enewsmp.com
Home टेक्नोलॉजी Xiaomi ने लॉन्च की नई स्मार्टफोन सीरीज़ रेडमी वाई, Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite लांच, कीमत 6,999.....

Xiaomi ने लॉन्च की नई स्मार्टफोन सीरीज़ रेडमी वाई, Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite लांच, कीमत 6,999.....

दिल्ली(ईन्यूज़ एमपी)- स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भारत में नई स्मार्टफोन सीरीज़ रेडमी वाई को पेश किया है। कंपनी ने इस सीरीज़ के शुरुआती हैंडसेट शाओमी रेडमी वाई1 और शाओमी रेडमी वाई1 लाइट मार्केट में उतारे हैं। Xiaomi Redmi Y1 की सबसे अहम खासियत 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसके अलावा यह भारत में आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड नूगा पर आधारित मीयूआई 9 पर चलने वाला कंपनी का पहला फोन है। शाओमी रेडमी वाई1 लाइट कई मामलों में रेडमी वाई1 का कमज़ोर वर्ज़न है। दोनों ही स्मार्टफोन गोल्ड और डार्क ग्रे रंग में उपलब्ध कराए गए हैं।

Xiaomi Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite की कीमत और उपलब्धता:-
Xiaomi Redmi Y1 के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज की कीमत 8,999 रुपये है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 10,999 रुपये है। वहीं, Redmi Y1 Lite की कीमत 6,999 रुपये है। इन दोनों फोन्स को ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया और मी डॉट कॉम से खरीदा जा सकेगा। इसकी पहली बिक्री 8 नवंबर दोपहर 12 बजे से शुरू होगी।

Xiaomi Redmi Y1 के फीचर्स:-
इसमें 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर से लैस है। ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 505 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉयड नॉगट पर काम करता है जिसपर MIUI 9 की स्कीन दी गई है।

कैमरा और बैटरी:-
फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो पीडीएएफ से लैस है। वहीं, एलईडी सेल्फी लाइट के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Redmi Y1 Lite के फीचर्स:-
इसमें 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Share:

Leave a Comment