enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगेगी मुहर....

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगेगी मुहर....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मध्यप्रदेश में आज शिवराज कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। साथ ही वित्त वर्ष 2023-24 के बजट कैबिनेट में प्रस्तुत किए जा सकते है।3 लाख करोड़ रूपए से अधिक के बजट में महिलाओं, युवाओं, किसानों सहित कर्मचारी-युवा के लिए महत्वपूर्ण प्रावधान और घोषणाएं की जाएगी।
प्रदेश में रविवार को कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। इसके अलावा कई महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा की जाएगी। भूमिहीनों को जमीन का पट्टा देने के विषय पर बड़ी चर्चा हो सकती है। इसके अलावा घर से जल निकासी-शौचालय की व्यवस्था नहीं होने पर 5000 रूपए का अर्थदंड भी लगाया जा सकता है।

रविवार को शिवराज कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाएगी। कई अन्य प्रस्तावों को कैबिनेट में रखा जाएगा। कैबिनेट की बैठक में नई आबकारी नीति के प्रस्ताव भी चर्चा का विषय बन सकते हैं। आबकारी नीति को लेकर वैसे भी सरकार द्वारा नई तैयारी की गई थी लेकिन किसी वजह से मामला लंबित पड़ा हुआ है। वही 31 मार्च को शराब ठेकों की अवधि समाप्त हो जाएगी। इससे पहले नए ठेके के टेंडर की प्रक्रिया को लेकर भी कैबिनेट में विचार विमर्श किया जा सकता है। वहीं मध्यप्रदेश की सहमति बनने पर नई आबकारी नीति पर निर्णय लिया जाएगा।
इसके अलावा मध्यप्रदेश नगरीय क्षेत्र के भूमिहीन व्यक्ति को पट्टा दिया जा रहा है। पट्टा धृति अधिकारी को प्रदान करने के लिए अधिनियम 1984 में भी संशोधन किया गया है। अभी तक 31 दिसंबर 2014 तक नगरीय क्षेत्र में शासकीय भूमि पर निवास करने वाले गरीबों को आवासीय पट्टे देने का प्रावधान था, जिसे बढ़ाकर 31 दिसंबर 2000 किया जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई थी।

Share:

Leave a Comment