Saturday 25th of January 2020
Search
खेल खबर   
42
इंटर नेशनल टेनिस फेडरेशन प्रतियोगिता बड़वानी का दवदवा ....
बड़वानी (ईन्यूज एमपी ) इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन प्रतियोगिता में बड़वानी का दवदवा खुसियों से लीन है ।बड़वानी जिले के रोहित राहत ने ग्वालियर में आयोजित इंटर नेशनल टेनिस फेडरेशन की 45 $ समूह प्रतियोगिता में भाग लेकर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया है। जिले के इस खिलाड़ी एवं कोच की उपलब्धि पर नगरवासियो एवं खिलाड़ियो ने खुशी व्यक्त किया है।


उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व भी श्री रावत पिछले महिने भिलाई में आयोजित इंटरनेशनल टेनिस प्रतियोगिता के डबल्स में गोल्ड मेडल और सिंगल के सिलटवर मेडल जीत चुके है। अगर श्री रावत इसी प्रकार प्रदर्शन कर अंक एकत्रित करते हुये देश के सर्वाधित अंक

     
Read more

     
3433
मैरी कॉम ने रचा इतिहास, दुनिया की पहली मुक्केबाज जिसने हासिल किया यह मुकाम...
दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- भारत की दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने गुरुवार को महिला वर्ल्ड मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 51 किग्रा के सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया। मैरी कॉम ने इसी के साथ वर्ल्ड मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अपना आठवां पदक पक्का कर लिया और वे यह कमाल करने वाली दुनिया की पहली मुक्केबाज बन गई।

मैरी कॉम ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में कोलंबिया की वेलेंसिया विक्टोरिया को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराया। इस जीत के साथ मैरी कॉम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में सबसे सफल मुक्केबाज के अपने ही रिकॉर्ड को बेहतर किया। वे अभी तक वर्ल्ड चैंपियनशिप में 6 स्वर्ण और 1 रजत पदक जीत चुकी ह
Read more
305
टी-20 मुकाबले काे लेकर आज मोहाली में पहुंचेगी भारत और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमें.....
चंडीगढ़(ईन्यूज एमपी)- टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) ने तैयारियां पूरी कर ली है। इंडिया और साउथ अफ्रीका की टीमें आज यहां पहुंच रही है। पीसीए स्टेडियम में 18 तारीख को मैच होने वाला है। आज सुबह पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम एयरपोर्ट पर पहुंचेगी उसके बाद दोपहर 2.20 पर इंडिया की टीम पहुंच रही है।

मैच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है। पार्किंग को लेकर कई स्थानों पर स्थान निश्चित किए गए है। आज पीसीए सदस्यों और डीसी मोहाली के बीच एक मीटिंग हो रही है। जिसमें मैच को लेकर की जा रही व्यवस्था के बारे बातचीत होगी।

पीसीए के सेक्रेटरी आरपी सि

     
Read more

     
253
गौतम की जगह अब इण्डिया टीम में दिखेंगें जलज.....
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-ऑलराउंडर जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले और 300 से ज्यादा विकेट लेने वाले इस ऑलराउंडर को इंडिया ए टीम में चुना गया है. जलज सक्सेना को टीम इंडिया की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने कृष्णप्पा गौतम के कवर खिलाड़ी के तौर पर चुना है. बता दें इंडिया ए को तिरुवनंतपुरम में साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पहला अनाधिकृत टेस्ट मैच सोमवार से खेलना है.

113 फर्स्ट क्लास मैच खेलने वाले जलज सक्सेना ने पिछले 14 सालों में गेंद और बल्ले से जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. जलज (Jalaj Saxena) को 2017-18 में उनके प्रदर्शन के लिए दो बीसीसीआई अवॉ
Read more
272
बीसीसीआई ने दिनेश कार्तिक को थमाया कारण बताओ नोटिस.....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। टीम इंडिया के विकेटकीपर और आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान कार्तिक को यह नोटिस बिना अनुमति कैरेबियन प्रीमियर लीग टीम त्रिनबागो नाइटराइडर्स (TKR) के ड्रेसिंग रूम में जाने की वजह से थमाया गया है।

कार्तिक शाहरुख खान के स्वामित्व वाली त्रिनबागो नाइटराइडर्स टीम के प्रमोशनल इवेंट के लिए कोच ब्रैंडन मॅक्कुलम के साथ ड्रेसिंग रूम में मौजूद थे। वे पोर्ट ऑफ स्पेन में TKR किट्स एंड नेविस टीम के बीच हुए मैच के दौरान भी टीम के ड्रेसिंग रूम में नजर आए।

