enewsmp.com
Home स्वास्थ्य पानी-पूरी के 500 ठेलों पर छापा, 550 किलो सामग्री जब्त, 71 हजार रुपए का जुर्माना

पानी-पूरी के 500 ठेलों पर छापा, 550 किलो सामग्री जब्त, 71 हजार रुपए का जुर्माना

वडोदरा(ईन्यूज़ एमपी)- सूरत में भेल खाने के बाद एक हीरा व्यापारी की मौत के बाद पूरे राज्य में पानी-पूरी का व्यवसाय करने वालों की शामत आ गई है। वडोदरा में पानी-पूरी की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है, तो सूरतमनपा ने शहर भर में 500 पानी पूरी की दुकानों पर छापा मारकर 550 किलोग्राम पूरी जब्त की और उसमें उपयोग होने वाला 1056 लीटर पानी नष्ट कर दिया।इसके अलावा 61 जगहों से खाने के तेल की जांच की गई और करीब 20 तेल और डालडा के डिब्बे जब्त किए।

बता दें कि बुधवार को भेल खाने के बाद मोटा वराछा के हीरा व्यापारी की मौत हो गई थी। हालांकि मौत की असली वजह की पुष्टि नहीं हुई है। सरकार ने अभियान को मौसमी बीमारियों की रोकथाम का कदम बताया है। कतारगाम और वराछा में सबसे ज्यादा पानी पूरी की लॉरियों को जांचा गया।

हालांकि मनपा ने अभी तक शहर में पानी पूरी पर बैन लगाने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन छापे आगे जारी रखने के संकेत दिए हैं। राज्य सरकार के अनुसार यह जांच जुलाई के पहले सफ्ताह में होनी थी, लेकिन मनपा के पास तेल जांचने वाले उपकरण ही नहीं थे। वडोदरा में पानी पूरी पर पूरी तरह से बैन लगा दिया।

Share:

Leave a Comment