enewsmp.com
Home देश-दुनिया आज वीडियो संदेश जारी करेंगे पीएम मोदी......

आज वीडियो संदेश जारी करेंगे पीएम मोदी......

दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-मानव जाति के लिए चिंता का कारण बने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को तेज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह 9 बजे देशवासियों के नाम एक वीडियो मैसेज जारी करेंगे। यह जानकारी खुद पीएम ने अपने ट्विटर पर दी। वीडियो का विषय बताए बिना उन्होंने लिखा, 'सुबह 9 बजे देशवासियों से छोटा वीडियो मैसेज शेयर करूंगा।' बता दें, कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी ने 19 और 24 मार्च को देश को संबोधित किया था। 19 मार्च को उन्होंने 22 मार्च के जनता कर्फ्यू की अपील की थी और 24 मार्च को 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था।


कोरोना वायरस के खिलाफ पीएम मोदी लगातार एक्शन में हैं। उनके उठाए कदमों की दुनियाभर में तारीफ हो रही है। गुरुवार को उन्होंने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात की थी। इस दौरान पीेसभी मुख्यमंत्रियों को अलर्ट किया है कि टेस्टिंग, आइसोलेशन और क्वारंटाइन पर पूरा ध्यान केंद्रित करें तथा कोरोना के लिए डेडिकेटेड अस्पताल तैयार करें। पीएम ने राज्यों से 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने के बाद की स्थिति पर भी सुझाव मांगा है। उन्होंने हालात को देखते हुए ऐसी संयुक्त रणनीति तैयार करने को कहा जिससे चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन से बाहर आया जाए। गुरुवार को प्रधानमंत्री ने दूसरी बार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कोरोना पर चर्चा की। उन्होंने कुछ देशों में कोरोना का प्रकोप दोहराने की आशंकाओं पर आगाह करते हुए कहा कि भारत को बहुत सतर्क रहने की जरूरत है।


मोदी ने कहा कि ऐसी रणनीति बनाई जानी चाहिए जिससे लॉकडाउन खत्म होने के बाद सब कुछ चरणबद्ध तरीके से बहाल हो। माना जा रहा है कि उस समय के हालात और विभिन्न क्षेत्रों में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इस पर काम होगा। इस बीच, प्रधानमंत्री ने शारीरिक दूरी बनाए रखने से संबंधित निर्देशों के पालन पर भी जोर दिया।

Share:

Leave a Comment