enewsmp.com
Home क्राइम *गिट्टी का अवैध परिवहन कर रहे लाल रंग के ट्रैक्टर को कुसमी पुलिश ने पकडा,क्रेशर संचालक खनिज की कर रहा चोरी*

*गिट्टी का अवैध परिवहन कर रहे लाल रंग के ट्रैक्टर को कुसमी पुलिश ने पकडा,क्रेशर संचालक खनिज की कर रहा चोरी*

सीधी (ईन्यूज एमपी)-जिले के जिला पुलिस अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव के निर्देशन में थाना प्रभारी कुसमी एस पी शुक्ला ने अवैध गिट्टी परिवहन कर रहे लाल रंग के टेक्टर पर कार्यवाही कर दी है।

बताते चलें की नगर निरीक्षक एस पी शुक्ला को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुयी थी कि रामपुर से अवैध गिट्टी का परिवहन किया जा रहा है।मुखबिर सूचना के आधार पर थाना प्रभारी ने एस आई रजनीश सिहं को दल के साथ भेजा जहां अवैध परिवहन कर रहे लाल रंग के टैक्टर को पुलिश ने जप्त कर लिया। और पुलिश ने टैक्टर और चालक को कुसमी थाने ले आकर कार्यवाही कर दी है।
बतादे कि लाल टेक्टर जिसका mp18ab5053 पर धारा 379-414-21-4खान खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही कर दी है।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार जिस ट्रैक्टर को कुसमी पुलिस ने पकड़ा है धुम्माडोल रामपुर स्थित रमेश स्टोन क्रेशर से गिट्टी लेकर टमसार की तरफ आ रहा था।और अवैध तरीके से गिट्टी का परिवहन रमेश स्टोन क्रेशर से की जा रही है।रमेश स्टोन क्रेशर संचालक खनिज की चोरी करा रहा है।नेताओ का कहना है कि स्वीकृत लीज से ज्यादा की खुदाई करना,एन जीटी नियमो का पालन नही करना, विना टी पी काटे वाहनो मे गिट्टी देना सहित अवैध कार्य स्टोन क्रेशर मे चल रहा है। जिससे शासन के खनिज संपदा का काफी नुकसान हो रहा है ।पूरे मामले पर ब्लॉक महामंत्री आनंद सिंह के ददुआ के द्वारा रमेश स्टेशन की जांच खण्ड प्रशासन से भी की गई थी। लेकिन प्रशासन एवं खनिज विभाग के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिससे दिन प्रतिदिन रमेश स्टोन क्रेशर संचालक के हौसले बुलंद हो रहे हैंऔर खामखा कुसमी पुलिस को परेशान होकर कार्यवाही करनी पड़ रही है।

अवैध परिवहन कर रहे ट्रैक्टर की कार्यवाही के दौरान
रजनीश सिहं एएसआई,पंकज सिह़,संजीव अग्नि होत्री,शिवराम वैश इनकी भूमिका सराहनीय रही।

Share:

Leave a Comment