enewsmp.com
Home खेल आज भिडेगे भारत और अफगानिस्तान.......

आज भिडेगे भारत और अफगानिस्तान.......

खेल (ईन्यूज एमपी)-वर्ल्ड कप में शनिवार (22 जून) को दो मैच खेले जाएंगे। इनमें से पहला मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच होगा। जो कि दोपहर 3 बजे से साउथेम्पटन के हेम्पशायर बाउल मैदान पर खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भारतीय टीम का ये पांचवां और अफगानिस्तान का छठा मुकाबला होगा। टूर्नामेंट में भारतीय टीम अबतक एक भी मैच नहीं हारी है, जबकि अफगानिस्तान को एक भी जीत नहीं मिली है। यहां हम भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग आपको बता रहे हैं। शनिवार का दूसरा मैच न्यूजीलैंड और विंडीज के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

मौसम : साउथेम्पटन में शनिवार को बारिश होने की कोई संभावना नहीं है और मौसम खुला रहेगा। दिन भर धूप रहने की संभावना है। हेम्पशायर बोल में अबतक इस टूर्नामेंट के दो मैच खेले गए हैं और दोनों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ही जीत मिली है।

भारत: शमी को मिल सकता है मौका

भारतीय टीम जबरदस्त फॉर्म में है और टूर्नामेंट में अबतक एक भी मैच नहीं हारी है। हालांकि ओपनर शिखर धवन के वर्ल्ड कप से बाहर होने और भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने से टीम पर थोड़ा असर जरूर पड़ा है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में एक बदलाव देखने को मिल सकता है। चोटिल भुवनेश्वर की जगह पर मोहम्मद शमी को शामिल किया जा सकता है। उधर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में धवन की जगह पर खेलने वाले विजय शंकर को बुधवार को प्रैक्टिस के दौरान पैर में चोट लग गई थी, हालांकि शुक्रवार को बताया गया कि वे फिट हो चुके हैं।

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), हार्दिक पंड्या, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्तान : एक जीत के लिए तरस रही टीम

वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और अबतक खेले पांचों मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान उसे ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम हरा चुकी है। टूर्नामेंट के बीच में ही विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को कथित तौर पर खराब फिटनेस के चलते स्वदेश भेज दिया गया। इस वजह से टीम की बल्लेबाजी और ज्यादा कमजोर हुई है। वहीं टीम खराब गेंदबाजी और ढीली फील्डिंग का खामियाजा भी टीम को भुगतना पड़ रहा है और पॉइंट्स टेबल में वो आखिरी स्थान पर है।

ये हो सकती है अफगानिस्तान की प्लेइंग XI

नूर अली जादरान, गुलबुदीन नाइब (कप्तान), रहमत शाह (विकेट कीपर), हशमतउल्ला शाहिदी, नजीबुल्ला जादरान, हजरतउल्ला जाजई, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान और आफताब आलम।

Share:

Leave a Comment