enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश में बारिश से हाहाकार, नर्मदा, चंबल समेत उफान पर नदी-नाले, कई जिलों से संपर्क कटा.....

मध्यप्रदेश में बारिश से हाहाकार, नर्मदा, चंबल समेत उफान पर नदी-नाले, कई जिलों से संपर्क कटा.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मध्यप्रदेश के कई जिलों में जारी भारी बारिश के चलते प्रदेश के हालात खराब हैं। लगातार हो रही बारिश से नर्मदा, चंबल, बेतवा जैसी बड़ी नदियों के साथ ही छोटे नदी नाले उफान पर हैं। बांधों में पानी खतरें के निशान से ऊपर बह रहा है। कई जिलों में निचली बस्तियों के जलमग्न होने की खबरें हैं, तो वहीं राजधानी भोपाल में भी भारी बारिश से तबाही जैसे हालात बने हुए हैं। सोमवार से जारी भारी बारिश के चलते कलेक्टर ने मंगलवार को शासकीय और निजी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। वहीं मौसम विभाग ने आगामी दिनों के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी में रविवार शाम तक 6 इंच बारिश हो चुकी है।

भोपाल, होशंगाबाद और आस पास के क्षेत्रों में जारी बारिश के चलते नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। अत्याधिक बारिश के चलते नसरुल्लागंज का छिदगांव काछी से संपर्क टूट गया है। वहीं,कोलार नदी के ब्रिज पर 15 फीट से अधिक पानी बह रहा है। जानकारी मिलने के बाद एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

राजधानी भोपाल समेत इंदौर, नर्मदापुरम, जबलपुर, शिवपुरी, छतरपुर, शाजापुर, देवास, रीवा, कटनी, सतना, छिंदवाड़ा जिलों में भारी बारिश से हाल बेहाल है। नदी से लगे क्षेत्रों में निचली बस्तियां जलमग्न हो गई हैं। तो वहीं कई जगह रपटों के ऊपर से बह रहे नालों की वजह से आवागमन अवरुद्ध हो गया है। नर्मदापुरम जिले में नर्मदा नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर 965 पर पहुंच गया है। तवा नदी में भारी बारिश के चलते जलस्तर काफी बढ़ गया है, जिसके चलते तवा बांध के सभी 13 गेट खोलकर 8610 क्यूमेक पानी छोड़ा जा रहा है। सुखतवा नदी का जलस्तर बढ़ने से पानी अस्थाई ब्रिज के ऊपर से बह रहा है। यहां भारी बारिश होने पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है।

Share:

Leave a Comment