enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश बोरवेल में गिरे मासूम का जारी है रएश्क्यू अभियान,50 फीट गड्‌ढा खोदा, अब 5 फीट टनल बनाकर बच्चे को निकालेंगे....

बोरवेल में गिरे मासूम का जारी है रएश्क्यू अभियान,50 फीट गड्‌ढा खोदा, अब 5 फीट टनल बनाकर बच्चे को निकालेंगे....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में बोरवेल में गिरे 7 साल के बच्चे को 18 घंटे से ज्यादा हो गए हैं। बोरवेल 60 फीट गहरा है। मासूम 43 फीट गहराई में फंसा है। पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मंगलवार सुबह 11.30 बजे से रेस्क्यू में जुटी है। लेटेराइट (कड़क मुरम) आने से रात में ही दो और पोकलेन मशीन मंगानी पड़ी। 4 जेसीबी और 3 पोकलेन मशीन रात भर खुदाई करती रहीं। बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक बोर के समानांतर 50 फीट खुदाई की गई। 3 फीट टनल बन चुकी है। 2 फीट टनल और बनाना है। बताया जा रहा है कि करीब आधे घंटे में बच्चे को निकाल लिया जाएगा।


बच्चे तक पाइप के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है। सीसीटीवी से भी निगरानी की जा रही है। मौके पर कलेक्टर उमाशंकर भार्गव, लटेरी एसडीएम हर्षल चौधरी, एडिशनल एसपी समीर यादव मौजूद हैं। बुधवार सुबह 5 बजे तक उसका मूवमेंट मिलता रहा है। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने कहा कि लापरवाही के कारण बच्चे की जान आफत में फंस गई। एक हफ्ते में जिले के सारे बोरवेल के गड्ढे ढंक दिए जाए। ऐसा प्रशासन द्वारा प्रयास किए जाएंगे। दिनेश अहिरवार का बेटा लोकेश सोमवार सुबह 11 बजे खेत में बने बोरवेल में गिर गया था।

मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि विदिशा जिले की लटेरी तहसील के खेरखेड़ी गांव में 7 वर्षीय मासूम के बोरवेल में गिरने की घटना दु:खद है। मैंने स्थानीय प्रशासन को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं, और उनके सतत संपर्क में हूं। रेस्क्यू टीम बच्चे को सुरक्षित बचाने हेतु प्रयासरत है। मासूम की कुशलता की प्रार्थना करता हूं।

Share:

Leave a Comment