enewsmp.com
Home क्राइम 15 हजार कि रिश्वत लेते पकड़ाया पटवारी, लोकायुक्त के आठ सदस्यीय दल ने कि कार्यवाही......

15 हजार कि रिश्वत लेते पकड़ाया पटवारी, लोकायुक्त के आठ सदस्यीय दल ने कि कार्यवाही......

सिवनी(ईन्यूज एमपी)- जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर धनौरा तहसील के देवरीटीका में पदस्थ हल्का पटवारी कौशल किशोर राजपूत को विशेष स्थापना दल लोकायुक्त जबलपुर ने आज 11 मार्च शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे धनौरा स्थित पटवारी कार्यालय में 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

पैतृक जमीन का बंटवारा करवाने के एवज ने पटवारी ने 30 हजार रुपयों की मांग की थी। इसकी शिकायत तहसील केवलारी अंतर्गत केवलारी गांव निवासी पीड़ित शेख पीर पुत्र शेख हाफिज कुरैशी ने जबलपुर लोकायुक्त में की थी।शिकायत के तथ्यों को परखने के बाद शुक्रवार को जाल बिछाकर रिश्वत के 15000 रुपये लेकर धनौरा स्थित हल्का पटवारी कार्यालय में देवरीटीका में पदस्थ पटवारी कौशल किशोर राजपूत के पास भेजा गया है। रिश्वत के रुपये लेते ही पीछे से मौके पर पहुंची लोकायुक्त जबलपुर के दल ने पटवारी को गिरफ्तार कर लिया। डीएसपी जेपी वर्मा के नेतृत्व में आठ सदस्यीय लोकायुक्त दल ने कार्रवाई को अंजाम दिया, जिसमें निरीक्षक रंजीत सिंह राजपूत सहित अन्य सदस्य शामिल रहे।

डीएसपी जेपी वर्मा ने बताया कि बड़े भाई की मृत्यु होने पर प्रार्थी शेख पीर कुरैशी ने पैतृक जमीन का बंटवारा करने जुलाई 2021 में आवेदन दिया था। जमीन का बंटवारा करने के लिए पटवारी ने प्रार्थी से 30 हजार रुपये मांगे थे। प्रार्थी ने आर्थिक स्थिति कमजोर होने का हवाला दिया था, जिसके बाद दोनों के बीच 15 हजार रुपये में सौदा तय हो गया था। इस मामले की शिकायत 7 फरवरी 2022 को प्रार्थी ने जबलपुर लोकायुक्त में दर्ज कराई थी। जांच में शिकायत की पुष्टि होने पर पटवारी को पकड़ने जाल बिछाया गया।


लोकायुक्त द्वारा पकड़े जाने के बाद पटवारी अलग-अलग तर्क देकर अपना बचाव करता रहा। पटवारी का कहना था कि, उसने सभी जरूरी दस्तावेज तैयार कर कार्रवाई आगे बढ़ा दी थी। डीएसपी वर्मा ने बताया कि आरोपित पटवारी से पूछताछ जारी हैं। पाउडर लगे नोटों को जैसे ही पटवारी ने प्रार्थी से लेकर अपने पास रखे। वैसे ही लोकायुक्त ने उसे दबाेच लिया। पानी में हाथ धुलाने पर रंग गुलाबी हो गया। पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Share:

Leave a Comment