enewsmp.com
Home देश-दुनिया ​​​​​​​बीजापुर नक्सली एनकाउंटर में शहीद जवानों को केंद्रीय गृहमंत्री देंगे श्रद्धांजलि....

​​​​​​​बीजापुर नक्सली एनकाउंटर में शहीद जवानों को केंद्रीय गृहमंत्री देंगे श्रद्धांजलि....

बीजापुर(ईन्यूज एमपी) नक्सली एनकाउंटर के बाद सोमवार को सुबह करीब 10.40 बजे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। इस दौरान वे मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि देंगे और उच्चाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। गृहमंत्री बीजापुरमेे जवानों से चर्चा करने के साथ ही स्थिति की समीक्षा करेंगे। इसके बाद रायपुर आएंगे और अस्पताल में भर्ती घायल जवानों से मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी कुछ देर बाद जगदलपुर पहुंचेंगे। वहां गृहमंत्री शाह के साथ शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे। फिर जवानों के शव उनके गृहग्राम रवाना किए जाएंगे। इसके बाद उच्चाधिकारियों के साथ होने वाली बैठक में सीएम भी शामिल होंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री बघेल ने असम दौरे से लौटने के बाद कहा था कि यह मुठभेड़े नहीं, युद्ध हुआ है। नक्सलियों की यह अंतिम लड़ाई है। उनकी मांद में घुसकर जवानों ने उन्हें मारा है।

बीजापुर में नक्सली हमले में 23 जवानों के शहीद होने की खबर के बाद रविवार को अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बात की थी। शाह ने पूरी घटना के संबंध में विस्तृत चर्चा की। सीएम ने राज्य और केंद्र के सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की मैदानी स्थिति की जानकारी दी। शाह ने मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से जो भी मदद की दरकार होगी, राज्य को दी जाएगी। इसके बाद शाह के सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह को घटना स्थल जाने के लिए कहा।

Share:

Leave a Comment