enewsmp.com
Home टेक्नोलॉजी व्हाट्सएप पर मैसेज डिलीट करना अब नहीं होगा आसन..........

व्हाट्सएप पर मैसेज डिलीट करना अब नहीं होगा आसन..........

दिल्ली(ईन्यूज़ एमपी)- सबसे पॉपुलर सोशल मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में नए अपडेट के बाद डिलीट किए जाने वाले मैसेज को लेकर बदलाव किया गया है. व्हाट्सएप ने अपडेट के बाद जो बदलाव किया है उसके बाद किसी को भी भेजे गए मैसेज को डिलीट करना पहले जितना आसान नहीं रहेगा. यूजर अब मैसेज को तभी डिलीट कर पाएंगे जब डिलीट रिक्वेस्ट जिन्हें मैसेज भेजा गया है उनके पास एक तय समय से पहले पहुंच गया होगा.


ऐसा नहीं है कि यूजर्स अब व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज बिल्कुल ही डिलीट नहीं कर पाएंगे, बस अब उन्हें किसी भी मैसेज को डिलीट करने के लिए कुछ एक्स्ट्रा एफर्ट करने होंगे. दरअसल, व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज को डिलीट करना अब उस यूजर पर निर्भर करेगा जिसके पास यह मैसेज भेजा गया होगा. अगर जिस शख्स के पास मैसेज भेजा गया है वह 13 घंटे 8 मिनट तक इस मैसेज को नहीं देख पाएगा, तो मैसेज सेंड करने वाला यूजर उसे डिलीट नहीं कर पाएगा.


हालांकि अभी तक यह अपडेट सिर्फ बीटा वर्जन में ही जारी किया गया है. सभी एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए यह फीचर कब तक जारी किया जाएगा इसके बारे में कोई निश्चित जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.


दरअसल, व्हाट्सएप ने पिछले साल मैसेज डिलीट करने का ऑप्शन यूजर्स को दिया था. इसके तहत यूजर अपने द्वारा भेजे गए किसी भी मैसेज को भेजने के सात मिनट के अंदर डिलीट कर सकते थे. बाद में मैसेज डिलीट करने के टाइम को बढ़ाकर एक घंटा, आठ मिनट और 16 सैकेंड कर दिया गया. इस अपडेट के बाद यूजर्स को मैसेज भेजने और कुछ गैरजरूरी संवाद को डिलीट करने में आसानी हो गई थी, लेकिन अब वाट्सएप के द्वारा लाए इस फीचर से मैसेज डिलीट करना मुश्किल हो जाएगा.

Share:

Leave a Comment