Monday 6th of July 2020  
Search
ताजा खबर  
 Mail to a Friend Print Page   Share This News Rate      
 


 मोदी कि पांचवीं वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्रियों ने रखें अपने विचार..... (Mon, May 11th 2020 / 21:14:43)

नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस पर लॉकडाउन और प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर चर्चा हुई। इस दौरान तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि अभी यात्री ट्रेनें नहीं चलानी चाहिए। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में थे। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से बाहर जाने के लिए रणनीति बनाने के लिए राज्यों को वक्त दिया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्रियों ने मोदी से क्या कहा?

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्यों में आर्थिक गतिविधियां शुरू करने का फैसला राज्यों को सौंपा जाए। राज्य ही तय करें कि रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन कौन-कौन से हों। उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत 200 दिन की मजदूरी दी जाए। बघेल ने कहा कि ट्रेन, उड़ान, बस सेवा राज्य की सरकारों से मशविरा करने के बाद ही शुरू की जाएं।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- केंद्र को उस समय राजनीति नहीं करनी चाहिए, जब देश में कोरोनोवायरस महामारी फैल गई है। हम अंतरराष्ट्रीय सीमाओं और अन्य बड़े राज्यों से घिरे हैं, इसलिए इससे निपटने में चुनौतियां हैं। सभी राज्यों को समान महत्व दिया जाना चाहिए और हमें टीम इंडिया के रूप में मिलकर काम करना चाहिए।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा- प्रधानमंत्री की लॉकडाउन के संबंध में निश्चित और ठोस निर्देश देने चाहिए। मुंबई में जरूरी सेवाओं के लिए लोकल ट्रेन सर्विस शुरू करने की मंजूरी दी जाए।
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा- लॉकडाउन बढ़ाया जाए, लेकिन इसके लिए विशेष रणनीति बनाई जाए और राज्यों को आर्थिक शक्तियां दी जाएं ताकि वे लोगों की जिंदगी और रोजगार को बचा सकें। राज्यों को लॉकडाउन से बाहर आने के लिए रणनीति बनाने का मौका दिया जाए।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा- हम जानते हैं कि चेन्नई-दिल्ली के बीच 12 मई से ट्रेन शुरू की जा रही है। चेन्नई में पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं। ऐसे में 31 मई तक यहां ट्रेन ना चलाई जाए। इसके साथ ही 31 मई तक उड़ानें भी ना शुरू की जाएं।
मोदी ने कहा- लोग अपने घर जाना चाहते हैं, यह इंसानी फितरत है

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने लोगों से कहा था कि वे जहां पर हैं, वहीं पर रुके रहें। पर लोग अपने घर जाना चाहते हैं, ये इंसानी फितरत है। इसके चलते हमें अपने फैसले बदलने पड़े, लेकिन इसके बावजूद हमें ध्यान रखना है कि संक्रमण न फैले और गांवों तक न पहुंचे। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि यही हमारी सबसे बड़ी चुनौती है।

केंद्र ने हाल ही में कोरोनावायरस पर मैनेजमेंट को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार को फटकार लगाई थी। इसमें कहा गया था कि बंगाल में जनसंख्या के अनुपात में बहुत कम टेस्ट हुए और यहां मृत्यु दर सबसे ज्यादा 13.2 प्रतिशत है।

गृह मंत्री शाह ने आरोग्य सेतु ऐप के इस्तेमाल पर जोर दिया

बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्रियों से चर्चा की और उन्होंने आरोग्य सेतु ऐप के इस्तेमाल पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस ऐप के डाउनलोड बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्रियों को प्रयास करने चाहिए, क्योंकि इससे संक्रमितों की पहचान में मदद मिलती है।

तीन बार बढ़ चुका है लॉकडाउन

प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले 25 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा की थी। पहला लॉकडाउन 21 दिन के लिए लगाया गया था। इसे 14 अप्रैल को खत्म होना था। इसके बाद लॉकडाउन 19 दिन और बढ़ा दिया गया था। तीन मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन को फिर से 14 दिन बढ़ा दिया गया है। अब 17 मई को लॉकडाउन खत्म होगा।
सोमवार को मोदी ने 51 दिनों में पांचवीं बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इससे पहले उनकी मुख्यमंत्रियों के साथ चार बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हो चुकी है। उन्होंने 20 मार्च, 2, 11 और 27 अप्रैल को भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर चर्चा की थी।

 
समान समाचार  
enewsmp.com
     
चीन से तनाव के बीच लेह पहुंचे पीएम मोदी, नीमू पोस्ट पर अधिकारियों से की बात
दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-प्रधानमंंत्री मोदी शुक्रवार को अचानक चीनी बॉर्डर पर लेह पहुंचे हैं। इससे पहले सूचना थी कि गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख का दौरा करेंगे, लेकिन कल रक्षा मंत्री का दौरा रद्द हो गया और आज अचानक पीएम मोदी लेह पहुंच गए। पीएम मोदी लेह एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। वे गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देंगे और बॉर्डर के ताजा हालात की जानकारी लेंगे। सीडीएस विपिन रावत समेत सेना के सभी बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि बॉर्डर पर पहुंचकर सैनिकों से मुलाकात कर पीएम मोदी चीन को कड़ा संदेश देना चाहते हैं। आमतौर पर पीएम म
read more..

चीन से तनाव के बीच लेह पहुंचे पीएम मोदी, नीमू पोस्ट पर अधिकारियों से की बात

पुलिस टीम पर बदमाशों ने किया हमला, डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद 6 गंभीर......

4 महीने से वेतन नहीं मिलने पर मजदूरों ने किया हंगामा, पुलिस ने किया बल प्रयोग.....

संविदा शिक्षकों, अस्‍थायी कर्मचारियों को बड़ी राहत, सरकार ने बढ़ाई अनुबंध की तारीख

नेयवेली लिग्नाइट प्लांट में धमाका,17 घायल,कई गंभीर...

महीने के पहले दिन सुकून भरी खबर, सस्ता हुआ ......

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया देश को संबोधित,जानिए पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें......

TikTok समेत 59 चीनी ऐप्स बैन,देखें इनके विकल्प.....

धार्मिक, राजनैतिक, शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक, जानिये 31 जुलाई तक क्‍या-क्‍या रहेगा बंद.......

CM शिवराज दिल्ली से बैरंग भोपाल , मंथन पर नही लगा विराम .....

देश में चार लाख के पार पंहुचा कोरोना, 24 घंटे में करीब 17 हजार नए केस,4.73 लाख हुई मरीजो कि संख्या.....

संपन्न हुई कैबिनेट बैठक,RBI के दायरे में आए कोऑपरेटिव बैंक.....

जानलेवा वायरस से विधायक की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक.....

चीनी कंपनियों के 5000 करोड़ के प्रोजेक्ट पर लगी रोक.....

सरकार का हेल्थ वर्कर्स को तोहफा, सितंबर तक बढ़ी....

सीएम योगी का बड़ा फैसला, इस वर्ष नहीं होगी कावड़ यात्रा.....

पीएम मोदी ने लॉन्च की नई रोजगार योजना, जानिए कौन ले सकेंगे फायदा और कैसे मिलेगा काम

देश की 19 राज्यसभा सीटों के लिए जारी है मतदान.....

राज्‍यसभा की 19 सीटों के लिए मतदान आज, गुजरात, मप्र और राजस्थान में भाजपा-काग्रेस में कड़ा मुकाबला.....

सरकारी कर्मचारियों को केंद्र का तोहफा, पुरानी पेंशन स्कीम चुनने की इजाजत.....

live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी  | RSS Feed
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter