enewsmp.com
Home सीधी दर्पण *बच्चों को नशे के जहर से बचाने के लिए भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के साथ आना होगा : संध्या शुक्ला*

*बच्चों को नशे के जहर से बचाने के लिए भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के साथ आना होगा : संध्या शुक्ला*

सीधी (ईन्यूज एमपी)- भगवती मानव कल्याण संगठन एवं भारतीय शक्ति चेतना पार्टी द्वारा छत्रसाल स्टेडियम में 24 घंटे का जिला स्तरीय अखंड श्री दुर्गा चालीसा पाठ का आयोजन हुआ जिसमें समापन बेला पर भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शक्ति स्वरूपा बहन संध्या शुक्ला एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौरभ द्विवेदी जी की गरिमामय उपस्थिति रही, आपको बता दें कि राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष जी का सीधी शहर के पहले बंजारी गांव से सीधी शहर तक जगह स्वागत किया गया, सैकड़ों बाइक के साथ अगुवाई की, जिसके बाद बंजारी,पनवार, से होते हुए जमोडी, कलेक्ट्रेट चौराहा से होते साम्राट चौराहा, से कोतवाली रोड़ फूलमती मंदिर होते पटेल पुल से पुराने बस स्टैंड होते छत्रसाल स्टेडियम मे पहुंची, इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष संध्या शुक्ला जी ने कहा कि जब देवताओं को भी कोई रास्ता नहीं मिला तब वह मां की शरण में गए, मां की आराधना की और सौभाग्य है, हम सभी का कि धर्म सम्राट युग चेतना पुरुष परमहंस योगीराज श्री शक्तिपुत्र जी महाराज ने हम सभी को मां जगत जननी जगदंबे मां की साधना आराधना करना सिखाया है। जिससे आज लोग दुर्गुणों से दूर हो रहे हैं साधना पथ पर बढ़ रहे है। अगर आपको परिवर्तन देखना है तो उन लोगों के घरों में जाकर देखना जिनके घर में कोई ना कोई व्यक्ति नशा करता है, उस घर की क्या स्थिति है और आज जिन लोगों को भगवती मानव कल्याण संगठन एवं पूज्य गुरुदेव जी के आशीर्वाद से नशा मुक्त जीवन मिल जाता है दुर्गुणों से मुक्त जिसका जीवन हो जाता है, इससे उसके जीवन में सबसे बड़ा परिवर्तन आता है। वह अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देता है, अच्छे संस्कार देता है, और समाज के लोगों को भी नशा मुक्त करने का अपनी पूरी क्षमता से प्रयास करता है। आज कुछ राजनीतिक दल चुनाव जीतने के लिए समाज को जाति और धर्म के नाम पर लड़ा रहे हैं, जब चुनाव का समय आएगा तब कहेंगे कि हम इस जाति के हैं, हमें वोट दे दो हम उस जाति के हैं हमें वोट दे दो क्या आज के राजनीतिक दलों की कितनी ही क्षमता है कि वह जात के नाम पर वोट मांग रहे हैं ? आज भारतीय शक्ति चेतना पार्टी और भगवती मानव कल्याण संगठन समाज को टूटने से बचा रहा है, जातिभेद जैसी बुराइयों को दूर कर रहा है, सब को एक साथ एक परिवार के रूप में लेकर आगे बढ़ रहा है, वहीं चुनाव में भी किसी तरह का जातिगत एजेंडा नहीं रखा जाता है। जब चुनाव आएगा तो एक जाति को दूसरी जाति से डराया जाता है एक धर्म को दूसरे धर्म से डराया जाता है। सीधी जिले के जनमानस को एकजुट होकर जात के नाम पर बांटने वाले नेताओं को इस बार मुंह तोड़ जवाब देना है और अच्छी शिक्षा और अच्छे स्वास्थ्य सुविधा एवं अच्छे रोजगार को प्राथमिकता देनी है। आज सीधी जिले में कोई बीमार हो जाए तो उसे नागपुर भेज देते हैं उसके लिए भी एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं है सीधी जिले में कई ऐसी घटनाएं हुई है कि शव वाहन भी उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं, लोग साइकिलो में अपने मृत परिजनों को ले जाने के लिए विवश है, जिले में मानव तस्करी भी चरम पर है, उसका कारण है कि जिले में रोजगार की सुविधा के लिए नेताओं ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए। भारतीय शक्ति चेतना पार्टी एवं भगवती मानव कल्याण संगठन के द्वारा कई ऐसे बेचे गए लोगों को श्री शक्तिपुत्र जी महाराज के निर्देशन में वापस उन्हें घर पहुंचाया गया है। मानव तस्करी सीधी जिले के लिए शर्म की बात है।
आज सनातन धर्म की बात करने वाले तो कई सारे लोग मिल जाएंगे लेकिन क्या केवल बात करने यह कह देने से सनातन धर्म की रक्षा होगी ? सनातन धर्म की रक्षा कहने से नहीं सनातन धर्म के पथ पर चलने से होगी, साधना की शक्ति से ही हम दूसरों को परिवर्तन कर सकते हैं, और अपने धर्म की रक्षा कर सकते हैं। आज हर काम के लिए लोग समय निकाल लेते हैं लेकिन भगवान के लिए समय नहीं पूजा करने के लिए समय नहीं इसीलिए मन अशांत है छोटी-छोटी घटनाओं में लोग आत्महत्या जैसे कदम उठा लेते हैं, क्योंकि उनके अंदर धैर्य और धर्म नहीं है। अपने आप को साधना की शक्ति से ही चेतना वन बनाया जा सकता है, अपने धर्म की रक्षा की जा सकती है। पूर्व के योगी ऋषि मुनि जो हजार 1000 वर्षों तक तपस्या करते थे क्या वह नासमझ थे ? जो आज जादूगरी दिखाकर अपने आप को सनातन धर्म का रक्षक कहने लगे हैं, इस तरह के आडंबर ही लोगों से समाज को दूर रहना चाहिए। ना इनके अंदर साधना की शक्ति है ना तपस्या है और ना ही ज्ञान है केवल जादूगरी से सनातन धर्म के रक्षक नहीं हो जाएंगे।

*चुनाव जीतने के लिए नशे का जहर पिला रही सरकारे: सौरभ द्विवेदी*
आज लोगों को यह लगता है कि यह तो धर्म कर्म करने वाले लोग थे राजनीति में क्यों आ गए अगर धर्म कर्म करने वाले लोग राजनीति में नहीं आएंगे तो क्या गुंडे मवाली भ्रष्टाचार करने वाले हथियार लगाकर लोगों में दहशत फैलाने वाले लोग जब राजनीति में रहेंगे तब राजनीति की क्या हालत होगी आप देख ही रहे हैं? आज राजनैतिक दल चाहे जितनी अच्छी योजना आपके लिए लागू कर दें आपके घर बनवा दे आपको खाने के लिए दे दे आपको सारी ऐसो आराम की चीजें उपलब्ध करवा दें लेकिन जब तक नशे का धीमा जहर बंद नहीं करेंगे तब तक आप खुशहाल नहीं हो सकते। आज आप सोच सकते हैं कि राजनैतिक पार्टियां मानवता की दुश्मन हो चुकी है, जो अपने चुनाव जीतने के लिए आपको नशे का जहर पिला रही हैं, इन चुनावों में छोटे बच्चे युवा भी नशा करना सीख जाते हैं, अगर आप अपने भविष्य को बचाना चाहते हैं, अपने बेटियों को सुरक्षित चाहते हैं ,अगर आप नहीं चाहते कि आप की बच्चियों के साथ मारपीट हो तो इन राजनीतिक पार्टियों को मुंह तोड़ जवाब देना ही होगा। आज हर घर में कोई ना कोई व्यक्ति नशा कर रहा है और उससे उसका पूरा घर परिवार परेशान है, समाज के लोग भी उसके नशे से परेशान हैं, आज और रोती हुई माताओं एवं बहनों का दर्द यह राजनेता नहीं समझ सकेंगे, क्योंकि इनके अंदर की मानवता मर चुकी है केवल इन्हें चुनाव में जीत दिखाई देता है उन माताओं बहनों का दुख दर्द नहीं दिखाई देता जिनके पति नशे के कारण हो रोड एक्सीडेंट में मर जाते हैं जो लोग एक एक रोटी के लिए मोहताज हो जाते हैं जिनके पति सारी मजदूरी का पैसा नशे में बर्बाद कर देते हैं बच्चे भूखे कुपोषण के शिकार हो रहे हैं, अब इन राजनेताओं से अपेक्षा करना समाज के लिए उचित नहीं है। मानवता की रक्षा के लिए भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के साथ आप सभी लोगों को आना चाहिए तभी हम अपने घर परिवार समाज की रक्षा कर सकेंगे। सीधी से दद्दू लाल पांडे जी को प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारा गया है, जो पिछले कई वर्षों से सीधी जिले में नशा मुक्ति अभियान में पूरी क्षमता के साथ कार्य कर रहे हैं, और समाज के उज्जवल निर्माण में अहम भूमिका निभा रहे हैं और आगे भी इसी कर्मठता के साथ निभाते रहेंगे।
सौरभ द्विवेदी अनूप भैया जी ने 25, 26 फरवरी को प्रयागराज में आयोजित महाशक्ति शंखनाद के द्वितीय चरण में सीधी जिले के सभी जनमानस को आमंत्रित किया है कि संगम के किनारे एक अद्भुत संगम शक्ति साधकों का होने जा रहा है जो लोग नशे की लत में उन लोगों के लिए नशा छोड़ने का सुनहरा सौभाग्य है, कार्यक्रम का मंच संचालन भारत भाई पटेल ने किया तो वही इस कार्यक्रम में शामिल होने आयें सभी लोगों का पार्टी के सीधी जिलाध्यक्ष दद्दूलाल पाण्डेय जी के द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

Share:

Leave a Comment