enewsmp.com
Home सीधी दर्पण उचित मूल्य दुकान का औचक निरीक्षण,ग्रामीणों की शिकायत के बाद मौके पर पहुंचे सिहावल तहसीलदार...

उचित मूल्य दुकान का औचक निरीक्षण,ग्रामीणों की शिकायत के बाद मौके पर पहुंचे सिहावल तहसीलदार...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- जिले के सिहावल जनपद अंतर्गत सहजी पंचायत की शासकीय उचित मूल्य की दुकान बहेरा में ग्रामीणों ने खाद्यान्न नहीं मिलने की शिकायत दर्ज कराई थी। ग्रामीणों की बार-बार शिकायत पर सिंहावल तहसीलदर माइकल तिर्की और नायब तहसीलदार प्रदीप सिंह औचक निरीक्षण पर पहुंचे।

विदित हो कि शासकीय उचित मूल्य की दुकान बहेरा के दुकान विक्रेता देवेंद्र द्विवेदी के खिलाफ खाद्यान्न हितग्राहियों ने शिकायत की थी जिसको लेकर सिहावल तहसीलदर द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। वहीं निरीक्षण के दौरान 200 से अधिक खाद्यान्न हितग्राही इकट्ठा थे। जहां पर खाद्यान्न वितरित करने को लेकर काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

ग्रामीण खाद्यान्न हितग्राहियों का कहना है कि महीने में सिर्फ 3 दिन दुकान खोलने की वजह से भीड़ एकत्रित हो जाती है जिसकी वजह से खाद्यान्न वितरण करने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यदि एक माह में यदि 15 दिन भी दुकान खुले तो यह भीड़ की समस्या से निजात पाया जा सकता है।

हितग्राही फुटुलिया को 20 किलो खाद्यान्न दिया जाना था परंतु उसे सिर्फ 5 किलो खाद्यान्न दिया गया इस पर हितग्राही के द्वारा तहसीलदार से शिकायत की गई साथ ही साथ अन्य कई हितग्राहियों ने एक स्वर में तहसीलदार से शिकायत की, जहां मौके पर ही तहसीलदार ने दुकान के विक्रेता को बुलाकर कहा कि सभी हितग्राहियों को बराबर मात्रा में खाद्यान्न वितरण करें।

Share:

Leave a Comment