enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश 358 पहुंची कोरोना पॉजिटिव मरीजों कि संख्या,जिले में फिर मिले 18 नए मरीज.....

358 पहुंची कोरोना पॉजिटिव मरीजों कि संख्या,जिले में फिर मिले 18 नए मरीज.....

रीवा(ईन्यूज एमपी)- सक्रमित बीमारी कोरोना का कहर हर बढ़ता ही जा रहा है। जिससे सक्रिय केसों की संख्या 204 पहुंच गई है। शनिवार की देर रात 12 बजे लैंब से आई रिपोर्ट ने एक बार फिर प्रशासन और आम जन को चिंता में डाल दिया है। देर रात आई रिपोर्ट में कोरोना के एक साथ 18 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। अब प्रशासन उनकी पहचान कर कोविड सेंटर में भर्ती करवा रहा है। जिले में अब तक 358 कोरोना के मरीज पाए गए हैं। वहीं स्वस्थ हुए 11 मरीजों को प्रशासन ने घर भेज दिया है।

महिला आरक्षक को हुआ कोरोना

सिविल लाइन थाने में पदस्थ महिला आरक्षक कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं। इसकी जानकारी लगते ही पुलिस महकमे में हडकंप मच गया और सिविल लाइन थाने का स्टाफ सकते में आ गया। ज्ञात हो कि पूर्व में भी सिविल लाइन थाने के दो पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। महिला पुलिस कर्मी सहित शहर में 9 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।


जिले में यहां मिले कोरोना पॉजिटिव

शनिवार की देर रात कोरोना के जो मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें शहर में 9, मऊगंज में 6, हनुमना में 1, सिरमौर में 1 तथा सेमरिया में 1 मरीज मिला हैं।

11 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर हुए रवाना

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस पांडे ने बताया कि जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमण से ग्रसित 11 मरीज उपचार के बाद पूर्णतः स्वस्थ हो गए हैं। उनकी 14 दिवस बाद जांच करने पर रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस पर आज जिला अस्पताल से 11 मरीजों को सीएमएचओ, सिविल सर्जन, चिकित्सक एवं मेडिकल स्टाफ के द्वारा उनका स्वागत कर उन्हें घर भेज दिया गया है। जिले में कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए कई उपाय किए गए हैं। साथ ही कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों को श्यामशाह मेडिकल कॉलेज, संजय गांधी अस्पताल, जिला आयुर्वेद चिकित्सालय, जिला अस्पताल के कोविड सेंटरों में आइसोलेट करके उपचार की सुविधा दी जा रही है।




कलेक्टर ने पांच क्षेत्रों में कंटेनमेंट एरिया समाप्त किया

कलेक्टर इलैयाराजा टी ने जिले के पांच विभिन्न क्षेत्रों में बनाए गए कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने नगर परिषद हनुमना के वार्ड क्रमांक 9 में ननकू गुप्ता के मकान से मनोज गुप्ता के मकान तक, वार्ड क्रमांक 9 सगरा खुर्द, वार्ड क्रमांक 6 तथा वार्ड क्रमांक एक पहाड़ी बस्ती बरखुड़ा एवं ग्राम अमहा वासुदेव नगर में बनाए गए कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने नगर परिषद चाकघाट के वार्ड क्रमांक दो में भी बनाए गए कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने इन कंटेनमेंट क्षेत्रों में अंतिम पुष्ट मामला मिलने के बाद लगातार दो सप्ताह तक लैब द्वारा कोविड-19 का कोई पुष्ट मामला नही मिलने पर कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश जारी किए हैं।



शहर के विभिन्न वार्डों में कंटेनमेंट एरिया घोषित

शहर के विभिन्न वार्डों में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने पर संबंधित क्षेत्रों में कंटेनमेंट एरिया घोषित करने के आदेश दिए हैं। जारी अलग-अलग आदेशों के अनुसार वार्ड क्रमांक 16 में दीप ज्योति स्कूल के पास संतशरण द्विवेदी का घर, वार्ड क्रमांक 21 कटरा मोहल्ला में भगवानदास सोमयानी का घर, वार्ड क्रमांक 4 शांति बिहार कालोनी में मकान नम्बर 178/04, वार्ड क्रमांक 5 जवाहर नगर चौक में महेश कुमार आसनानी का घर, वार्ड क्रमांक 12 खुटेही में अंगूरी बिल्डिंग के पीछे फातिमा कुरैशी का घर वार्ड क्रमांक 8 नीम चौराहा में इब्राहिम खान का घर, वार्ड क्रमांक 25 पीटीएस चौक में मकान नम्बर 212 तथा वार्ड क्रमांक 43 चिरहुला कालोनी में हरिओम चौरसिया के घर को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है।



नईगढ़ी, रायपुर कर्चुलियान तथा गुढ़ में बनाए गए तीन कंटेनमेंट क्षेत्र

नईगढ़ी, रायपुर कर्चुलियान तथा गुढ़ के तीन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने पर संबंधित क्षेत्रों में कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया हैं। जारी अलग-अलग आदेशों के अनुसार तहसील नईगढ़ी के ग्राम माड़ौ के वार्ड क्रमांक एक तथा पांच, तहसील रायपुर कर्चुलियान के ग्राम रौरा के वार्ड क्रमांक 18 तथा तहसील गुढ़ के वार्ड क्रमांक 9 में अशोक जायसवाल के घर से बाबू जायसवाल के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।



सड़क पर उतरा प्रशासन

कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के चलते शहर सहित जिले में 5 दिन का टोटल लॉकडाउन किया गया और बंद के तीसरे दिन लोग घरों में ही रहे जिसके चलते बंद का व्यापक असर रहा। कस्बाई क्षेत्रों में भी प्रशासन मुस्तैद रहा। जिले के मऊगंज एसडीएम माला त्रिपाठी ने कस्बे में भ्रमण कर लोगों को घर में रहने की समझाइश देकर रास्ते से लौटाया। ज्ञात हो कि मऊगंज में एक साथ 6 कोरोना मरीज पाए गए हैं। जिले के चाकघाट बार्डर पर भी पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ भ्रमण करके जांच करती रही। जिसके चलते जिले की गली कूचे में भी जहां बंद का असर देखा गया वहीं मुख्य मार्गों में पुलिस ने लोगों को घर वापस जाने की समझाइश देती रही। टोटल लॉकडाउन के चलते शहर में सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस अधिकारियों के द्वारा बनाए गए सभी पॉइंट पर पुलिस बल तैनात रहा।

Share:

Leave a Comment