार्यक्रम आयोजित किए जायेगें। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम में सभी विभाग के अधिकारियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। आयोग के निर्देशानुसार 01 जनवरी 2020 को 18 वर्ष आयु पूरी करने वाले युवाओं के नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए संक्षिप्त पुनरीक्ष
Read more
644
सोनघडि़याल का अस्तित्व खतरे में , गोपनीय सर्वे ने उड़ाई नीद .....
सीधी (ईन्यूज एमपी) सोन घड़ियाल अभ्यरण्य का अस्तित्व समाप्त होने के कगार पर है , घड़ियालों के संरक्षण के लिये सभी सरकारी संसाधन नाकाम साबित हो रहे हैं घड़ियालों के लिये संरक्षित सोननदी से सरेआम अबैध रेत की निकासी एक आम समस्या है , अभी सोननदी में कितने घड़ियाल शेष हैं इसका भी कोई रता पता नही विभाग द्वारा सर्वे कराया गया या नही ...कुछ पता नही फिर भी संजय टाइगर रिजर्व अपनी कागजी पीठ थपथपाने में पीछे नही है ।
उधर चंबल की बात करें तो जलीय जीव घडियाल के संरक्षण व संवर्धन हेतु बनाई गयी चंबल घडियाल अभ्यारण्य अब सार्थक होता जा रहा है । विश्व में सबसे अधिक घडियाल चंबल नदी में पाये गये है

     
Read more

     
672
सीधी जिले में पंच , सरपंच पदों के लिए आरक्षण संबंधित अधिकारी नियुक्त.....
सीधी(ईन्यूज़ एमपी)- मध्यप्रदेश पंचायत निर्वाचन नियम-1995 के नियम तथा मध्यप्रदेश पंचायत(उपसरपंच, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष) निर्वाचन नियम 1995 के नियम-5 एवं 8 के अंतर्गत विहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए कलेक्टर जिला सीधी (मध्यप्रदेश) द्वारा आदेश जारी कर जिले की 349 ग्राम पंचायतों के वार्डों एवं सरपंच पदों के आरक्षण की कार्यवाही का कार्य सम्पन्न कराये जाने हेतु दिनांक 27.01.2020 को सुबह 11 बजे से विभिन्न अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जारी आदेशानुसार ग्राम पंचायत के वार्ड तथा सरपंच पद के आरक्षण की कार्यवाही सम्पन्न कराये जाने हेतु जनपद पंचायत सीधी के लिए अधिकारी नीलाम्ब
Read more
66
अमानक बीज बिक्री के कारण बीज लायसेंस
सीधी(ईन्यूज़ एमपी)- बीज अनुज्ञापन अधिकारी पदेन उपसंचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास सीधी के.के. पाण्डेय ने आदेश जारी कर विक्रेता में. न्यू महेश बीज भण्डार प्रो. अनुराधा गुप्ता पुराना बस स्टैण्ड सीधी विकासखण्ड सीधी का बीज अनुज्ञप्ति क्र. आर.एस./462/1403/14/2019 (दिनांक 23.06.2022 तक वैध) को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। उपरोक्त विक्रेता/फर्म के द्वारा किसी प्रकार के बीजों का क्रय-विक्रय, भण्डारण एवं परिवहन नहीं किया जायेगा अन्यथा की स्थिति में विक्रेता स्वयं जिम्मेदार होगा। श्री पाण्डेय ने बताया कि बीज गुण नियंत्रण कार्यक्रम वर्ष 2019-20 के अन्तर्गत में. न्यू महेश बीज भण्डार प्रो. अनुर

     
Read more

     
616
प्रधानाध्यापकों की बैठक सह प्रशिक्षण का डीपीसी ने किया आकस्मिक निरीक्षण
सीधी(ईन्यूज़ एमपी)-सीधी - राज्य शिक्षा केंद्र के निर्देश पर शाला प्रबंध समिति के सचिव एवं प्रधानाध्यापकों की बैठक से प्रशिक्षण सभी जन शिक्षा केंद्रों में आज दिनांक 22 जनवरी 2020 को आयोजित हो रही है उसी क्रम में जन शिक्षा केंद्र कुआँ के आयोजित बैठक का प्रशिक्षण का आकस्मिक निरीक्षण जिला परियोजना समन्वयक के एम द्विवेदी, बीआरसीसी आशुतोष कुशवाह, एपीसी शशि भूषण तिवारी के द्वारा किया गया एवं सभी प्रधानाध्यापकों से वन टू वन चर्चा करते हुए पांचवी एवं आठवीं का परीक्षा फल शत प्रतिशत लाने, शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों की विद्यालयीन गतिविधियों में सहभागिता कराने , विद्यालय का वात
Read more
1713
गुंडागर्दी में उतरा राजस्थान मिष्ठान भंडार, ग्राहकों से गुंडागर्दी के बाद पुलिस को भी नहीं छोड़ा........
सीधी(ईन्यूज़ एमपी) शहर के बीचों-बीच बसे राजस्थान मिष्ठान भंडार में आए दिन लगातार ग्राहकों को प्रतिष्ठान के गुंडों से सामना करना पड़ रहा है। अभी हाल ही में एक मामला प्रकाश में तब आया जब किसी ग्राहक द्वारा किसी बात को लेकर कहासुनी हुई तो प्रतिष्ठान के संचालक ग्राहक से गुंडागर्दी करने लगे व मारपीट में उतारु हो गए। मामला जब गरम होने लगा तो ऐसे में ग्राहक को पुलिस का सहारा लेना पड़ा। अपने बचाव में ग्राहक ने पुलिस तो बुला ली, लेकिन जब पुलिस मामले को शांत कराने आई तो लगे हाथ संचालक ने पुलिस को भी अपने लपेटे में ले लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस जब मामले को शांत कर

