enewsmp.com
Home क्राइम एटीएम बदलकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार.......

एटीएम बदलकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार.......

सतना (ई न्यूज एमपी)रामपुर बाघेलान क्षेत्र में एटीएम बदलकर ठगी करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को सतना पुलिस ने गिरफ्तार किया। एसपी धर्मवीर सिंह यादव ने इस आशय का सनसनीखेज खुलासा सोमवार को यहां पुलिस अधीक्षक सभागार पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। उन्होंने बताया कि डीएसपी हेडक्वार्टर हितिका
वासल के नेतृत्व में टीम गठित कर मामले की पड़ताल शुरू हुई। साइबर सेल की मदद से बेला चौकी में नाकाबंदी लगाकर मोटरसाइककल में तीन आरोपियों को दबोचा गया। इसके बाद पूरे तार खुलते चले गए।
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उनके द्वारा भीड़भाड़ एवं एकदम एकांत वाले एटीएम मशीन को चिन्हित कर एक सदस्य एटीएम के बगल में खड़ा होकर गोपनीय पिन को देखता था और अन्य आरोपी एटीएम गेट के बाहर खड़ा रहते थे। इसी दौरान एक और आरोपी जो लाइन में लगा होता था, आगे वाले लगे शख्स को यह कहकर भ्रमित कर देता था कि आपका कार्ड मशीन में एक्सेप्ट नहीं कर रहा है और पूर्व से अपने हाथ में रखे एटीएम कार्ड को उसे दे देता था। फिर तुरंत किसी अन्य एटीएम मशीन में जाकर उस एटीएम कार्ड से पैसे निकाल लेते थे।

हालांकि कैश निकालने की लिमिट समाप्त हो जाने पर उसी कार्ड से दुकान एवं शॉपिंग मॉल से शॉपिंग कर लेते थे। आरोपियों ने इस ठगी से संबंधित 400 से ज्यादा वारदातें स्वीकार की हैं। आरोपियों द्वारा गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र के कई जिलों में भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिए जाने की बातें भी कुबूली हैं। इधर रीवा, सतना, सीधी, अनूपपुर ,उमरिया, अमरपाटन, बिरसिंहपुर, जैतवारा, कटनी, पन्ना, शहडोल आदि क्षेत्रों में भी घटनाएं करना स्वीकार किया।

Share:

Leave a Comment