enewsmp.com
Home क्राइम जादू-टोना के शक में तीन लोगों को मल खाने के लिए किया गया मजबूर.....

जादू-टोना के शक में तीन लोगों को मल खाने के लिए किया गया मजबूर.....

झारखंड(ईन्यूज एमपी)-झारखंड के गिरिडीह जिले में अमानवता की हदें पार की गई है. यहां दो महिलाओं और एक पुरुष को डायन और काला जादू में शामिल होने के आरोप में मल खाने के लिए मजबूर किया गया. पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले गुमला के सिसकारी गांव में काला जादू करने के शक में चार लोगों की हत्या कर दी गई थी.

बीते दिनों में झारखंड के कई जगहों पर काला जादू और डायन बताकर लोगों को प्रताड़ित करने की कई घटनाएं सामने आई हैं. गिरिडीह के नागर थाना क्षेत्र के झांझरी मोहल्ले में मंगलवार को दो महिलाओं और एक पुरुष को मानव मल खाने के लिए मजबूर किया गया. इन तीनों पर कालू जादू करने का आरोप लगाया गया था. पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि एक आरोप फरार है.

पुलिस के मुताबिक, पिछले मंगलवार को झांझरी मोहल्ला क्षेत्र में हुई घटना के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गिरफ्तारियां हुई हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपियों को संदेह था कि ये लोग जादू टोना करते थे, जिससे लोग क्षेत्र में बीमार पड़ गए.

गिरिडीह के धनवार विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजकुमार यादव ने झारखंड विधनसभा में इस मुद्दे को उठाया. इसके अलावा विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने भी इस मामले में सरकार को कठघरे में खड़ा किया और कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए.

महिला बाल कल्याण मंत्री लुइस मरांडी ने स्वीकार किया कि ये घटनाएं चौंकाने वाली हैं. इसकी कड़ी निंदा की जाती है. इसके साथ ही सरकार ने आश्वासन दिया कि गुनाहगारों को बख्शा नहीं जाएगा. सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Share:

Leave a Comment