enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश दुःखदाई रविवार तीन सगी बहनों कि बनी जल समाधि....

दुःखदाई रविवार तीन सगी बहनों कि बनी जल समाधि....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-रीवा​ जिले के विश्वविद्यालय थाना सोनौरा-इटौरा के बीच गुजरने वाली बाणसागर की नहर में रविवार दोपहर 12 बजे तीन बहनों की डूबने से मौत हो गई। सूचना के बाद पहुंची विश्वविद्यालय पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से तीनों शव बरामद कर लिया है। परिजनों ने बताया कि सबसे छोटी वाली बहन नहर में नहाते समय गहरे पानी में चली गई। छोटी बहन को डूबता देख उसकी दो बड़ी बहनें बचाने के लिए नहर में उतर गई।देखते ही देखते तीनों बहनें डूब गईं। नहर के पास के खेत में काम कर रही एक महिला ने तीनों को बचाने के लिए दौड़ी लेकिन तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी।


विश्वविद्यालय थाना प्रभारी निरीक्षक विद्यावारिध तिवारी ने बताया कि गढ़ क्षेत्र के लालगांव चौकी अंतर्गत कोलहई गांव निवासी शिवकुमार साकेत शहर के इटौरा में रहते हैं। दोनों पति-पत्नी मजदूरी करते थे। रविवार की सुबह 9.30 बजे शिवकुमार साकेत अपनी पत्नी को लेकर मजदूरी करने निकल गया। घर में चार बेटियां और एक बेटा था। ऐसे में रेशू साकेत 18 वर्ष, रन्नू साकेत 16 वर्ष और रेश्मा साकेत 13 वर्ष कपड़े धोने के लिए घर से नहर की ओर चली गई।

नहाते समय रन्नू बहनें लगी
विरासत मैरिज गार्डेंन के पीछे सोनौरा-इटौरा के बीच कामता कोल के घर से नजदीक बने घाट पर तीनों बहने कपड़े धोने के बाद एक-एक कर नहाने के लिए नहर में उतरी थीं। इसी बीच रेश्मा साकेत का पैर नहाते समय फिसल गया और वो गहरे पानी में जाने लगी। छोटी बहन को डूबता देख रन्नू साकेत ने बचाने की कोशिश की। तो वह भी डूबने लगी। अंत में रेशू साकेत बचाने के लिए नहर में उतरी। इस तरह तीनों बहनें डूबती चली गईं। तीनों को डूबते हुए स्थानीय महिला संध्या रावत ने देखा। संध्या ने बचाने की कोशिश की लेकिन नहीं बचा सकी।

दोपहर एक बजे मिली पुलिस को सूचना
अपने आंखों के सामने तीन बहनों को डूबता हुआ देख संध्या रावत ने शोर मचाया। इसके बाद दोपहर एक बजे डायल 100 को सूचना दी गई। जानकारी के बाद विश्वविद्यालय थाने का अमला पहुंचा। तुरंत स्थानीय गोताखोरों की मदद से क्रमश: तीनों की लाश नहर से बाहर निकाली गई। बच्चियों के ​परिजनों को जानकारी देकर पुलिस ने पंचनामा बनाया। इसके बाद मर्ग कायम कर संजय गांधी अस्पताल पीएम के लिए शवों को भेज दिया गया।

Share:

Leave a Comment