enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सीएम शिवराज के साथ जारी है कलेक्टर-कमिश्नर, आइजी-एसपी कांफ्रेंस......

सीएम शिवराज के साथ जारी है कलेक्टर-कमिश्नर, आइजी-एसपी कांफ्रेंस......

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज कलेक्टर-कमिश्नर, आइजी-एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इसमें कोरोना नियंत्रण, कानून व्यवस्था, ओलावृष्टि के सर्वे, टीककरण सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की जाएगी। वीडियो कॉन्फ्रेंस में सीएस, डीजीपी,एसीएस होम,एसीएस जीएडी एक्चुअल और कमिश्नर्स/कलेक्टर्स/ पुलिस महानिरीक्षक /पुलिस अधीक्षक वर्चुअल रूप से उपस्थित हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कानून व्यवस्था से प्रारंभ की कांफ्रेंस। गत बैठक 29 नवंबर ,2021 को हुई थी।सीएम शिवराज ने कहा कि ये कांफ्रेंस सुशासन का माध्यम है। आत्म-निर्भर मप्र के लिए,लोगों के जीवन में प्रसन्नता लाने,उनके कल्याण को सुनिश्चित करने,बिना परेशानी उन्हें सेवाएं पहुंचाने के लिए 29 दिन कार्य हो एक दिन समीक्षा हो।

सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि माफिया के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान, महिला के प्रति अपराध और गंभीर अपराधों पर नियंत्रण की रिपोर्ट पुलिस अधिकारियों से ली जाएगी। पिछले दिनों कुछ जिलों में महिलाओं से जुड़ी जो घटनाएं हुई हैं, उसको लेकर मुख्यमंत्री निर्देश दे सकते हैं।

वहीं, ओलावृष्टि से रबी फसलों को हुए नुकसान के सर्वे और किसानों को फसल बीमा दिलाने के काम में गति लाने, प्रधानमंत्री आवास, स्वामित्व, स्वनिधि, मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी कलेक्टरों से ली जाएगी। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलों में की गई व्यवस्था और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा भी बैठक में की जाएगी।

Share:

Leave a Comment