enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश आज खत्म होगा 90 हजार छात्र-छात्राओं को इंतजार, दोपहर जारी होगा 10वीं, 12वीं बोर्ड का रिजल्ट......

आज खत्म होगा 90 हजार छात्र-छात्राओं को इंतजार, दोपहर जारी होगा 10वीं, 12वीं बोर्ड का रिजल्ट......

इंदौर(ईन्यूज एमपी)- 10वीं-12वीं एमपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट माध्यमिक शिक्षा मंडल गुरुवार को दोपहर 12.30 बजे घोषित करेगा, जिसमें इंदौर जिले से परीक्षा देने वाले करीब 90 हजार छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए थे। इन विद्यार्थियों की कापियां ग्वालियर में जांचने के लिए भेजी गई थी। 10 मई तक सारे जिलों में कापियों का मूल्यांकन पूरा हुआ।

यहां देखें रिजल्ट
मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board) 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट एक साथ जारी करने वाला है। 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को परीक्षा के बाद से ही इसका इंतजार था। गुरुवार को दोपहर 12.30 बजे यह इंतजार खत्म हो जाएगा। इंदौर को
बच्चे और अभिभावक 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.mpbse.nic.in सहित www.mpresults.nic.in, https://mpbse.mponline.gov.in, www.jagranjosh.com, https://www.fastresult.in, www.examresults.net व www.examresults.net/mp पर देख सकते हैं। इन वेबसाइट के अलावा आप माध्यमिक शिक्षा मंडल का एप डाउनलोड कर उस पर भी अपना रोल नंबर डालकर देख सकते हैं।

एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं में केवल दो विषयों में फेल होने पर फिर से परीक्षा दे सकते हैं। दो से अधिक विषयों में फेल होने पर विद्यार्थी को अगले साल वापस परीक्षा होती है।

Share:

Leave a Comment