enewsmp.com
Home देश-दुनिया बीजेपी विधायक पहुंचे जेल, रंगदारी मांगने समेत दर्ज है तीन दर्जन केस....

बीजेपी विधायक पहुंचे जेल, रंगदारी मांगने समेत दर्ज है तीन दर्जन केस....

धनबाद (ईन्यूज एमपी)- झारखंड में धनबाद के बाघमारा से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दबंग विधायक ढुल्लू महतो ने सोमवार को अंततः न्यायिक दंडाधिकारी संगीता के कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. न्यायालय ने विधायक को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया. फरवरी महीने से ही पुलिस और विधायक के बीच लुका छिपी का खेल जारी था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार के मुज्जफरपुर के एक व्यापारी के हेवी मशीन पर कथित तौर पर कब्जा जमाने और रंगदारी का मामला ढुल्लू महतो पर दर्ज था. इसी मामले में ढुल्लू महतो ने सरेंडर किया. वैसे तो पुलिस रिकॉर्ड में ढुल्लू महतो के खिलाफ लगभग तीन दर्जन मामले दर्ज हैं जिसमें से कुछ मामले में विधायक बेल पर भी हैं. जेल की सलाखों के पीछे चले जाने के बाद अब पुलिस बाकी मामले में ढुल्लू महतो को रिमांड पर ले सकती है. कतरास की कमला कुमारी यौन शोषण प्रकरण भी इसमें शामिल है.

दरअसल, बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो सत्ता बदलने के साथ ही परेशानी में पड़ गए थे. पुलिस लगातार उनकी गिरफ्तारी को लेकर दबाव बनाती जा रही थी. पिछले 16 फरवरी से पुलिस उनके घर पर गिरफ्तारी को लेकर दस्तक देती रही है, लेकिन ढुल्लू महतो हमेशा फरार होने में कामयाब हो जाते थे.

इसके बाद से पुलिस लगातार उनकी गिरफ्तारी को लेकर अलग-अलग टीम बनाकर तीन राज्यों में उनकी तलाश कर रही थी. अंत में सोमवार को उन्होंने खुद आत्मसमर्पण कर दिया. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया. इस मामले में बचाव पक्ष के वकील ने बताया कि विधायक ने कानून का सम्मान करते हुए आत्मसमर्पण किया है. उन्हें रंगदारी के झूठे मामले में फंसाया गया है.

Share:

Leave a Comment