enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश दहेज लोभी पति सहित सास-ससुर पहुंचे जेल....

दहेज लोभी पति सहित सास-ससुर पहुंचे जेल....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-रीवा जिले के लौर थाना अंतर्गत नौढ़िया गांव में दहेज लोभी पति सहित सास-ससुर सलाखों के पीछे पहुंच गए है। बताया गया कि 20 दिन पूर्व नवविवाहिता ने प्रताड़ना के चलते ससुराल में जहर खा लिया था। आनन-फानन में ससुराल पक्ष अपनी बहू को लेकर संजय गांधी अस्पताल पहुंचा।दूसरे दिन बहू ने एसजीएमएच में उपचार के दौरान दमतोड़ दी।


मौत के बाद लौर पुलिस ने ससुराल सहित मायके पक्ष के बयान दर्ज किए। साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध लौर पुलिस ने आईपीसी की धारा 498ए, 304बी, 34 का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। तुरंत कार्यवाही करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया। जहां अदालत ने पति सहित सास-ससुर को जेल भेज दिया है।

लौर थाना प्रभारी निरीक्षक केपी त्रिपाठी ने बताया कि 15 दिसंबर 22 को नवविवाहिता पूनम पटेल पति अंगिरा प्रसाद 21 वर्ष निवासी नौढ़िया अज्ञात कारणों से जहर निगल ली। उपचार के दौरान संजय गांधी अस्पताल में मृत्यु हो गई। मौत के बाद मर्ग कायम कर जांच शुरू की। तब मृतिका के मायके पक्ष ने पति अंगिरा प्रसाद पटेल, ससुर साधूलाल पटेल और सास आशा पटेल पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाए।

आरोप लगाया कि दहेज के लिए ससुराल पक्ष शारिक व मानसिक रूप से बेटी को प्रताड़ित करते थे। धक हारकर बेटी ने सुसाइड किया है। उसको सभी लोगों ने जहर खाने के लिए मजबूर कर दिया है। वह कई बार दूरभाष के माध्यम से अपने माता व पिता को अवगत करा चुकी है। मौत के जिम्मेदार पति अंगिरा, ससुर साधूलाल और सास आशा जिम्मेदार है।

Share:

Leave a Comment