enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी पहुंचे पीएम मोदी ने बघेली से कि शुरुआत,बार-बार कही एक ही बात-मोदी के मन में एमपी, एमपी के मन में मोदी....

सीधी पहुंचे पीएम मोदी ने बघेली से कि शुरुआत,बार-बार कही एक ही बात-मोदी के मन में एमपी, एमपी के मन में मोदी....

सीधी (ईन्यूज एमपी) -आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के सीधी पहुंचे थे। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन सभा को बघेली में संबोधित किया इसके बाद लोगों में काफी उत्साह देखा गया।सीधी के बाईपास स्थित मोदीनगर में पीएम को सुनने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा गया और भारी संख्या में जिले के चारों विधानसभाओं एवं संसदीय क्षेत्र के कोने-कोने से आए लोगों ने प्रधानमंत्री को सुना। रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि एमपी के लोगों के प्यार और उत्साह को देखकर यह साफ स्पष्ट हो रहा है कि मध्य प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा सरकार बनाएगी।

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के लोग स्पष्ट रूप में कह रहे हैं कि “एमपी के मन में मोदी है और मोदी के मन में एमपी” यानी ईश्वर के रूप में आप सब लोग मोदी के मन में है। रैली में पीएम मोदी ने कहा केंद्र में हमसे पहले 10 वर्ष तक कांग्रेस ने सरकार चलाई लेकिन उसमें उसने गरीब और मध्यम वर्ग को लूटने का ही काम किया था लेकिन आपके सेवक मोदी ने करीब 10 साल जो सरकार चलाई है, उसमें पूरी लगन से कार्य किए हैं। इन 10 वर्षों में घोटाले बंद हुए हैं, गरीब और मध्यम वर्ग की बचत हुई है, उन्हें अधिक सुविधा मिली है। टेलीकॉम घोटाला और कोयला घोटाला करके कांग्रेस ने आपके लाखों-करोड़ रुपये लूट लिए जबकि भाजपा सरकार में वो लाखों करोड़ रुपये के घोटाले बंद हो चुके हैं। जो पैसा घोटालों से हम बचा रहे हैं, वो पैसा हम गरीब और मध्यम वर्ग के हित में लगा रहे हैं।

बड़े ऐलान के साथ पीएम ने कहा कि गरीब कल्याण अन्न योजना पर अब तक केंद्र सरकार 2 लाख करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है। इससे 80 करोड़ देशवासियों को कोरोना के संकटकाल से लेकर अब तक मुफ्त राशन सुनिश्चित हुआ, गरीब के घर का चूल्हा जलता रहा। ये मोदी की गारंटी है कि देश का कोई भी गरीब परिवार भूखा नहीं रहेगा। रैली को सम्बोधित करते हुए मोदी ने कहा आप सबके आशीर्वाद से अब हमने मुफ्त राशन की इस योजना को आने वाले 5 साल के लिए बढ़ाने का निश्चय कर लिया है। गरीब का पैसा गरीब के पास जाए, उसके लिए खर्च हो और कोई बिचौलिया बीच में उस पैसे को लूट न पाए, यही मोदी की विशेषता है। देश भर के गरीब परिवारों को अपना पक्का घर मिले, ये गारंटी भी मोदी ने दी है। इस पीएम आवास योजना पर अभी तक 4 लाख करोड़ रुपये सरकार खर्च कर चुकी है। वहीं भाजपा सरकार जो कहती है, वो हम डंके की चोट पर पूरा करके दिखाते हैं।

पीएम मोदी ने कार्य का ब्यौरा देते हुए कहा पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत हम किसानों के खाते में पैसा जमा कर रहे हैं। इस योजना के तहत अब तक 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपये सीधे किसानों के खातों में जमा किए जा चुके हैं। इस योजना के 20 हजार करोड़ रुपये MP के किसानों के खातों में भी गए हैं। भाजपा सरकार की योजनाओं के जो भी लाभार्थी हैं, उनमें से अधिकतर हमारे दलित, पिछड़े और आदिवासी परिवार हैं। कांग्रेस के लंबे शासन काल में सबसे बुरी स्थिति दलित और आदिवासी बस्तियों की ही थी। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का सबसे अधिक लाभ हमारे गरीब और दलित भाई बहनों को ही हुआ है। भाजपा सरकार शत-प्रतिशत बस्तियों को सड़क से जोड़ने के लक्ष्य के बहुत करीब है।

मोदी ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि अनेक दशकों तक देश में पंचायत से लेकर संसद तक कांग्रेस का ही झंडा था, कांग्रेस की ही सरकारें थीं। लेकिन आज गिनती के कुछ राज्यों में ही इनकी सरकार बची है। इनका ऐसा पतन इसलिए हुआ, क्योंकि इनका नारा रहा है – गरीब की जेब साफ और काम हाफ। किसी राज्य से एक बार कांग्रेस गई, तो वहां के लोगों ने कांग्रेस को दोबारा घुसने नहीं दिया है। MP में भी 2 दशक से अधिक समय से कांग्रेस बहुमत के लिए तरस रही है।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने केवल उन्हीं को आगे बढ़ाया, जो दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाते थे। SC, ST, OBC समाज के प्रतिभाशाली नेतृत्व को कांग्रेस ने कभी उभरने नहीं दिया। इनकी यही दरबारी मानसिकता है, जिसके कारण ये लोग दिन-रात मोदी को गाली देते रहते हैं। मोदी को गाली देते-देते ये पूरे OBC समाज को गालियां देने लगे हैं। बता दें कि 17 नवंबर को एक चरण में मध्य प्रदेश में चुनाव होने हैं। इसके लिए सभी पार्टियों द्वारा जी तोड़ कोशिश की जा रही है। मतदान के बाद 3 दिसम्बर को रिजल्ट जारी होंगे

Share:

Leave a Comment