बीसीसीआई के एक अधिकारी न

     
Read more

     
283
विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय महिला .....
बासेल(ईन्यूज एमपी)- भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने रविवार को इतिहास रच दिया जब उन्होंने BWF वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब हासिल किया। पांचवें क्रम की सिंधु ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन कर तीसरे क्रम की जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-7, 21-7 से हराया। वे यह खिताब हासिल करने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन गई। यह मुकाबला 37 मिनट चला। सिंधु लगातार तीसरी बार इस चैंपियनशिप का फाइनल खेल रही थी और उन्होंने ओकुहारा को हराकर उनसे 2017 के फाइनल में मिली हार का बदला चुकाया।

पांचवें क्रम की सिंधु और तीसरे क्रम की ओकुहारा के बीच हमेशा कड़ी टक्कर होती थी लेकिन इस फाइनल में सिंधु ने आ
Read more
232
आज तय होगी सेमीफाइनल की तीसरी टीम......
भारत के खिलाफ मिली शानदार जीत से उत्साहित मेजबान इंग्लैंड बुधवार को चेस्टर ली स्ट्रीट में न्यूजीलैंड के साथ होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के अपने आखिरी लीग मैच में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्का करना चाहेगी.

इंग्लैंड की टीम अगर यह मुकाबला हार जाती है और पाकिस्तान की टीम अगर बांग्लादेश को हरा देती है तो फिर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

वहीं, दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम अगर इंग्लैंड के हाथों यह मैच गंवा देती है तो फिर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी.

इस तरह रोमांचक हुई सेमीफाइनल की दौड़

पॉइंट्स टेबल में इं

     
Read more

     
242
आज ही के दिन 36 साल पहले टीम इंडिया ने रचा था इतिहास.....
विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड-वेल्स में खेले जा रहे 12वें क्रिकेट विश्व कप में दम लगा रही है। टीम फिलहाल सेमीफाइनल में जगह बनाने के बेहद करीब है और अभी तक टूर्नामेंट में बढ़िया प्रदर्शन करते हुए अपने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है।
लेकिन 1983 में आज से ठीक 36 साल पहले टीम इंडिया ने कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया था।

उस वक्त जब क्रिकेट में वेस्टइंडीज का दबदबा था, तब लॉर्ड्स के मैदान में वेस्टइंडीज को फाइनल में हराते हुए टीम इंडिया को पहली बार क्रिकेट में वर्ल्ड चैंपियन बनाना, खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रेमियों के लिए किसी सपने से कम
Read more
231
आज भिडेगे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड........
ईन्यूज एमपी - आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला होगा। इंग्लैंड को पिछले मुकाबले में श्रीलंका के हाथों हार मिली थी, इससे सबक लेकर इंग्लैंड अपनी गलतियों पर काबू पाने की कोशिश करेगी। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट की बेहद मजबूत टीमें है, ऐसे में दोनों के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है।

इंग्लैंड को पिछले मैच में श्रीलंका के हाथों 20 रन से हार मिली। इससे पहले वो पाकिस्तान के हाथों भी शिकस्त खा चुका है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के सामने उसकी कोशिश अपनी लय हासिल करने की होगी। हालांकि इंग्लैंड को सेमीफाइनल में प्रवेश का प्रबल दावेदार मा

     
Read more

     
235
आज भिडेगे भारत और अफगानिस्तान.......
खेल (ईन्यूज एमपी)-वर्ल्ड कप में शनिवार (22 जून) को दो मैच खेले जाएंगे। इनमें से पहला मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच होगा। जो कि दोपहर 3 बजे से साउथेम्पटन के हेम्पशायर बाउल मैदान पर खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भारतीय टीम का ये पांचवां और अफगानिस्तान का छठा मुकाबला होगा। टूर्नामेंट में भारतीय टीम अबतक एक भी मैच नहीं हारी है, जबकि अफगानिस्तान को एक भी जीत नहीं मिली है। यहां हम भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग आपको बता रहे हैं। शनिवार का दूसरा मैच न्यूजीलैंड और विंडीज के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

मौसम : साउथेम्पटन में शनिव
Read more
759
बड़ी खबर: वर्ल्डकप 2019 टीम को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, रायुडू और ऋषभ पंत भी जाएंगे इंग्लैंड
(ईन्यूज़ एमपी)- युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायुडू और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भारत ने 30 मई से ब्रिटेन में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए स्टैंड बाई रखा है। आईसीसी ने संभावित खिलाड़ी चुनने की प्रक्रिया खत्म कर दी है।
हालांकि बीसीसीआई के पास इन तीनों के आलवा किसी अन्य को चुनने का विकल्प भी होगा लेकिन ऐसा होने की संभावना बेहद कम है। अगर कोई चोटिल हुआ तो उनकी जगह इन्हें मौका मिलेगा और अभ्यास करवाने के लिये तीन गेंदबाज भी साथ जाएंगे।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया, ‘आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तरह, हमारे पास तीन स्टैंड