     
Read more

     
1533
NH 39 में सड़क हादसा, दो की मौके पर मौत
सीधी(ईन्यूज़ एमपी) राष्ट्रीय राजमार्ग 39 सीधी सिंगरौली सड़क मार्ग में आज एक बड़ा सड़क हादसा हो गया जिसमें दो बाइक सवारों की मौत हो गई वहीं एक गंभीर रूप से घायल है, जिसका इलाज जारी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग सीधी सिंगरौली सड़क मार्ग पड़रिया गांव के पास बाइक और स्कॉर्पियो की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। जिसमें बाइक सवार दो की मौके पर ही मौत हो गई वहीं एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। आपको बता दें कि तेज रफ्तार के चलते यह घटना घटित हुई है। दोनों मृतक बहरी थाना क्षेत्र अंतर्गत झींगाझर के निवासी बताए जा रहे हैं।
Read more
1130
सीधी में एडीएम के समक्ष 201 समस्याओं का जखीरा ....
सीधी(ईन्यूज एमपी ) राज्य शासन के निर्देशों के तहत प्रति मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के द्वारा जन सामान्य की समस्याओं को अधिकारियों द्वारा पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता से सुनकर उनके निराकरण की कार्यवाही की गई। अपर कलेक्टर डी.पी. वर्मन ने मंगलवार को जिला पंचायत के सभागार में कार्यक्रम के दौरान प्रत्येक आवेदक के आवेदन पत्र को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता से सुनते हुए निराकरण के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
अपर कलेक्टर श्री वर्मन ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि क्षेत्र का अधिक से अधिक भ्रमण करें तथा हितग्राहियों से नियमित संवाद बनाकर र

     
Read more

     
1169
सीधी में सम्मन तामिल करने गये पुलिस आरक्षक की मौत .....
सीधी (ईन्यूज एमपी ) डियुटी में तैनात पुलिस आरक्षक प्रदीप पाण्डेय कि आज अचानक मौत हो गई , जिससे पुलिस परिवार में सन्नाटा छाया हुआ है ।

टीआई शेषमणि पटेल ने बताया है कि कोतवाली में पदस्थ रहे आरक्षक सम्मन तामिली में मड़रिया गये हुये थे कि अचानक हार्टअटैक आने से उनका निधन हो गया है । श्री पाण्डेय मूलतः उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के निवासी थे ।

हांसिल जानकारी के मुताबिक तामिली के दौरान आये चक्कर के चलते उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था जंहा उपचार के दौरान चिकित्सकों ने उन्हे मृत घोंषित कर दिया । कोतवाली पुलिस मर्ग कायम कर पूरे मामले की जांच कर रही है ।
Read more
1367
पंचों सरपंचों का आरक्षण 27 जनवरी को सीधी में , अधिसूचना जारी .....
सीधी (ईन्यूज एमपी ) त्रिस्तरीय पंचायतों के आरक्षण सम्बंधित अधिसूचना जिला पंचायत सीधी द्वारा जारी कर दी गई है । सर्व प्रथम 27 जनवरी को जिले की सांड़ा प्रभावित पंचायतों को छोड़कर शेष सभी पंचायतों में पंच व सरपंच पदों के लिये आरक्षण की प्रक्रिया सम्पन्न कराई जायेगी ।

हांसिल जानकारी के मुताबिक 27 जनवरी को केबल पंच व सरपंच पदों के लिये आरक्षण की कार्यवाही होगी । आरक्षण प्रक्रिया को मूर्तरूप देने के लिये जनपदवार एसडीएम व सीईओ को यह दायित्व सौंपा गया है , सीधी जिले की जनपद पंचायत सीधी की आरक्षण प्रकिया कलेक्टर सभागार में एसडीएम नीलाम्बर मिश्र व सीईओ हलधर मिश्र सम्पन्न करायेंग

     
Read more

     
172
सीधी में कैबिनेट मंत्री कमलेश्वर पटेल करेंगें ध्वजारोहण .....
   

