enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी :फिर प्रशासन के चंगुल में दीपक, अवैध अतिक्रमण पर तहसीलदार ने की कार्यवाही.....

सीधी :फिर प्रशासन के चंगुल में दीपक, अवैध अतिक्रमण पर तहसीलदार ने की कार्यवाही.....

सीधी (ईन्यूज एमपी)- जिले के चर्चित प्रॉपर्टी डीलर एवं एस आईटी कॉलेज के संचालक दीपक गुप्ता पर फिर प्रशासन का शिकंजा कसने लगा है, कारण कि नियमों को दरकिनार कर इनके द्वारा नगर पालिका की जमीन पर अवैध कब्जा करने का मामला सामने आया है, जिस पर तहसीलदार गोपद बनास द्वारा तीन दिवस का समय देकर 248 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है इसके साथ ही इनके पार्टनर भोला गुप्ता पर भी यही कार्यवाही हुई है।


बता दें कि अक्सर चर्चाओं में रहने वाले दीपक गुप्ता एक बार फिर से सुर्खियों में है कारण की दीपक गुप्ता एवं भोला गुप्ता द्वारा नगर पालिका की लीज पर दी गई जमीन को क्रय कर उस पर दी गई लीज से दुगनी जमीन पर अवैध निर्माण कराया जा रहा है जिसके कारण प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए इन पर कार्यवाही प्रस्तावित की है।

जिले के शहरी क्षेत्र में स्थित विकास भवन के ठीक सामने प्रसिद्ध चिकित्सक एमएल चालसे द्वारा जिस बिल्डिंग में लोगों का लंबे समय तक इलाज किया जाता रहा है, नगर पालिका द्वारा उक्त जमीन लीज पर डॉक्टर को दी गई थी। जिसमें जमीन का क्षेत्रफल 2610 वर्ग फिट दर्ज है, और प्रशासन कि माने तो यह प्रावधान भी है कि लीज पर दी गई जमीन कोई दूसरा क्रय नहीं कर सकता बावजूद इसके दीपक गुप्ता एवं भोला गुप्ता द्वारा उक्त जमीन को क्रय कर दी गई लीज 2610 वर्ग फीट के साथ और अतिक्रमण कर 4460 वर्ग फिट जमीन पर अवैध कब्जा कर उस पर निर्माण कराया जा रहा था, जिस पर प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की है।

पूरे मामले में तहसीलदार गोपद बनास सौरभ मिश्रा ने बताया है कि मौके पर स्थल का मुआयना करने पर अतिक्रमण पाया गया है, जिस पर उन्हें तीन दिवस का नोटिस देते हुए निर्माण कार्य पर रोंक लगा दी गई है और धारा 248 के तहत कार्यवाही की गई है, साथ ही अतिक्रमण हटाने हेतु तीन दिवस का समय दिया गया है।

वही कार्यवाही के बाद यदि निर्माण कर्ता दीपक गुप्ता एवं भोला गुप्ता की बात माने तो यह कार्यवाही शिकायत के आधार पर की गई है एवं मेरे द्वारा कोई भी नियम विरुद्ध कार्य नहीं किया गया है मेरा पक्ष मजबूत है।

Share:

Leave a Comment