enewsmp.com
Home देश-दुनिया कर्मचारियों की वेतन वृद्धि, प्रमोशन प्रक्रिया पर सरकार का अहम फैसला......

कर्मचारियों की वेतन वृद्धि, प्रमोशन प्रक्रिया पर सरकार का अहम फैसला......

दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-सरकारी कर्मचारियों के लिए यह जरूरी सूचना है। कोरोना वायरस का कर्मचारियों की नौकरी, तरक्‍की, प्रमोशन सब पर असर पड़ा है। इसके चलते आज केंद्र सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों की सालाना प्रदर्शन अप्रैजल रिपोर्ट (APAR) की प्रक्रिया शुरू और पूरी करने की तारीख आगे बढ़ा दी है। कार्मिक मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी के कारण तारीख आगे बढ़ाई गई है। केंद्रीय सिविल सेवा के समूह ए, बी और सी अधिकारियों के लिए एपीएआर पूरी करने की संशोधित तारीख जारी कर दी गई है।

इस संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक, सादे APAR Form एपीएआर फार्म को बांटने का काम 30 मई तक पूरा हो जाना चाहिए और 30 जून तक रिपोर्टिंग अधिकारी को सेल्फ-अप्रैजल सौंपा जा सकता है। सरकार के इस आदेश में कहा गया है कि यह राहत सिर्फ एक बार ही दी जा रही है।

मंत्रालय ने कहा है कि रिपोर्टिंग अधिकारी के APAR एपीएआर की घोषणा 10 सितंबर (उस स्थिति में जहां स्वीकार करने वाले अधिकारी नहीं हैं) तक और 10 अक्टूबर (उस स्थिति में जहां स्वीकार करने वाले अधिकारी हैं) तक हो जानी चाहिए। यह संपूर्ण प्रक्रिया 31 दिसंबर 2020 तक पूरी हो जानी चाहिए। इसके बाद APR एपीएआर को रिकार्ड पर ले लिया जाएगा।

Share:

Leave a Comment