   सीधी (ईन्यूज एमपी ) सीधी जिला मुख्यालय के मुख्य समारोह में प्रदेश के पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगें ।
गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को पूरे जिले में हर्ष और उल्लास से मनाया जायेगा। जिला स्तरीय कार्यक्रम छत्रसाल स्टेडियम सीधी में आयोजित होगा। समारोह के मुख्य अतिथि पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल होंगे। मुख्य अतिथि द्वारा प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली जायेगी। इसके बाद विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद विभिन्न वि
Read more
260
मंत्री कमलेश्वर पटेल कल सिहावल में करेंगे योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा.......
सीधी (ईन्यूज एमपी)-पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल कल दिनांक 20.01.2020 को सुबह 09 बजे से 11 बजे तक गृह ग्राम सुपेला में पार्टी कार्यकर्ताओं एवं आमजनों से मुलाकात करेंगें। इसके पश्चात् सुबह 11ः25 बजे से ग्राम सुपेला स्टेडियम में क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में भाग लेंगें। ग्रामीण विकास मंत्री श्री पटेल दोपहर 12ः15 बजे से सिहावल जनपद सभागार में विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों के साथ योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगें।
मंत्री श्री पटेल दोपहर 3ः30 बजे मझौली में शहीद अनिल सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेट समापन समारोह में भाग लेंगें तथा 05 बजे जिला शहडो

     
Read more

     
510
तीन संतान संबंधी आदेश के विरोध में आजाद अध्यापक संघ ने सौंपा ज्ञापन .....
सीधी(ईन्यूज एमपी)-जिले के अध्यापक शिक्षक संवर्ग को तीन संतान के संबंध में त्रुटिपूर्ण कारण बताओ नोटिस एवं जिला शिक्षा केंद्र द्वारा त्रैमासिक परीक्षा परिणाम के बेहतर एवं खराब परिणाम वाली संस्थाओं को संयुक्त रूप से नोटिस देने के विरोध में आजाद अध्यापक शिक्षक संघ जिला इकाई सीधी द्वारा जिलाध्यक्ष एवं प्रांतीय सचिव हरीश मिश्रा के नेतृत्व तथा विजय तिवारी प्रदेश उपाध्यक्ष के मार्गदर्शन विनय मिश्र ब्लॉक अध्यक्ष मझौली के सक्रिय प्रयासों से आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के सभी पदाधिकारी एवं जिला की सभी ब्लॉकों के अध्यापक साथियों द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्रीकरण पश्च
Read more
237
सीधी में महाआरती करने ऊमडा जन सैलाब......
सीधी(ईन्यूज एमपी)- भगवती मानव कल्याण संगठन के द्वारा त्रिशक्ति स्वयंवर भवन मे आयोजित सीधी जिले मे होने बालीं मासिक महाआरती का कार्यक्रम हर माह की भांति इस माह भी तीसरे रविवार को भव्यता पूर्व संपन्न हुआ इस अवसर पर सबसे पहले मां, गुरुवर के जयकारे लगे, इसके बाद चलीसा पाठ क्रम के बाद आरती क्रम के साथ ही अंत में क्रार्यक्रम संपन्न हुआ, इस अवसर पर सीधी जिले के सभी महिला एंव पुरुष जिला पदाधिकारियोंयों के साथ कुशमी तहसील के पदाधिकारियों की उपस्थिती मे कार्यक्रम सपन्न हुआ,संचालक कर्ता दद्दू लाल पांडे जी रहे और मौजूद लोगों चितंन से भी जोडा, समापन पश्चात शेषमणि पटेल के द्वारा उपस

     
Read more

     
259
तीन संतान के संबंध में आजाद अध्यापक शिक्षक संघ द्वारा आज सौंपा जाएगा ज्ञापन
सीधी(ईन्यूज एमपी)-आजाद अध्यापक शिक्षक संघ जिला इकाई सीधी एवं
अध्यापक शिक्षकों द्वारा आज 1:00 बजे दिन कलेक्ट्रेट परिसर में कलेक्टर महोदय को तीन संतान से संबंधित जिला स्तर की कार्यवाही के विरोध में ज्ञापन सौंपा जाएगा । तत्पश्चात जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी को भी उक्त ज्ञापन सौंपा जाएगा। यह जानकारी संघ के जिला अध्यक्ष एवं प्रांतीय सचिव हरीश मिश्रा एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष विजय तिवारी ने देते हुए जिले के सभी
अध्यापक शिक्षक साथियों से आग्रह किया कि अपरान्ह 1:00 बजे दिन कलेक्ट्रेट परिसर में ही एकत्र होकर कलेक्टर महोदय को ज्ञापन सौंपने हेतु उपस्थित हो । यह भी कहा कि आप स
Read more
 

1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
 next  
 
live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter