enewsmp.com
Home क्राइम टिकरी में मिली लाश कि हत्या का हुआ पर्दाफाश,लूट के लिए बस क्लीनर ने उतारा मौत के घाट......

टिकरी में मिली लाश कि हत्या का हुआ पर्दाफाश,लूट के लिए बस क्लीनर ने उतारा मौत के घाट......

सीधी (ईन्यूज एमपी)-विगत दिनों मझौली थाना के मडवास चौकी क्षेत्र अंतर्गत टिकरी स्थित नीरज ढावा के पीछे मिली लाश की हत्या की गुत्थी पुलिस द्वारा सुलझा ली गई है। पुलिस के बताए अनुसार बस के क्लीनर द्वारा लूट के उद्देश्य से उक्त व्यक्ति की हत्या की गई थी, और मृतक के पास से ₹100000 की लूट की गई थी,जिस पर हत्या के आरोपी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 12/01/2022 को फरियादी नीरज सिंह चौहान पिता राजेन्द्र बहादुरसिंह चौहान ने फोन के माध्यम से सूचना दिया कि एक अज्ञात व्यक्ति उसके ढावे के पीछे मृत हालात पड़ा है। सूचना पर थाना प्रभारी मझौली के हमराह मडवास चौकी प्रभारी उपनि. योगेश मिश्रा हमराह स्टाप के साथ घटना स्थल नीरज ढाया के पीछे अरुण सिंह के अरहर के खेत मे पहुचकर घटना स्थल एवं शव का निरीक्षण किये जो प्रथम दृष्ट्या अज्ञात व्यक्ति की मृत्यु पत्थर पटककर हत्या करना प्रतीत हो रही थी की सूचना पर अज्ञात आरोपी के बिरुद्ध थाना मझौली में अपराध क्रमांक 36/2022 धारा 302,201 ताहि का • अपराध पंजीबध्द किया गया सूचना कर्ता उपरोक्त व्दारा पूछताछ में मृतक का सुल्तानपुर से बिलासपुर चलने वाली सिंह ट्रेवलस की बस क्रमांक सीजी 10 जी 0993 की सवारी होना जाहिर किया था घटना की सूचना बरिष्ट अधिकारियों को दी जाकर घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया जिसमे अज्ञात मृतक से ढावे से लगभग 50 मीटर पीछे संघर्ष करने के साक्ष्य मिले एवं मृतक को घसीट कर अन्य स्थान पर फेकने के साक्ष्य पाये गये घटनास्थल पर ही मृतक का शर्ट का फटा हुआ जेव टूटा हुआ मोबाइल एवं खून लगा हुआ पत्थर खेत में अलग अलग स्थानों पर बिखरा हुआ पाया गया मृतक की कोई शिनाख्त नहीं हुई थी अन्य वैज्ञानिक साक्ष्यो के संकलन हेतु फिंगर प्रिन्ट एक्सपर्ट की भी मदद ली गई मृतक अज्ञात पुरुष की शिनाख्त हेतु सुल्तानपुर एवं प्रतापगढ़ के टिकट बुकिंग ऐजेन्टो से सम्पर्क कर सोशल मीडिया के माध्यम से मृतक का नाम शुक्रवार सिह पिता घासीराम सिंह निवासी ग्राम जोगीपाली डोगरपारा पोस्ट कनकी थाना उरगा जिला कोरवा छत्तीस गढ़ का होना पता चला जो मृतक के बड़े भाई व्दारा फोन के माध्यम से बताया गया की मृतक शुक्रवार सिह प्रतापगढ़ में ईट भट्टे मे काम कराने लेवर छोड़ने गया था जिसका कमीशन उसे 100000 रुपये मिला था, जिसकी पुष्टी प्रतापगढ़ के ईट भट्टा शांती ब्रिक के मालिक रामसिह व्दारा भी की गई संदेह के आधार पर सिंह ट्रेवलस की बस क्रमांक सीजी 10 जी 0993 के चालक ताज मोहम्मद एवं संतोष सोनी को पूछताछ हेतु बुलाकर बारीकी से पूछताछ की गई एवं सभी संदेहियों की बातों की सत्यता की जांच हेतु सायवर सेल सीधी की मददली गई जो उक्त चालको एवं ढावा संचालक व्दारा बस के खलासी की गतिबिधियों को संदिग्ध बताया गया जिसकी लोकेशन घटना के बाद से ही नहीं मिलने पर बरिष्ट अधिकारियों के मार्ग दर्शन में एक टीम उपनि, गंगा सिंह मार्को प्रआर. जयराम सैनी आर. धीरेन्द्र सिंह को बिलासपुर छत्तीसगढ़ रवाना किया गया जो आरोपी करन कुमार खुटे पिता सुनील कुमार खुटे उम्र 18 साल 5 माह निवासी इन्द्रा नगर पामगढ़ जिला जांजगीर चांपा छत्तीसगढ़ का आज दिनांक 16/01/2022 को बिलासपुर में दस्तयाव हुआ जो घटना को पैसे के लालच में करना स्वीकार किया जिससे मामले में धारा 394 ताहि. का इजाफा किया गया तथा मृतक से लूटे हुए रूपयों में से आरोपी के कब्जे से 79450 रुपये नगद बरामद हुए 13000 रूपये का मोबाइल खरीदना एवं 3000 रुपये के कपड़े खरीदना तथा अन्य पैसे खाने पीने में खर्च कर देना बताया उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय मझौली के समक्ष पेश किया गया

उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी मझौली उपनि. दीपक बघेल, चौकी प्रभारी मडवास उपनि, योगेश मिश्रा, उपनि, गंगा सिंह मार्को प्रआर जयराम सैनी, आर.357 धीरेन्द्र सिंह, आर. 336 प्रदीप सेन आर.273 संजय पटेल आर. 424 गोविन्द नारायण सिंह एवं सायवर सेल सीधी से प्रआर. आनंद कुशवाहा, आर. प्रदीप मिश्रा आर. कृष्ण मुरारी दुवे का अति विशेष योगदान रहा।

Share:

Leave a Comment