enewsmp.com
Home क्राइम 45 हजार कि रिश्वत लेते पकडाए एसडीएम साहब तो बिगड़ गई तबियत, अस्पताल में भर्ती....

45 हजार कि रिश्वत लेते पकडाए एसडीएम साहब तो बिगड़ गई तबियत, अस्पताल में भर्ती....

रायसेन(ईन्यूज एमपी)- भोपाल लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार को रायसेन जिले के गैरतगंज एसडीएम मनीष कुमार जैन को 45 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में रंगे हाथों पकड़ा है। लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद एसडीएम जैन की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


भोपाल के क्रेशर संचालक तनवीर पटेल ने गैरतगंज के एसडीएम कार्यालय से ग्राम अगरिया कलां में क्रेशर लगाने व खनन की अनुमति मांगी थी। जिसके बदले में एसडीएम जैन ने एक लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी। बाद में पचास हजार रुपये रिश्वत देना तय हो गया था। जिसमें से पटेल पांच हजार रुपये पहले दे चुके थे। शेष 45 हजार रुपये देने से पहले पटेल ने भोपाल लोकायुक्त पुलिस को लिखित शिकायत कर दी।

लोकायुक्त एसपी मनु व्यास ने डीएसपी संजय शुक्ला को कार्रवाई करने निर्देशित किया। शुक्ला ने रसायनयुक्त दस हजार के नोट पटेल को असली नोटों के साथ मिलाकर दो लिफाफाें में रिश्वत के रुपये देने की योजना बनाई। साथ ही बातचीत रिकार्डिंग करने की चिप भी दी थी।

पूर्व नियोजित योजना के तहत ठेकेदार पटेल बुधवार को शाम 4 बजे गैरतगंज में एसडीएम कार्यालय पहुंचा। जहां एक लिफाफा में 40 हजार रुपये रखकर एसडीएम जैन को और दूसरे लिफाफा में पांच हजार रुपये रखकर ओएसडी श्रीवास्तव को दे दिए। रिश्वत के रुपये देने के बाद लोकायुक्त डीएसपी शुक्ला को सूचित कर दिया।


एसडीएम जैन रिश्वत के रुपये अपने बैग में रखकर जब वाहन से जाने लगे तब पास में ही खड़े लोकायुक्त डीएसपी शुक्ला ने उन्हें हिरासत में ले लिया। शुक्ला ने बताया कि एसडीएम जैन व ओएसडी श्रीवास्तव व ऑपरेटर अहिरवार के हाथ धुलवाने पर रंगीन हो गए हैं। तीनों पर मामला दर्ज लिया है।

Share:

Leave a Comment