enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा के बीएसएफ जवान की पश्चिम बंगाल में मौत, गृह ग्राम पहुंचा पार्थिव शरीर.....

रीवा के बीएसएफ जवान की पश्चिम बंगाल में मौत, गृह ग्राम पहुंचा पार्थिव शरीर.....

रीवा(ईन्यूज एमपी)पश्चिम बंगाल में तैनात बीएसएफ जवान की मौत के बाद गृह ग्राम में पार्थिव शरीर पहुंचने के बाद सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है। बताया गया कि बीते दिन बीएसएफ मुख्यालय ने परिजनों को दूरभाष के माध्यम से आत्महत्या की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि जवान सेना के कैंप में फांसी लगाकर सुसाइड कर ​लिया। जैसे ही बीएसएफ अधिकारियों का फोन कटा तो परिजन दहशत में आ गए। आनन फानन में साथियों को फोन किए तो बात सच निकली। जवान के निधन की खबर से पूरा परिवार सदमे में आ गया था। रविवार को दोपहर करीब 2 बजे जैसे ही गांव में सेना का वाहन पहुंचा तो पूरा गांव शोक में डूब गया।

शाम 5 बजे हुआ अंतिम संस्कार
ग्रामीणों ने बताया कि बीएसएफ जवान का पार्थिव शरीर पश्चिम बंगाल से वायुयान के माध्यम से बनारस तक लाया गया। वहां से सेना के विशेष वाहन से गृह ग्राम मऊगंज बुमरिहा पहुंचाया गया। इसके बाद 5 बजे बीएसएफ जवान बृजेश कुमार मिश्रा का अंतिम संस्कार सम्मान के साथ किया गया।

बता दे कि बृजेश कुमार मिश्रा पिता भैयालाल निवासी बुमरिहा थाना मऊगंज बीएसएफ में पदस्थ थे। उनकी पोस्टिंग पश्चिम बंगाल में थी। शुक्रवार को वे कार्यालय में मृत अवस्था में मिले थे। शाम पांच बजे उनके दोस्तों ने परिजनों को वीडियो कालिंग कर इस घटना की जानकारी दी थी। उनके गले में बंदूक की चेन बंधी हुई थी। रात नौ बजे सेना के अधिकारियों ने फोन कर परिजनों को उनके फांसी लगाकर आत्महत्या करने की जानकारी दी थी।

परिवार के सदस्यों ने बताया कि वे अधिकारियो की प्रताडना से परेशान थे। इसकी जानकारी समय समय पर घर के सदस्यों को दे रहे थे। अभी हाल ही में 15 फरवरी को वे अवकाश पर गांव आए हुए थे। उनको अधिकारी फर्जी बिलों में हस्ताक्षर करने का दबाव दे रहे थे। ऐसे में डयूटी पर जाने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन बाद में 26 फरवरी को डयूटी ज्वाइन करने चले गए थे। इस घटना से पूरा परिवार पहले से सदमे में था, अंत में वही हुआ जिस बात की आशंका बीएसएफ जवान के व्यक्त की थी।

Share:

Leave a Comment