enewsmp.com
Home खेल वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए भारत को मिला 229 का लक्ष्य...

वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए भारत को मिला 229 का लक्ष्य...

(ईन्यूज़ एमपी)- आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017 का फाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट के मक्का Уद लॉर्ड्सФ में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 228 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 229 रनों का लक्ष्य दिया।
इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत को पहले गेंदबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। इंग्लैंड की ओर से नताली स्काइवर ने 51 और सारा टेलर ने 45 रन की पारी खेली। भारत की ओर से झूलन गोस्वामी ने 3/23 विकेट लेकर सबसे सफल रहीं, वहीं पूनम यादव ने 2/36 विकेट लिया।

भारतीय महिला टीम अगर यह मुकाबला जीत जाती है, तो महिला वर्ल्ड कप के 44 साल के इतिहास में वह पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनेगी।इसी के साथ ही टीम इंडिया की कप्तानаमिताली राजаके पास भारतीय क्रिकेट (महिला और पुरुष) के इतिहास में कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी के बाद वर्ल्ड चैंपियन कप्तान बनने का मौका है। कपिल देव ने भारत को 1983 और महेंद्र सिंह धोनी ने 2011 में वर्ल्ड चैंपियन बनाया था। अगर मिताली टीम इंडिया को चैंपियन बना देती हैं, तो इतिहास के सुनहरे पन्नों में उनका नाम दर्ज हो जाएगा।

Share:

Leave a Comment

рд╕рдорд╛рди рд╕рдорд╛рдЪрд╛рд░