enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश ठेकेदार की मनमानी से जनता परेशान, आसमान छू रहे रेत के दाम.....

ठेकेदार की मनमानी से जनता परेशान, आसमान छू रहे रेत के दाम.....

सिंगरौली(ईन्यूज एमपी)- जिले से लगे सीमावर्ती जिलो से रेत खदाने ठेकेदारों के लूट का अड्डा बन चुकी है। एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आवास व पंचायतो के निर्माण के लिए फ्री में रेत उपलब्धता सुनिश्चित कराने की बात करते हैं, वहीं खदान संचालक मनमानी पर उतारू हैं, विगत वर्ष की तुलना में अब लगभग दोगुना महंगी दर पर रेत बेंची जा रही है, जिससे पंचायतो में न सिर्फ निर्माण कार्य बाधित हो रहे हैं वल्कि सम्पूर्ण जिला व आसपास के निवासी महगाई की मार झेल रहे हैं, लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि न ही प्रशासन और न ही माननीयों के कान में जूं रेंग रही है।

जिले के सीमावर्ती सभी खदानों में अवैध तरीके से उत्खनन किया जा रहा है। सिंगरौली जिला के बेलगांव , हरदी व कटई खदान में मशीन लगाकर उत्खनन करते हुए एन जी टी के नियमो की धज्जियां उड़ाई जा रही है, जिससे स्थानीय लोगो को न तो रोजगार मिल रहा है, न ही स्थानीय निवासियों को नियमानुसार रेत उपलब्ध हो पा रही है बल्कि सिंगरौली जिले के रेत खदानों का ठेकेदार आर के टी सी द्वारा मनमानी करते हुए 3400 रुपये प्रति सैकड़ा की दर से रेत बेची जा रहा है, जबकि निर्धारित मूल्य लगभग 250 रुपये प्रति घन मीटर है।

एन जी टी के नियमो की धज्जियां उड़ा रहा आर के टी सी, खनिज अमला मौन.......

सिंगरौली में संचालित खदानों में एन जी टी के नियमो की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है, लेकिन तेज तर्रार अधिकारियों के रूप में पहचान बना चुके खनिज अधिकारी श्री राय आखिर इन माफियाओ के आतंक पर आखिर क्यो लगाम नही लगा पा रहे हैं, सम्पूर्ण जिले के लिए ये आश्चर्य का विषय है। इस पूरे मामले पर क्षेत्रीय जनता आक्रोशित है व जल्द ही उग्र आंदोलन जैसे कदम उठाने की चर्चाओं का बाजार गर्म है

वही सीधी जिले में सिंगरौली की तर्ज पर महंगी रेत बेंची जा रही जिससे जिला प्रशासन के साथ साथ ग्रामीणों का रोष भाजपा विधायकों के प्रति भी तेज होता जा रहा है लोगो ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा है कि अगर प्रशासन और हमारे नेता इस मामले पर जल्द ठोस कदम नही उठाते तो वह प्रशासन और सत्ताधीशों के विरुद्ध आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

Share:

Leave a Comment