Wednesday 20th of November 2019
Search
ताजा खबर  
 Mail to a Friend Print Page   Share This News Rate      
Share This News Save This Listing     Stumble It          
 


 दिल्ली दरबार पंहुचा,कांग्रेस का विवाद..... (Sat, Sep 7th 2019 / 11:46:57)

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- मप्र कांग्रेस का ताजा विवाद दिल्ली दरबार पहुंच गया है। कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा सार्वजनिक तौर पर चल रही बयानबाजी से पार्टी की हो रही छिछालेदार पर नाराजगी प्रकट करने के बाद इसके स्थायी हल की आस जगी है।

गुरुवार को विवाद के पक्ष दिग्विजय सिंह द्वारा सोनिया गांधी से मुलाकात कर अपना पक्ष रखने के बाद मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को पूरी रिपोर्ट के साथ दिल्ली बुलाया हैं। नाथ की सोनिया से मुलाकात में अनुशासन तो मुख्य मुद्दा रहेगा ही, साथ-साथ लंबे समय से टल रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति के समाधान निकलने के भी संकेत मिल रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले पांच दिन से प्रदेश कांग्रेस की राजनीति में भूचाल आया हुआ है। राज्य सरकार के मंत्री उमंग सिंघार द्वारा पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर लगाए गए सनसनीखेज आरोपों से न सिर्फ पार्टी का अनुशासन छलनी हुआ, बल्कि भाजपा को भी हमलावर होने का अवसर मिल गया।

इस विवाद की आड़ में अन्य विधायकों एवं नेताओं द्वारा एक दूसरे पर किए गए वार प्रतिवार ने पार्टी की छवि को भी गहरे तक नुकसान पहुंचाया। तीन दिन बाद जब मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उमंग सिंघार को बातचीत के लिए बुलाया और उन्हें सार्वजनिक बयानबाजी न करने की हिदायत दी उसके बाद वे चुप हो गए, लेकिन इसके बाद दिग्विजय सिंह समर्थक मैदान में आ गए।

सिंह ने पांच दिन की चुप्पी के बाद छठे दिन शुक्रवार को भोपाल पहुंचने के बाद मुंह खोला और बताया कि जब से उन्होंने भाजपा और बजरंग दल पर आईएसएस को लेकर बयान दिया उसी के बाद उनके खिलाफ घटनाक्रम शुरू हुआ। सिंह ने गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर ताजा विवाद से उन्हें अवगत कराया। इसके बाद वे रात को भोपाल लौटे।

रात में ही उनकी मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात हुई। इसके बाद नाथ ने दिल्ली जाने का कार्यक्रम बनाया। दिन में भी कमलनाथ की दिग्विजय सिंह से एकांत में बातचीत हुई।

सूत्रों के मुताबिक सोनिया संग मुलाकात में ताजा विवाद मुख्य मुद्दा रहेगा। इस बारे में प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया भी अपनी रिपोर्ट रख चुके हैं। दूसरा अहम मुद्दा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति का भी है। इस पद के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों ने जर्बदस्त दबाव बनाया हुआ है।

सूत्र बताते हैं कि उनका नाम दो तीन बार लगभग फाइनल भी हो चुका है, लेकिन दो-दो पावर सेंटर न बनाने की आड़ लेकर नियुक्ति रोक दी गई। इस बार भी उनका नाम दमदारी के साथ उभरा है। नाथ-सिंह की जोड़ी बाला बच्चन जैसे किसी चेहरे को प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर देखना चाहती है।

 
समान समाचार  
enewsmp.com
     
भोपाल : बीजेपी नेताओं के नौ पुत्रों ने दी राजनीति में दस्तक,आन्दोलन से करेगे शुरुआत ...?
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- मध्यप्रदेश में पंद्रह साल बाद बीजेपी विपक्ष में है। विपक्ष में रहते हुए मध्यप्रदेश बीजेपी के ज्यादातर नेता अपने बेटों को राजनीति में स्थापित करने की जुगत में लग गए हैं। एक दो नहीं, एक साथ कई बीजेपी नेताओं के बेटों की राजनीति में लॉन्चिंग हो रही है। इसमें शिवराज सिंह चौहान से लेकर नरोत्तम मिश्रा तक के बेटे शामिल हैं। ये सभी लोग भाजयुमो के सदस्य हैं और अब कमलनाथ की सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने विपक्ष में रहकर नेता पुत्रों की पॉलिटिक्ल लॉन्चिंग को लेकर एक रणनीति बनाई है। इसके तहत पूरे प्रदेश में भाजयुमो आंदोलन करेगी। इस
read more..

भोपाल : बीजेपी नेताओं के नौ पुत्रों ने दी राजनीति में दस्तक,आन्दोलन से करेगे शुरुआत ...?

EC की अधिसूचना के खिलाफ SC पहुंची कांग्रेस.....

विधायक-सांसद बनूं या न बनूं, सेवा में कमी नहीं आयेगी - अजय सिंह ‘‘राहुल’’

14 साल बाद राष्ट्रीय राजनीति में भेजे गए पूर्व सीएम शिवराज, कांग्रेस की तारीफ पड़ी महंगी पड़ी महंगी

प्रदेश अध्यक्ष के लिए लगा विराम, इनकी दावेदारी सबसे आगे.........

बिगड़े बोल पर चुनाव आयोग सख्त; ग्रामीण विकास राज्य मंत्री पर FIR दर्ज.....

बसपा प्रत्याशी ने पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए नामांकन लिया वापस......कांग्रेस का किया समर्थन

विधानसभा चुनाव : पहले चरण की 18 सीटों के लिए अधिसूचना जारी.....23 अक्टूबर तक चलेगी नामांकन प्रक्रिया

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह 6 को ज्योतिरादित्य तो 7 को कमलनाथ की सभा में होंगे शामिल.........

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह की न्याय यात्रा का छठवां चरण पूरा , 3767 किमी सड़क मार्ग से चलकर 61 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचे, 88 जनसभाएं कीं

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सागर जिले में 20-21 अगस्‍त को करेंगे आमसभाएं....

आशुतोष के इस्तीफे पर केजरीवाल का ट्वीट- इस जन्म में तो नहीं करेंगे स्वीकार

भारतीय राजनीति के एक युग का अंत: नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

दीपक बाबरिया के साथ हुई घटना अक्षम्य, ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ीं कार्यवाही हो - नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

आमरण अनशन के दौरान किसान की मौत मामले में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने की जांच समिति गठित....

राहुल की अध्यक्षता में CWC की बैठक जारी, मिशन19 की रणनीति पर मंथन......

अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण खत्म होते ही पीएम मोदी से गले मिले राहुल गांधी, पीएम ने भी पीठ थप थपाकर दी बधाई

अखिलेश यादव आज शाम आएंगे भोपाल, पहले कमलनाथ फिर अरुण यादव से करेंगे मुलाकात....

राहुल गांधी ने दी BJP को चेतावनी......

राज्यसभा चुनाव में हार के बाद बरसीं मायावती..........

live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter