enewsmp.com
Home सीधी दर्पण आज हर बूथ के लिये दल होंगे रवाना कलेक्टर और सीईओ ने व्यवस्थाओं को लेकर .....

आज हर बूथ के लिये दल होंगे रवाना कलेक्टर और सीईओ ने व्यवस्थाओं को लेकर .....

सीधी( ईन्यूज एमपी ) जिले के सभी चार विधानसभा क्षेत्रों में 17 नवम्बर को प्रात: 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। मतदान के लिए कुल 1207 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। इनमें ईव्हीएम से मतदान कराया जायेगा। मतदान दल मतदान सामग्री तथा ईव्हीएम के साथ आज संजय गांधी स्मृति महाविद्यालय पुराना भवन से निर्धारित अपने मतदान केन्द्र के लिए प्रस्थान करेंगे। सभी चार विधानसभाओं 76-चुरहट, 77-सीधी, 78-सिहावल तथा 82-धौहनी के लिए मतदान सामग्री तथा ईव्हीएम के वितरण के लिए विधानसभावार अलग-अलग काउंटर बनाये गये हैं। मतदान सपन्न होने के बाद संजय गांधी स्मृति शासकीय महाविद्यालय पुराना भवन में ही ईव्हीएम तथा मतदान सामग्री जमा की जायेगी।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी साकेत मालवीय और सीईओ जिला पंचायत राहुल नामदेव धोटे ने कालेज पुराना भवन का भ्रमण कर मतदान सामग्री का वितरण के लिए की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने कहा कि सामग्री वितरण तथा जमा करने के लिए तैनात कर्मचारी एवं रिजर्व कर्मचारी 17 नवम्बर को सामग्री जमा होने तक परिसर में ही रहेंगे।

कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ सभी चार विधानसभा क्षेत्रों में सामग्री वितरण के लिए की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने वाहनों की पार्किंग, अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए भोजन व्यवस्था के संबंध में निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि सभी सेक्टर आफीसर अपने मतदान दलों के साथ यहां से रवाना होंगे तथा मतदान दलों के मतदान केन्द्रों में पहुंचने की रिपोर्ट भेजेंगे। मतदान दल सामग्री प्राप्त करने के बाद चेकलिस्ट के साथ उसका मिलान करके यहां से रवाना होंगे। सभी रिटर्निंग आफीसर तथा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मतदान केन्द्रों में मतदान दलों के ठहरने, भोजन, साफ-सफाई, पानी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करें। प्रत्येक मतदान केन्द्र में एक स्थानीय कर्मचारी मतदान दलों के सहयोग के लिए उपस्थित रहे। कलेक्टर ने कहा कि मतदान दलों को ले जाने वाले सभी वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगा दिया गया है। कन्ट्रोल रूम से सभी वाहनों की मानीटरिंग करें कोई वाहन खराब होता है तो तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था करें।

Share:

Leave a Comment