enewsmp.com
Home बिज़नेस अगर बनना है धनबान तो पहले बंद करें ये काम...

अगर बनना है धनबान तो पहले बंद करें ये काम...

(ईन्यूज़ एमपी)-धन की देवी लक्ष्मी की कृपा के लिए तरह-तरह के उपाय और पूजा-पाठ का आयोजन सभी करते हैं लेकिन कोई भी उपाय तब तक कारगर नहीं हो सकता जबतक आप ये 5 काम करते रहेंगे।
विष्णु पुराण बारहवें अध्याय में गृहस्थों के लिए सदाचार के नियमों का वर्णन किया गया है।इसमें बताया गया है कि अपने भले की इच्छा रखने वाले मनुष्य को कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। जो इन बातों का ध्यान नहीं रखता है वह रोगी, गरीब और परेशान रहता है। तो आइए देखें वो 5 काम कौन से हैं जिन्हें छोड़ देना चाहिए।

ऐसे करना अपशगुन माना जाता है-दांतों को दांतो से न रगड़ें। ऐसे करना अपशगुन माना जाता है। यह चिंता और स्वास्थय संबंधी परेशानियों का भी सूचक होता है। माना जाता है कि इससे दुख की प्राप्ति होती है।
ऐसा करने से आपकी नौकरी 101 % पक्की

उंगली से ऐसा न करें-नाक को नाखून से न कुरेदें। धार्मिक दृष्टि के अलावा या स्वास्थ्य की दृष्टि से भी ठीक नहीं माना जाता है। इससे नाखून दूषित होता है और रोगों को जन्म देता है जिससे आर्थिक क्षति होती है।
बालों के साथ ऐसा न करें
बालों को बार-बार हाथों से न रगड़ें- विष्णु पुराण में बताया गया है कि बार-बार बालों पर हाथ सहलाना अच्छी आदत नहीं है। इससे स्वास्थय और धन दोनों प्रभावित होता है।

नाखूनों को ऐसा न करें-दांतो से नखों को न चबाएं। धार्मिक दृष्टि से इससे शरीर अशुद्ध होता है और धर्म की हानि होती है जबकि वैज्ञानिक दृष्टि से यह स्वास्थय को नुकसान पहुंचाता है।

और कर्ज बढ़ता है-भूमि पर नहीं लिखें। ऐसी मान्यता है कि इससे धन की हानि होती है और कर्ज बढ़ता है।

Share:

Leave a Comment