enewsmp.com
Home सीधी दर्पण टंसार में संपन्न हुई राज्य स्तरीय कैरम प्रतियोगिता, समापन में पहुंचे कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान......

टंसार में संपन्न हुई राज्य स्तरीय कैरम प्रतियोगिता, समापन में पहुंचे कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान......

सीधी (ईन्यूज एमपी)-जनजाति कार्य विभाग द्वारा सीधी जिले के टंसार में 66वीं विभागीय शालेय राज्य स्तरीय कैरम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह आयोजन 18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2021 तक किया गया। कैरम विधा में 17 एवं 19 वर्ष के बालक/ बालिका खेल का आयोजन किया गया। राज्य स्तरीय कैरम प्रतियोगिता का समापन समारोह रविवार को संपन्न हुआ। कार्यक्रम का समापन कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान के मुख्य आतिथ्य में एवं हीराबाई सिंह अध्यक्ष जनपद पंचायत कुसमी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जमुनी देवी जनपद सदस्य टंसार, श्रेयस गोखले एस डी एम गोपद बनास तथा आर के सिन्हा एस डी एम कुसमी के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित हुआ

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत शैला नृत्य के माध्यम से किया गया , तत्पश्चात् प्रभारी सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग तथा एसडीएम गोपद बनास सीधी श्री गोखले द्वारा मुख्य अतिथि अध्यक्ष एवं वहां पधारे हुए समस्त अतिथियों का वाणी के माध्यम से स्वागत किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर श्री खान ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों में खेल प्रतिभा है, आवश्यकता है उनको निखारने की । कलेक्टर ने खेल के महत्व को प्रतिबिंबित करते हुए कहा कि मनुष्य के सर्वांगीण विकास में खेलों का अत्यन्त महत्त्व है। खेलने से मनुष्य के मन में स्फूर्ति एवं उत्साह उत्पन्न होता है, जिससे जीवन की अनेक चिंताओं और तनाव से मुक्ति पाकर मन अत्यंत प्रसन्न हो जाता है। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि जो खिलाड़ी खेल में जीत हासिल न कर पाये हों उनको हताश और निराश होने की आवश्यकता नहीं है। खेल में हार-जीत स्वाभाविक है ,आवश्यकता है लगन और अनुशासन के साथ खेल प्रतिभा को निखारने की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही हीराबाई सिंह अध्यक्ष जनपद पंचायत कुसमी ने अपने उद्बोधन में कहा कि मुझे खुशी है कि छोटे से जिले के वनांचल क्षेत्र में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । शा उ मा वि टंसार के प्रांगण में समूचे प्रदेश की प्रतिभाओं ने अपना खेल जौहर दिखाया । उन्होंने छात्र-छात्राओं को प्रगति पथ पर अग्रसर होने की शुभकामनाएं दी । तत्पश्चात कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जमुनी देवी, जनपद सदस्य ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हैं कि वे आगे और प्रगति करें ।

अंत में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और अध्यक्ष द्वारा विजेता एवं उपविजेता टीम को सील और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। साथ ही सहभागी अधिकारियों/ कर्मचारियों/ कोच/मैनेजर/पी टी आई/ तथा सहयोगी कर्मचारियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में विभाग के सहायक संचालक डॉ डी के द्विवेदी क्षेत्र संयोजक एन के एस मरकाम , एकलव्य के प्राचार्य पी पी सिंह के अतिरिक्त पी के पाण्डे, आर पी सिंह , भैयालाल सिंह , राम पाल सिंह , जय श्री त्रिपाठी कोच, विकास
खंड शिक्षा अधिकारी,डाॅ राकेश सिंह जिला क्रीडा अधिकारी,श्रवण मिश्रा, राधिका प्रसाद सिंह,विभिन्न संस्थाओं के प्राचार्य, शिक्षक,व्यायाम शिक्षक, दक्षिण एवं पूर्व क्षेत्र के राज्य स्तर के लिए चयनित खिलाड़ी, खेल प्रेमी तथा छात्र छात्राएं उपस्थित थे। आयोजन की सफलता के लिए विभाग के प्रभारी सहायक आयुक्त एवं एसडीएम गोपद बनास श्री श्रेयस गोखले ने जिला क्रीडा अधिकारी सहित सभी सहयोगी अधिकारियों कर्मचारियों आदि को बधाई दी है तथा भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन सफल हो इसकी अपेक्षा की है। कार्यक्रम का सफल संचालन विभाग के सहायक संचालक डाॅ. डी.के.द्विवेदी ने किया।

Share:

Leave a Comment