enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश बल्कर से कुचलने पर युवक की मौत; परिजनों ने 50 लाख मुआवजा की मांग.....

बल्कर से कुचलने पर युवक की मौत; परिजनों ने 50 लाख मुआवजा की मांग.....

रीवा(ईन्यूज एमपी)ट्रक पार्किंग में ग्रीसिंग के दौरान बल्कर की चपेट में आने से एक युवक की मौत के बाद जेपी सीमेट कंपनी में बवाल मच गया। परिजनों के आक्रोश के कारण तनाव की स्थिति बन गई है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की। इससे चौकी प्रभारी सहित एक दर्जन पुलिस कर्मी घायल हो गए। बड़े बवाल की आशंका को लेकर जेपी सीमेंट का एरिया पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका है। घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार रत्नराशि पांडेय, सीएसपी सच्चिदानंद प्रसाद और चोरहटा थाना प्रभारी शिवपूजन मिश्रा सहित भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। नौबस्ता चौकी प्रभारी वीरेन्द्र सिंह ने बताया गया बुधवार की दोपहर 12 बजे चोरहटा थाना क्षेत्र के नौवस्ता चौकी अंतर्गत जेपी सीमेंट फैक्ट्री कंपनी में कोमल साकेत ट्रक पार्किंग पर खड़े बल्कर क्रमांक MP17 HH 3099 की ग्रीसिंग कर रहा था। तभी बल्कर चालक ने गाड़ी को बैक कर दिया तो वाहन की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। मामले की सूचना​ मिलते ही चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गई। परिजनों को बुलाकर 50 लाख मुआवजा की मांग करने लगे। कहा- बिना मुआवजा शव नहीं उठने देंगे। देर शाम तक जब यहीं घटनाक्रम चलता रहा तो भारी संख्या में पुलिस बल जेपी सीमेंट पहुंच गया। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए शव को उठाने की कोशिश की तो परिजनों ने पत्थरबाजी चालू कर दी। रात को जमकर बवाल हुआ। इसके बाद पुलिस ने सख्ती कर शव उठाया। गुरुवार को उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

इस हंगामे में चौकी प्रभारी सहित एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए शव को उठाकर संजय गांधी अस्पताल भेज दिया है। हालांकि अभी में कंपनी क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। जिला पुलिस बल के सैकड़ों जवान कंपनी के मुख्य गेट और यार्ड एरिया में तैनात है। पुलिस की कोशिश है कि पीएम के बाद सीधे मृतक का अंतिम संस्कार हो।

सुरक्षा की दृष्टि से जेपी सीमेंट कंपनी का डिस्पैच गेट पूरी तरह से बंद किया गया है। मृतक की पहचान कोमल साकेत पिता गिरधारी साकेत (45) निवासी उमरिहा थाना रामपुर बाघेलान जिला सतना हुई है। पुलिस का आरोप है कि दबी कुचली लाश को राजनीतिक रूप देने के लिए स्थानीय नेता सड़क जाम कर बैठे हैं। उनका कहना है कि 50 लाख रुपए नकद, एक नौकरी दी जाए, तब लाश को ले जाकर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

ग्रामीणों ने किया पुलिस पर हमला
चौकी प्रभारी ने बताया कि पहले प्रदर्शन शांतिपूर्ण था। रात होते-होते प्रदर्शनकारी पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए नारेबाजी करते रहे। जबकि ये कंपनी एरिया का मामला ही नहीं था। ऐसे में प्रशासन भी कंपनी पर झूठा मुआवजा देने के लिए बाध्य नहीं कर सकती थी। जब जिला मुख्यालय से रात को 10 बजे के लगभग सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल पहुंचा तो थोड़ा सख्ती से पेश आए तो प्रदर्शन कारी पत्थरबाजी करने लगे।

Share:

Leave a Comment