     
Read more

     
666
INDvsWI: तीसरा T-20 आज,लगातार सातवाँ मुक़ाबला जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया....
चेन्नई(ईन्यूज़ एमपी)- टीम इंडिया रविवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेगी। भारत सीरीज में 2-0 से आगे है। अब उसकी नजर घर में लगातार सातवां मुकाबला जीतने पर है। टीम इंडिया ने घरेलू मैदान पर अपना आखिरी मुकाबला पिछले साल 4 नवंबर को राजकोट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 40 रन से गंवाया था। तब से भारत घर में कोई भी टी-20 मैच नहीं हारा है। इस मैच में भारत की अगुआई कर रहे रोहित शर्मा के पास टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर पहुंचने का मौका है। उनके टी-20 में अभी 2203 रन हैं।

भारत यदि तीसरा मैच भी जीत जाता है, तो वह पहली बार विंडीज के खिलाफ लगाता
Read more
576
INDvsWI: तीसरे टी20 में बुमराह, उमेश और कुलदीप को आराम
दिल्ली(ईन्यूज़ एमपी)- वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में 2-0 से अपराजेय बढ़त हासिल कर चुकी टीम इंडिया ने तीसरे टी-20 मुकाबले के लिए बदलाव किए हैं. 11 नवंबर को चेन्नई में खेले जाने वाले टी-20 मैच के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम प्रबंधन ने 14 सदस्यीय दल का ऐलान किया.तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव के अलावा चाइनामैन कुलदीप यादव इंडीज के खिलाफ सीरीज के अंतिम मैच में नहीं खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया दौरे के मद्देनजर इन तीनों को आराम दिया गया है. सिद्धार्थ कौल को भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली है.

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति जारी कर कहा, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उमेश, जसप्रीत और कुलदीप शारीरि

     
Read more

     
513
वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, टीम इंडिया कर रही बैटिंग..............
भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नवाबों के शहर लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है|

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया| भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है| उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया गया है| मेहमान वेस्टइंडीज की टीम ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है| रोवमैन पॉवेल की जगह निकोलस पूरन को जगह दी गई है|
Read more
485
INDvsWI: भारत ने जीता टॉस....पहले बल्लेबाजी करने का फैसला
मुंबई(ईन्यूज़ एमपी)- भारत ने सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारत ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव कर युजवेंद्र चहल और रिषभ पंत की जगह रवींद्र जडेजा और केदार जाधव को शामिल किया। वेस्टइंडीज ने टीम में एक बदलाव कर मैकॉय की जगह किमो पॉल को शामिल किया।

भारत सोमवार को यहां चौथे एकदिवसीय मैच में मजबूत प्रदर्शन कर रही वेस्टइंडीज की टीम से भिड़ेगा तो उसकी नजरें अपनी अंतिम एकादश में ‘परफेक्ट’ संतुलन बनाने पर टिकी होंगी। भारतीय टीम शनिवार को पुणे में पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा। मौज

     
Read more

     
526
वनडे में कोहली ने तोडा सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड....बने सबसे तेज 10 हजारी
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम वनडे में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. दरअसल, कोहली ने अपने हमवतन और क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शुमार रहे सचिन रमेश तेंदुलकर के एक बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है|

कोहली और रिकॉर्ड्स का बहुत गहरा नाता है. जब भी वह बैटिंग करने आते हैं, तो रिकॉर्ड्स बनते और टूटते चले जाते हैं. विराट कोहली ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 81 रन बनाते ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजार रनों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

सचिन तेंदुलकर की बात करें तो उन्होंने 266वां वनडे खलते ह
Read more
446
हैदराबाद टेस्ट में भारत की बड़ी जीत.....10 विकेट से इंडीज को हराया......
हैदराबाद(ईन्यूज़ एमपी)- टीम इंडिया ने हैदराबाद टेस्ट में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से शिकस्त देकर उनका दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. राजकोट टेस्ट की तर्ज पर भारतीय टीम ने हैदराबाद टेस्ट में भी तीन दिन में मेहमान टीम को धराशाई कर दिया. टॉस जी

     
Read more

     
333
ICC वनडे रैंकिंग में कोहली और बुमराह टॉप पर बरकरार....
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सोमवार को जारी आईसीसी की नवीनतम वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं।

कोहली 884 अंकों के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं, जबकि वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा 842 अंकों के स
Read more

     
427
एशिया कप फाइनल: भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला आज....रोमांचक मुकाबले की उम्मीद
दुबई में खेले जा रहे एशिया कप टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम आज चैंपियन बनने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार बांग्लादेश के साथ एशिया कप के फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होगी। जिस तरह से बांग्लादेश ने प&#
Read more
 

1
2
3
4
5
6
7
 next  
 
live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter