enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश 2 संभागों सहित 15 जिलों में बारिश, दो लोकल सिस्टम सक्रिय.....

2 संभागों सहित 15 जिलों में बारिश, दो लोकल सिस्टम सक्रिय.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मौसम विभाग ने अपने अपडेट ने कहा है कि तेज गर्मी के बीच रविवार को भी कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। बैतूल, अनूपपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, खंडवा और बुरहानपुर में हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है। गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिर सकती है। वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर के अन्य हिस्से में गर्मी बनी रहेगीइन क्षेत्रों में तेज गर्म हवा का अलर्ट जारी किया गया।
मध्यप्रदेश में कई क्षेत्र में एक तरफ जहां लू का अलर्ट जारी किया गया। वहीं कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। रविवार को भी बारिश का दौर जारी रहेगा। शनिवार को कई क्षेत्रों में बारिश के बाद अब रविवार को भी एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग द्वारा 10 जिलों से अधिक में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और आंधी का पूर्वानुमान जताया गया है।

मौसम विभाग ने अपने अपडेट ने कहा है कि तेज गर्मी के बीच रविवार को भी कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। बेतूल, अनूपपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, खंडवा और बुरहानपुर में हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है। गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिर सकती है। वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर के अन्य हिस्से में गर्मी बनी रहेगी, इन क्षेत्रों में तेज गर्म हवा का अलर्ट जारी किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर, रतलाम, गुना, छतरपुर, सागर और टीकमगढ़ में गर्म हवा चलने का पूरा अनुमान जताया गया।2 सिस्टम सक्रिय होने की वजह से कुछ इलाके में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं शनिवार को उज्जैन, नीमच और मंदसौर में भी लोकल सिस्टम सक्रिय हुआ था। जिसके कारण इन क्षेत्रों में आंधी सहित बारिश देखी गई थी।

Share:

Leave a Comment