enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का ऐलान!500 में देंगे सिलेंडर और महिलाओं को 1500 प्रतिमाह...

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का ऐलान!500 में देंगे सिलेंडर और महिलाओं को 1500 प्रतिमाह...

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-कमलनाथ ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि कांग्रेस की सरकार आने पर गैस सिलेंडर 500 रूपये में दिया जाएगा। रविवार को नरसिंहपुर में एक जनसभा में उन्होने ये ऐलान किया। उन्होने कहा कि वो महिलाओं को 1500 रूपये देंगे। 19 मार्च को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ नरसिंहपुर दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होने जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय का उद्घाटन किया। इसी के साथ जनसभा को संबोधित किया और यहां ये बड़ी घोषणा की।

कमलनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘मैं तो आपका पड़ोसी हूं और एक नेता के नाते नहीं एक पड़ोसी के नाते आपके पास आया हूं।’ उन्होने कहा कि शिवराज सिंह चौहान मुझसे हिसाब मांगते हैं..वे 18 साल का हिसाब दें मैं 15 महीने का हिसाब दे दूंगा। इसी के साथ उन्होने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह चौहान घोषणाओं के नशे में हैं। वहीं महंगाई का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि बीजेपी राज में महंगाई आसमान छू रही है। आज गैस सिलेंडर की कीमत इतनी ज्यादा कर दी है..मैं घोषणा करता हूं कि कांग्रेस की सरकार आने पर हम 500 रूपये में गैस सिलेंडर देंगे। वहीं उन्होने महिलाओं को 1500 रूपये देने का वादा भी किया। वही उन्होने ओल्ड पेंशन स्कीम और आउटसोर्स कर्मचारियों को लेकर किए वादे को भी दोहराया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हर चुनाव का अपना महत्व होता है। पंचायत जनपद जिला पंचायत नगर निकाय चुनाव सबसे अपने मायने है। अगले 7 महीने में हमारे सामने विधानसभा चुनाव है..नरसिंहपुर में आपने मेडिकल कॉलेज, कृषि महाविद्यालय की मांग की है। ये आपको मुख्यमंत्री के नाते नहीं पड़ोसी के नाते दिया जाएगा। उन्होने कहा कि ‘इस चुनाव में कांग्रेस के विकास सहित कई मुद्दे रहेंगे लेकिन सबसे बड़ा मुद्दा है हमारी संस्कृति की रक्षा करना। भारत ऐसा देश है जिसमे इतने धर्म जाति भाषाएं त्योहार हों। ऐसा कोई देश विश्व में नहीं है, ये हमारा भारत है। हमारी जोड़ने की संस्कति है। आज इस संस्कृति पर हमला हो रहा है। हम कौन से रास्ते पर चलना चाहते हैं..जोड़ने के रास्ते पर या तोड़ने के रास्ते पर। हम आने वाली पीढ़ियों को कैसा प्रदेश सौंपना चाहते हैं। बाबा साहेब ने हमें संविधान दिया जो दूसरे देशों ने भी अनुकरण किया। लेकिन संविधान गलत हाथों में चला जाए तो अपने देश का क्या होगा। तो इस चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा है कि हम कौन से रास्ते पर चलना चाहते हैं। आपको इस संविधान और संस्कृति का रक्षक बनना है।’

उन्होने कहा कि ‘कल शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा में थे…छिंदवाड़ा एक ऐसा जिला है जहां सारे विधायक कांग्रेस के है., महापौर कांग्रेस का है, जिला पंचायत भी कांग्रेस की है। कल शिवराज जी ने कहा कि मैं कमलनाथ की राजनीति को गाड़ना चाहता हूं..मैं कमलनाथ की राजनीति का अंत चाहता हूं। शिवराज जी आप गाड़ना चाहते हैं तो मैं भी गाड़ना चाहता हूं। मैं इस महंगाई को गाड़ना चाहता हूं, मैं बेरोजगारी गाड़ना चाहता हूं. मैं किसानों के अन्याय को गाड़ना चाहता हूं। आपको खुशी इस बात की है कि आप कमलनाथ की राजनीति का अंत करेंगे लेकिन हम मिलकर आपकी राजनीति का अंत करे देंगे। प्रदेश की जनता बहुत समझदार है और सब समझती है।’ उन्होने कहा कि मैंने हमेशा सौदे की कुर्सी पर बैठने से इनकार किया है और आगे भी हम जनता के सहयोग से ही सरकार बनाएंगे। जनता का साथ मांगते हुए उन्होने कहा कि हम सब मिलकर प्रदेश को विकास के पथ पर आगे लेकर जाएंगे और एक नई दिशा देंगे। उन्होने सभी से सच्चाई का साथ देने का आह्वान किया।

Share:

Leave a Comment